विज्ञापन
This Article is From Sep 30, 2015

आतंकी हमले की चेतावनी से डरा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश दौरा खटाई में

आतंकी हमले की चेतावनी से डरा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश दौरा खटाई में
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (फाइल फोटो : AFP)
सिडनी/ढाका: ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा मंगलवार को खटाई में पड़ गया। जानकारी के अनुसार सुरक्षा को लेकर नई चेतावनी मिलने के बाद खिलाड़ी अपने-अपने शहर लौट गए। गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को टेस्ट टीम की रवानगी टाल दी थी, क्योंकि विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने चेताया था कि आतंकवादी वहां ऑस्ट्रेलियाई प्रतिष्ठानों और नागरिकों पर हमला कर सकते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हालात में या हमारी मौजूदा स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। हम फैसले का इंतजार कर रहे हैं, जबकि खिलाड़ियों को उनके शहर भेज दिया गया है।’’

बांग्लादेश ने उच्च सुरक्षा का दिया था आश्वासन
इससे पहले बांग्लादेश ने कहा था कि खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय सुरक्षा दी जाएगी। गृहमंत्री असदुज्जमान खान ने कहा था कि सर्वोच्च सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। (पढ़ें : आतंकवादी हमले की आशंका से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का बांग्लादेश का दौरा टला)

ढाका के राजनयिक आवास पर एक इतालवी कर्मचारी की आतंकवादियों के हाथों हत्या के बाद से सुरक्षा को लेकर आशंकाएं बढ़ गई हैं।

वापस बुलाया प्रतिनिधिमंडल
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को बांग्लादेश से अपने सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल को वापस बुला लिया था और अपनी राष्ट्रीय टीम के बांग्लादेश दौरे पर स्थिति स्पष्ट नहीं की थी। वेबसाइट 'बीडीन्यूज24 डॉट कॉम' के अनुसार, सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल से मिली जानकारी के आधार पर सीए ने सीरीज पर अपने रवैये में कोई बदलाव नहीं किया है।

सुरक्षा समिति के साथ हुई थी बैठक
गौरतलब है कि सीए की सुरक्षा समिति के अध्यक्ष सीन कैरोल, ऑस्ट्रेलियाई टीम के मैनेजर गॉविन डोवी और सुरक्षा प्रबंधक फ्रैंक डिमासी ने बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान कमाल और बांग्लादेश के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक की थी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन और मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी भी इस बैठक में उपस्थित थे।

सीए के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा, "इस मामले पर हमारे रुख में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल विदेश एवं कारोबार मंत्रालय के साथ आगे की बैठक के लिए ढाका से निकल चुका है। यह प्रतिनिधिमंडल सीए, खिलाड़ियों और सीए प्रबंधन को वस्तुस्थिति के बारे में बताएगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
आतंकी हमले की चेतावनी से डरा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश दौरा खटाई में
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com