विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2015

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयार ऑस्ट्रेलियाई टीम

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयार ऑस्ट्रेलियाई टीम
जेसन होल्डर (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: सीरीज़ के पहले टेस्ट में वेस्ट इंडीज़ को 212 रन के अंतर से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले बुलंद हैं। ऐसे में सीरीज़ के दूसरे टेस्ट में भी उनका पलड़ा भारी दिख रहा है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सामने वेस्ट इंडीज़ की चुनौती है। होबार्ट में खेले गए पहले टेस्ट में उन्होंने विंडीज़ को करारी हार दी लेकिन बैगी ग्रीन ब्रिगेड टीम को हल्के में नहीं ले रही है। मिचेल जॉनसन के संन्यास के बाद टीम में पेस अटैक की जिम्मेदारी अब युवा कंधों पर है जिसके लिए वे तैयार हैं।

तेज गेंदबाजों पर ज्यादा जिम्मेदारी
टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा, 'मिचेल जॉनसन के जाने के बाद तेज गेंदबाजों के कंधों पर ज्यादा जिम्मेदारी आ गई है जिसका एहसास मुझे एडिलेड टेस्ट में हुआ। साझेदारी तोड़ने या विकेट लेने के लिए कप्तान स्मिथ मुझ पर भरोसा करते हैं।' हेज़लवुड के अलावा जेम्स पैटिंसन की चोट से वापसी ने टीम की गेंदबाजी को और मजबूती दी है। पैटिंसन ने कहा, 'हमारी बॉलिंग अटैक में हर गेंदबाज के तरकश में नया तीर है। मैं विकेट लेने की कोशिश करता हूं। पीटर सिड्ल से कुछ ज्यादा रन जरूर दे देता हूं लेकिन हम सभी तालमेल से गेंदबाजी करते हैं।'

कप्तान की सकारात्मक सोच
दूसरी तरफ वेस्ट इंडीज़ के लिए टेस्ट क्रिकेट में साख बचाने की चुनौती है। कप्तान जेसन होल्डर को भरोसा है कि टीम में कुछ बदलाव और सकारात्मक सोच वेस्ट इंडीज़ की किस्मत बदल सकती है। कप्तान होल्डर ने अहम टेस्ट से पहले कहा, 'मैं हमेशा सकारात्मक सोच रखकर मैदान में उतरता हूं और मैच को अपने पक्ष में करने की कोशिश करता हूं। आप हमेशा नकारात्मक नहीं सोच सकते और आपको इसके बीच रास्ते तलाशने होते हैं। हम दौरे पर एक अच्छा प्रदर्शन कर सब कुछ बदल सकते हैं।'

बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच तकरार
वेस्ट इंडीज़ के कप्तान की सोच भले ही सकारात्मक हो लेकिन बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच तकरार ने कैरिबियाई क्रिकेट को नुकसान पहुंचाया है इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता। इससे टीम के कोच फ़िल सिमन्स भी परेशान हैं। कोच ने वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों से नरमी अपनाने की सलाह दी है। सिमंस ने कहा कि क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, डैरेन सैमी जैसे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के घरेलू लीग में अच्छा प्रदर्शन करते देखना खुशी की बात है लेकिन वे अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं इससे खराब वेस्ट इंडीज़ के लिए क्या हो सकता है। कप्तान की सकारात्मक सोच सीरीज़ में टीम को वापस ला सकती है या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयार ऑस्ट्रेलियाई टीम
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com