विज्ञापन
This Article is From Aug 28, 2016

SLvsAUS : दिलशान के विदाई मैच में श्रीलंका हारा, दिनेश चंडीमल का शतक भी गया बेकार...

SLvsAUS : दिलशान के विदाई मैच में श्रीलंका हारा, दिनेश चंडीमल का शतक भी गया बेकार...
तिलकरत्ने दिलशान का यह आखिरी वनडे मैच था (फाइल फोटो)
दांबुला: ऑस्ट्रेलिया ने रणगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को हुए 5 मैचों की सीरीज के तीसरे अंतरराष्ट्रीय वनडे में श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया. यह मैच श्रीलंका के महान खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान का आखिरी वनडे था, लेकिन उनके विदाई मैच में टीम उन्हें जीत का तोहफा नहीं दे सकी और नजदीकी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंकाई टीम को पहले 49.2 ओवरों में 226 रनों पर ढेर कर दिया और उसके बाद चार ओवर शेष रहते आठ विकेट खोकर 227 रन बनाए और मैच जीत लिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली.

श्रीलंका की ओर से दिनेश चंडीमल ने 130 गेंदों में 102 रन बनाए, जबकि विदाई खेल रहे दिलशान ने 65 गेंदों में 42 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला.

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई पारी भी उतार-चढ़ाव से भरी रही और कई मौकों पर लगा कि श्रीलंका उनसे यह मैच छीन लेगा, लेकिन अहम मौके पर जॉर्ज बेली (70), ट्रेविस हेड (36) और मैथ्यू वेड (42) की पारियों ने ऑस्ट्रेलियाई उम्मीदों को जिंदा रखा. बेली को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

हालांकि एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम 42.4 ओवरों में 206 के कुल योग पर सात विकेट गंवा चुकी थी. क्रीज पर मिशेल स्टार्क (12) और जॉन हेस्टिंग्स (नाबाद 5) जैसे तेज गेंदबाज मौजूद थे और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी, लेकिन स्टार्क ने एक चौका और एक छक्का लगाते हुए कुल 222 पर पहुंचा दिया. हालांकि यहीं वह धनंजय डी सिल्वा का शिकार हो, पैवेलियन लौट गए और विजयी रन जुटाने का मौका एडम जंपा (नाबाद 5) को मिला.

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही. दानुष्का गुणातिलका (5) और कुशल मेंडिस (4) पांच ओवरों के भीतर पैवेलियन लौट चुके थे. तिलकरत्ने दिलशान (42) ने शतकवीर दिनेश चंडीमल (102) के साथ इसके बाद 73 रनों की साझेदारी कर कुछ हद तक टीम को स्थिरता प्रदान की.

हालांकि दिलशान अर्धशतक नहीं लगा सके और एडम जंपा की गेंद पर जॉर्ज बेली को कैच थमा पैवेलियन लौटे. इसके बाद श्रीलंका का कोई बल्लेबाज उल्लेखनीय योगदान नहीं दे सका. सिर्फ चंडीमल एक छोर संभालकर खड़े रहे और टीम को सम्मान बचाने लायक स्कोर तक पहुंचाया.

श्रीलंका के पांच बल्लेबाज तो दहाई तक भी नहीं पहुंच सके और पूरी टीम चार गेंद पहले ही पैवेलियन लौट गई. चंडीमल आखिरी विकेट के रूप में पैवेलियन लौटे. उन्होंने 130 गेंदों का सामना किया और सात बाउंड्री लगाईं और करियर का चौथा शतक लगाया. जंपा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन विकेट चटकाए, जबकि मिशेल स्टार्क, जॉन हेस्टिंग्स और जेम्स फॉकनर को दो-दो विकेट मिले.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
SLvsAUS : दिलशान के विदाई मैच में श्रीलंका हारा, दिनेश चंडीमल का शतक भी गया बेकार...
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com