Aus v Ind: रोहित शर्मा हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना, तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए दिख रहे तैयार

Aus vs Ind: वैसे रोहित के टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया जाने की योजना थी, लेकिन पिता के कोरोना से संक्रमित होने के कारण उनकी योजना बदल गई और वह आईपीएल खिताब जीतने के बाद यूएई से सीधे मुंबई वापस आ गए. इसके बाद वह दिवाली के बाद बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट अकादमी पहुंचे. यहां उन्होंने फिटनेस पर जमकर काम किया और राहुल द्रविड़ को उन्हें फिटनेस प्रमाण पत्र देने का जिम्मा सौंपा गया.

Aus v Ind: रोहित शर्मा हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना, तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए दिख रहे तैयार

Aus vs Ind: रोहित शर्मा के प्रशंसकों को इस खबर से बहुत राहत मिलेगी

नई दिल्ली:

एक लंबे विवाद और संदेह की छाया में तब्दील हुए मुद्दे के बाद आखिरकार टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma)आखिरकार मंगलवार सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए. इस तरह अब रोहित  शर्मा (Rohit Sharma) चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए तैयार दिखाई पड़ रहे हैं. तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा, जबकि एडिलेड ओवल में 17 दिसंबर से डे-नाइट टेस्ट के साथ ही सीरीज का आगाज हो रहा है. इस मुद्दे पर सूत्रों ने कहा कि रोहित दुबई के रास्ते होते हुए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे और क्वारंटीन  अवधि में अपनी फिटनेस पर काम करेंगे. रोहित शर्मा यूएई में आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे और शुरुआत में उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से तीनों टीमों से बाहर रखा गया था. और इस पर तब जमकर बवाल हुआ, जब टीम घोषित होने के कुछ देर बाद ही रोहित ने नेट अभ्यास में झमाझम बड़े-बड़े शॉट लगाते हुए सभी को मैसेज दिया कि वह पूरी तरह फिट हैं .

यह भी पढ़ें: इन वजहों से गावस्कर ने पहले टेस्ट में ऋषभ पंत को दी साहा पर तरजीह

वैसे रोहित के टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया जाने की योजना थी, लेकिन पिता के कोरोना से संक्रमित होने के कारण उनकी योजना बदल गई और वह आईपीएल खिताब जीतने के बाद यूएई से सीधे मुंबई वापस आ गए. इसके बाद वह दिवाली के बाद बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट अकादमी पहुंचे. यहां उन्होंने फिटनेस पर जमकर काम किया और राहुल द्रविड़ को उन्हें फिटनेस प्रमाण पत्र देने का जिम्मा सौंपा गया. पिछले शुक्रवार को ही एनसीए ने रोहित को फिट घोषित किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया भेजने के साथ ही बीसीसीआई ने रोहित के सामने अनिवार्य शर्त रख दी थी कि तीसरे टेस्ट से पहले उनका फिर से आंकलन होगा और इसमें खरा उतरने पर ही वह मैच खेल पाएंगे. 


यह भी पढ़ें: फिर से दिखेगा 'सिक्सर किंग' युवराज का जलवा,  मुश्ताक अली टूर्नामेंट के लिए पंजाब टीम में हुए शामिल

सूत्र के अनुसार रोहित शर्मा ने अपना पुनर्वास कार्यक्रम पूरा कर लिया है और अब वह चिकित्सीय रूप से पूरी तरह से फिट हैं.  वह 19 नवंबर से एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एनसीए की मेडिकल टीम अलग-अलग पहलुओं से टेस्ट के बाद उनकी फिटनेस से पूरी तरह से संतुष्ट थी. इसके तहत रोहित बैटिंग फील्डिंग और विकेटों के बीच दौड़के अलावा अलग-अलग ड्रिल्स करायी गयी, लेकिन उन्हें लगातार अपनी फिटनेस पर  काम करना होगा. इसके तहत रोहित को क्वरंटीन में दो हफ्ते का कार्यक्रम तैयार करके दिया गया है.  क्वारंटीन के बाद उनका फिर से आंकलन किया जाएगा. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com