विज्ञापन
This Article is From Dec 12, 2020

Aus A vs Ind A: इस भारतीय पेसर ने जीत लिया एलन बॉर्डर का दिल, बोले कि कोई मुकाबला नहीं

Aus vs Ind: क समय था, जब भारत स्पिनरों के लिए जाना जाता था, लेकिन पिछले कुछ सालों में अब यह मुद्दा पेसरों पर स्थानांतरित हो गया है. एलन बॉर्डर ने इस पर कहा कि एक समय था जब भारतीय तेज गेंदबाज ने दुनिया पर राज किया. इसके बाद और सीमर सिस्टम से निकलकर आए. भारत को वास्तव में कुछ तेज गेंदबाज विकसित करने की जरूरत है.

Aus A vs Ind A: इस भारतीय पेसर ने जीत लिया एलन बॉर्डर का दिल, बोले कि कोई मुकाबला नहीं
Ind vs Aus: कंगारू दिग्गज ने कहा है कि भारत को तेज गेंदबाज विकसित करने की जरूरत है
नयी दिल्ली:

हालिया सालों में सीमरों ने भारत की सीम गेंदबाजी को एक अलग ही मुकाम दिलाया है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और उमेश यादव (Umesh Yadav) की वह तेज गेंदबाजी चौकड़ी रही है, जो पहले कभी नहीं रही. इन चारों न केवल भारत की धरती, बल्कि विदेशी जमीं पर भी बल्लेबाजों को नाको चने चबाए. इन चारों ने दुनिया के तमाम समीक्षकों और दिग्गजों को यह एहसास कराया है कि भारतीय गेंदबाज विदेशी धरती पर बीस विकेट चटकाने में सक्षम हैं. और इन सीमरों में से जिस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा कंगारू दिग्गज एलन बॉर्डर को प्रभावित किया है, तो वह जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह ने 11 टेस्ट में सबसे तेज 50 विकेट चटकाने का कारनामा किया है.  यह आईपीएल 2014 का समय था, जब विश्व ने पहली बार बुमराह को देखा था. और तब से इस गेंदबाज ने लगातार प्रगति की है. 

यह भी पढ़ें:  बीसीसीआई ने रोहित को फिट घोषित किया, लेकिन खेलने को लेकर उनके सामने रखीं ये शर्त

बॉर्डर ने कहा कि यह बहुत ही शानदार है और अपने पहले आईपीएल से लेकर बुमराह ने लगातार सीढ़ियां चढ़ी हैं. बुमराह ने विश्व क्रिकेट में तूफान सा ला दिया है.  उनका एक्शन बहुत ही असाधारण है. सभी ने शुरुआत में सोचा कि वह खासा संघर्ष करने जा रहा है. बुमराह का एक्शन थोड़ा अजीब है, लेकिन वह अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं. लेकिन वह अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं. हालांकि, उनका अंदाज पारंपरिक नहीं है. वास्तव में, यह एक भारतीय अंदाज है. वहां किसी भी बच्चे को उसके नैसर्गिक अंदाज में विकसित किया जाता है.

यह भी पढ़ें:  हार्दिक पंड्या 4 महीने के बाद मिले अपने बेटे से, गोद में लेकर खेलते दिखे..देखें Video

एक समय था, जब भारत स्पिनरों के लिए जाना जाता था, लेकिन पिछले कुछ सालों में अब यह मुद्दा पेसरों पर स्थानांतरित हो गया है. एलन बॉर्डर ने इस पर कहा कि एक समय था जब भारतीय तेज गेंदबाज ने दुनिया पर राज किया. इसके बाद और सीमर सिस्टम से निकलकर आए. भारत को वास्तव में कुछ तेज गेंदबाज विकसित करने की जरूरत है. क्या ऐसा नही है?  पूर्व कप्तान ने कहा कि  जब भी भारत ने कहीं का भी दौरा किया, तो उन्हें घसियाले और तेज  विकेट दिए गए. ऐसे में तीन या चार स्पिनर खिलाने के दिन हवा हो गए. बॉर्डर ने कहा कि बुमराह एक बहुत ही रुचिकर गेंदबाज है क्योंकि उनका रन-अप इधर-उधर होता है और उनकी गेंदों में बहुत ज्यादा गति है. 
 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अब पुरानी गेंद के भी मास्टर हो चले बुमराह, ये आंकड़े कंगारू बल्लेबाजों को डराने को काफी
Aus A vs Ind A: इस भारतीय पेसर ने जीत लिया एलन बॉर्डर का दिल, बोले कि कोई मुकाबला नहीं
Not Jasprit Bumrah but this bowler is the greatest of all time, says Wasim Akram
Next Article
Wasim Akram: बुमराह नहीं बल्कि यह गेंदबाज है विश्व क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज, वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com