विज्ञापन

Ashwin: अश्विन के पास ऐतिहासिक कमाल करने का मौका, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बनेंगे

Ashwin record, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान अश्विन एक ऐसा कमाल कर सकते हैं जिससे वो WTC में इतिहास रच देंगे. बता दें कि भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा.

Ashwin: अश्विन के पास ऐतिहासिक कमाल करने का मौका, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बनेंगे
Ravichandran Ashwin (Most wickets For ICC World Test Championship)

Ashwin upcoming record: भारत के दिग्गज स्पिनर अश्विन (Ravichandran Ashwin) के पास इतिहास रचने का मौका होगा. अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs BAN Test Series) में खेलते हुए नजर आएंगे. बांग्लादेश के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है. ऐसे में भारतीय ऑफ स्पिनर के पास एक ऐसा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा, जो ऐतिहासिक होगा. बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अश्विन ने अबतक  35 टेस्ट में 174 विकेट लिए हैं. अश्विन के आने वाले टेस्ट सीरीज के दौरान 26 विकेट लेने में सफल रहे तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे. लेकिन उनके सामने नाथन लियोन और पैट कमिंस की चुनौती है.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट नाथन लियोन के नाम हैं. लियोन ने अबतक 43 टेस्ट में 187 विकेट दर्ज हैं. वहीं, पैट कमिंस ने 175 विकेट WTC में हासिल किए हैं. ऐसे में 200 WTC विकेट को पूरा करने के लिए अश्विन को करिश्माई गेंदबाजी करनी होगा और जल्दी से 26 विकेट चटकाने वाले हैं. (Most Wicket in WTC)

अश्विन को बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या अश्विन, लियोन के मुकाबले तेजी से कमाल कर 200 विकेट निकाल पाएंगे. 

लियोन से आगे निकल सकते हैं 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल करने का रिकॉर्ड इस समय अश्विन और लियोन के नाम है. दोनों गेंदबाजों ने अबतक 10 बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट हासिल हैं. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में अश्विन, 5 विकेट लेने में सफल रहते हैं तो लियोन से आगे निकल जाएंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN 1st Test: टॉस में बांग्लादेश ने मारी बाज़ी, आखिर क्यों पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे कप्तान रोहित और शांतो
Ashwin: अश्विन के पास ऐतिहासिक कमाल करने का मौका, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बनेंगे
Who is a better off spinner between Nathan Lyon and Ravichandran Ashwin Saqlain Mushtaq react on it
Next Article
Who is a Better : अश्विन और नाथन लियोन में कौन है बेहतर स्पिनर, सकलैन मुश्ताक ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com