"कमिंस और ऑस्ट्रेलिया ने धोखा दिया...", वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद अश्विन ने किया बड़ा खुलासा

Ashwin on World cup Final: भारत की हार के बाद अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर रिएक्ट किया है. अश्विन माना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम हमसे बेहतर थी.

अश्विन ने माना, भारतीय टीम हमसे बेहतर थी.

Australia and Pat Cummins deceived me says Ashiwn: वर्ल्ड कप के फाइनल (World Cup Final) में भारत (India) की हार को लेकर फैन्स काफी निराश हैं तो वहीं अश्विन (Ashwin) ने भी भारत की हार पर रिएक्ट किया है. अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को मिली हार पर बात की है और ऑस्ट्रेलिया की तारीफ की है. अश्विन ने माना है कि फाइनल के दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के हर मामले में आगे थे. उनकी रणनीति हमारे से बहतर थी.

अश्विन ने कहा कि, "मैं आपको बता दूं कि ऑस्ट्रेलिया ने खिताब अपनी किस्मत से नहीं बल्कि इसके पीछे उन्होंने बेहतर रणनीति बनाई थी. फाइनल में वो हमारे से रणनीति के लिहाज से आगे थे. मैंने फाइनल में उनके प्रदर्शन को बेहद करीब के साथ देखा, ऑस्ट्रेलिया और पैट कमिंस ने मुझे धोखा दिया. मैंने सोचा था कि अगर ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतता है तो वह पहले बल्लेबाजी करेंगे, क्योंकि टॉस जीतना और बल्लेबाजी करना' ऑस्ट्रेलियाई परंपरा रही है. फाइनल के लिए इस्तेमाल किया गया विकेट अहमदाबाद का नहीं, बल्कि ओडिशा के जैसा था. यह ऐसा विकेट था जो ज्यादा नहीं टूट रहा था."

भारतीय स्पिनर ने आगे कहा, "मैं पहली पारी के बाद पिच को देख रहा था और तब मेरी मुलाकात ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्शन ऑफिशियल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली से हुई थी. मैंने उनसे पूछा कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प क्यों नहीं चुना. इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि यह काली मिट्टी का विकेट था, जिस पर आम तौर पर शाम को बैटिंग करना अच्छा रहता है." 


"उन्हों ने कहा कि "साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच को लाल मिट्टी पर खेला गया था जिसने हमें यह समझने में मदद की थी लाल मिट्टी वाली पिच पर पहले बल्लेबाजी करना बेहतर रहेगा. वहीं, काली मिट्टी वाली पिच पर बाद में बल्लेबाजी करना उचित होगा."

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा और विराट कोहली को 2024 T20 World Cup खेलना चाहिए या नहीं? वसीम अकरम के जवाब ने मचाई हलचल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अश्विन ने आगे ये भी कहा कि, "ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड को टीम में शामिल करके बड़ा अच्छा काम किया. देखिए उस खिलाड़ी ने कितना कमाल का खेल खेला और सेमीफाइनल और फाइनल में वह अहम खिलाड़ी साबित हुआ."