IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन की घातक गेंदबाज़ी को लेकर अनिल कुंबले ने तारीफ में पढ़े कसीदे, "जिस तरह से उन्होंने..."

Anil Kumble on Ravichandran Ashwin Bowling: टेस्ट में भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले ने ऑफ स्पिनर अश्विन के बड़े प्रयास की प्रशंसा की, जो वेस्टइंडीज में किसी भी भारतीय के लिए सर्वश्रेष्ठ है.

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन की घातक गेंदबाज़ी को लेकर अनिल कुंबले ने तारीफ में पढ़े कसीदे,

Anil Kumble on Ravichandran Ashwin Bowling

Anil Kumble on Ravichandran Ashwin Bowling: डोमिनिका में पहले टेस्ट में अपनी चतुराई और स्पिन (12-131) से वेस्टइंडीज को धोखा देने के बाद, रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 8वीं बार दस विकेट लेने का कारनामा किया, जो अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक 8वीं बार दस विकेट (Ashwin Equal Kumble Eight Times 10 Wicket Hall) लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए. वह टेस्ट में कुंबले के 35 विकेट से सिर्फ एक 5 विकेट पीछे हैं. युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के 171 रनों के साथ उनके शतक ने भारत को तीसरे दिन शाम तक कार्यवाही समाप्त करने में सक्षम बनाया. टेस्ट में भारत के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले ने ऑफ स्पिनर अश्विन के बड़े प्रयास की प्रशंसा की, जो वेस्टइंडीज में किसी भी भारतीय के लिए सर्वश्रेष्ठ है.

“अश्विन बल्लेबाजों के दिमाग से खेलते हैं. यह सिर्फ आपके पास मौजूद कौशल के बारे में नहीं है. यह बल्लेबाज पर दबाव स्थानांतरित करने की क्षमता भी है जिसे आप आर अश्विन का सामना करने वाले हर बल्लेबाज में देख सकते हैं.” भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने JioCinema पर टिप्पणी की. कुंबले ने यह भी देखा कि घरेलू टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन ने क्रीज का बेहतरीन इस्तेमाल किया, खासकर जिस तरह से उन्होंने सलामी बल्लेबाज टैगेनारिन चंद्रपॉल को आउट किया.

उन्होंने कहा, 'उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज के पास आते हुए क्रीज से बाहर वाइड गेंदबाजी की. एक बार बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सोचा कि गेंदें अंदर आएंगी, तभी अश्विन ने चंद्रपॉल को वह खूबसूरत गेंद फेंकी जो अंदर चली गई और उन्हें छोड़कर ऑफ स्टंप ले गई,''


भारत के पूर्व कप्तान और कोच ने अश्विन की पिच को पढ़ने और उसके अनुसार गेंदबाजी करने की क्षमता की भी प्रशंसा की. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से शुरू होगा और शाम 7:00 बजे से Jio Cinema पर लाइव होगा.

--- ये भी पढ़ें ---

* 'शौक हो तो धोनी जैसा वरना ना हो' रांची में माही के घर में बाइक और कार का शोरूम देख वेंकटेश प्रसाद के उड़े होश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* IND vs WI: वेस्टइंडीज ने चल दी बड़ी चाल, दूसरे टेस्ट मैच के लिए बड़े बदलाव के साथ स्क्वाड का किया ऐलान