ऋषभ पंत, केएस भरत और ईशान किशन के बाद अब भारत के एक और विकेटकीपर बल्लेबाज से जगी उम्मीद, रणजी ट्रॉफी में दिखा चुका है हुनर

Harvik Desai Wicketkeeper Batter: जब से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हुए हैं तब टेस्ट क्रिकेट में विकल्प विकेटकीपर की तलाश जारी है. हालांकि केएस भरत (ks bharat) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आजमाया गया है लेकिन वो अबतक उम्मीद पर खड़े नहीं उतरे हैं.

ऋषभ पंत, केएस भरत और ईशान किशन के बाद अब भारत के एक और विकेटकीपर बल्लेबाज से जगी उम्मीद, रणजी ट्रॉफी में दिखा चुका है हुनर

Harvik Desai के पास है हुनर, बन सकते हैं भारत के अगले सुपर स्टार

Harvik Desai Wicketkeeper Batter: जब से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हुए हैं तब टेस्ट क्रिकेट में विकल्प विकेटकीपर की तलाश जारी है. हालांकि केएस भरत (ks bharat) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आजमाया गया है लेकिन वो अबतक उम्मीद पर खड़े नहीं उतरे हैं. वहीं, ईशान किशन (ishan kishan) को अबतक टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है. .ऐसे में एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं कि क्या पंत अलावा भारतीय क्रिकेट में टेस्ट, वनडे और टी-20 का बेहतरीन विकेटकीपर/बल्लेबाज नहीं हैं. इस सवास का जवाब भले ही वर्तमान में भारतीय क्रिकेट के पास नहीं है लेकिन रणजी ट्रॉफी 2022/23 में सौराष्ट्र के हार्विक देसाई (Harvik Desai) ने हल्की सी उम्मीद जरूर पैदा कर दी है. 

दरअसल, इस सीजन के रणजी ट्रॉफी में हार्विक ने अपने परफॉर्मेंस से खुद को साबित किया है जिससे उनके नाम की गुंज अब चयनकर्ताओं के कानों में पड़ सकती है. इस साल हार्विक ने रणजी ट्रॉफी में 16 पारियों में बल्लेबाजी की और कुल 614 रन, 40.93 के औसत के साथ बनाने में सफल रहे हैं. इस दौरान सौराष्ट्र के इस विकेटकीपर ने 3 शतक और 3 अर्धशतकीय पारी खेली है. बल्लेबाजी के दौराम हार्विक ने 86 चौके और 5 छक्के भी लगाने में सफल रहे हैं. 

बल्लेबाजी से कमाल करने के बाद उन्होंने विकेटकीपिंग में भी कमाल किया है. हार्विक ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 में विकेटकीपिंग करते हुए 18 कैच और 4 स्टंपिंग करने में सफलता पाई है. 


रणजी ट्रॉफी में हार्विक ने अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी से अपना हुनर दिखाया है. अब देखना है कि आने वाले समय में क्या हार्विक इसी तरह से अपने परफॉर्मेंस को आगे बढ़ाते रहेंगे. 

वैसे, उनके ओवरऑल परफॉर्मेंस की बात करें तो उन्होंने अबतक 36 मैच में 2224 रन बनाने में सफलता पाई है. जिसमें 5 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है. वहीं, टी-20 में हार्विक ने 20 मैच खेले हैं इस दौरान 355 रन बनाने में सफल रहे हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* UP vs Gujarat: "क्या मैडनेस अंदाज है", ग्रेस हैरिस की प्रचंड पारी पर भारतीय खिलाड़ी का कमेंट
* जो रूट-बाबर आजम ने मचाया धमाल, भारतीय बल्लेबाज साबित हुए फिसड्डी, जानिए WTC 2021-23 में किस बैटर ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com