AFG vs ZIM: गेंदबाज ने फेंकी ऐसी खतरनाक यॉर्कर, दो स्टंप उखड़ गए, बल्लेबाज देखता रह गया, देखें Video

AFG vs ZIM 1st Test: अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे (Afghanistan vs Zimbabwe) के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अफगानिस्तान की टीम केवल 131 रन पर अपनी पहली पारी में आउट हो गई

AFG vs ZIM: गेंदबाज ने फेंकी ऐसी खतरनाक यॉर्कर, दो स्टंप उखड़ गए, बल्लेबाज देखता रह गया, देखें Video

जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने किया कमाल

AFG vs ZIM 1st Test: अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे (Afghanistan vs Zimbabwe) के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अफगानिस्तान की टीम केवल 131 रन पर अपनी पहली पारी में आउट हो गई. जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की जिसके कारण अफगानिस्तान की टीम केवल 47 ओवर में ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन अफसर ज़ज़ई ने बनाए. जजई 37 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं इब्राहिम जादरान ने 31 रन बनाए. जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजराबानी ने 4 विकेट तो वहीं विक्टर नेयुची ने 3 विकेट लेकर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. इसके अलावा शॉन विलियम्स और सिकंदर रजा एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

AFG vs ZIM: अफगानिस्तान के बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ

इसके अलावा टिरिपानो को भी एक विकेट मिला. मैच के दौरान जिम्बाब्वे के गेंदबाज बेहद ही घातक साबित हुए. खासकर विक्टर नेयुची ने जिस तरह से यॉर्कर गेंद फेंकी उसने फैन्स को भी हैरान कर दिया. आईसीसी (ICC) ने विक्टर नेयुची की गेंदबाजी का वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वो हशमतुल्लाह शाहिदी को अपनी घातक यॉर्कर से बोल्ड करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

इस वीडियो में नेयुची दौड़कर बेहद ही रफ्तार से यॉर्कर गेंद फेंकते हैं जिससे बल्लेबाज बुरी तरह से खेलने में विफल रहता है और बोल्ड हो जाता है. विक्टर नेयुची की गेंद इतनी खतरनाक थी कि दो स्टंप उखड़ जाते हैं. शाहिदी अपने विकेट को देखते रह जाते हैं. आईसीसी ने भी जिम्बाब्वे गेंदबाज की जमकर तारीफ की है. 

डेल स्टेन का चौंकाने वाला बयान- IPL में क्रिकेट पर नहीं बल्कि सिर्फ पैसे पर ध्यान दिया जाता है


बता दें कि साल 2013 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाजों ने टेस्ट में विरोधी टीम की पारी के दौरान 8 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इसके अलावा अबू धाबी में अफगानिस्तान द्वारा बनाया गया पहली पारी में 131 रन किसी भी टीम के द्वारा पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए बनाया गया सबसे कम टीम रन स्कोर है. साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 153 रन बनाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.