विज्ञापन
5 months ago

AFG vs UGA  टी-20 वर्ल्ड कप के पांचवें मैच में युगांडा को अफगानिस्तान ने 125 रनों से हरा दिया है. युगांडा की टीम केवल 58 रन पर आउट हो गई. बता दें कि अफगानिस्तान की ओर से फ़ज़लहक फ़ारूकी ने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे. इससे पहले अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट पर 183 रन बनाए थे. युगांडा को जीत के लिए 184 रनों का लक्ष्य मिला था. बता दें कि अफगानिस्तान की ओर से गुरबाज ने 76 रन की पारी खेली तो वहीं, इब्राहिम ज़द्रान ने 70 रन बनाए. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की थी. युगांडा की ओर से ब्रायन मसाबा और  कॉसमास क्यवुता 2-2 विकेट लेने में सफल रहे. इससे पहले युगांडा ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.   (SCORECARD)

युगांडा (प्लेइंग इलेवन): साइमन सेसाज़ी (विकेट कीपर), रोजर मुकासा, रोनक पटेल, रियाज़त अली शाह, दिनेश नकरानी, ​​रॉबिन्सन ओबुया, अल्पेश रामजानी, ब्रायन मसाबा (कप्तान), बिलाल हसन, कॉसमास क्यवुता, हेनरी सेन्योंडो

अफ़गानिस्तान (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेट कीपर), इब्राहिम ज़द्रान, गुलबदीन नैब, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह ज़द्रान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फ़ज़लहक फ़ारूकी

ICC T20 World Cup 2024: Afghanistan vs Uganda 
 

AFG vs UGA,: युगांडा को अफगानिस्तान ने 125 रनों से हराया

अफगानिस्तान ने युगांडा को 125 रनों से हरा दिया है. युगांडा की पूरी टीम केवल 58 रन बनाकर आउट हो गई. अफगानिस्तान की ओर से फ़ज़लहक फ़ारूकी ने 5 विकेट लिए.

युगांडा 58/10 (16 ओवर)

AFG vs UGA, LIve Update: युगांडा के 9 विकेट गिरे

 युगांडा के 9 विकेट गिर गए हैं. अफगानिस्तान को जीत के लिए केवल 1 विकेट की दरकार है.  

AFG vs UGA, LIve Update: फ़ज़लहक फ़ारूकी की गजब की गेंदबाजी

फ़ज़लहक फ़ारूकी ने 5 विकेट हॉल करने में कामयाबी पाई है. युगांडा के 8 विकेट अबतक गिर गए हैं. फ़ज़लहक फ़ारूकी  2024 टी-20 वर्ल्ड कप में 5 विकेट हॉल करने वाले पहले गेंदबाज हैं. 

युगांडा 54/8 (13.4 ओवर)

AFG vs UGA, LIve Update: युगांडा की हालत खराब, 5 विकेट गिरे

युगांडा की हालत अफगानिस्तान ने खराब कर दिया है. युगांडा के 5 विकेट 18 रन पर गिर गए हैं. 

युगांडा- 18/5 (5 ओवर)

AFG vs UGA, LIve Update: युगांडा की बल्लेबाजी शुरू, पहले ही ओवर में दो विकेट गिरे

अफगानिस्तान ने युगांडा को 181 रनों का टारगेट दिया है. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी युगांडा के दो विकेट पहले ही ओवर में गिर गए हैं. फ़ज़लहक फ़ारूकी ने लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर युगांडा के बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए हैं. 

युगांडा 4/2 (1 ओवर)

AFG vs UGA, LIve Update: युगांडा को मिला 181 रनों का टारगेट

अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 180 रन बनाए हैं. गुरबाज ने 76 और जादरान ने 70 रनों की पारी खेली. दोनों ने धुआंधार अंदाज में पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की.

अफगानिस्तान 180/5 (20 ओवर)

AFG vs UGA, LIve Update: गुरबाज 76 रन बनाकर आउट

गुरबाज 76 रन बनाकर आउट हुए. अफगानिस्तान को दूसरा झटका लगा है. गुरबाज ने 45 गेंद पर 76 रन की तूफानी पारी खेली. अपनी पारी में गुरबाज ने 4 चौके और 4 छक्के लगाए. गुरबाज के अलावा जादरान दो रन बनाकर आउट हो चुके हैं.

अफगानिस्तान- 162/3 (16.2 ओवर)

AFG vs UGA, LIve Update: अफगानिस्तान का स्कोर 154/1

इब्राहिम ज़द्रान 70 रन बनाने के बाद आउट हुए हैं. दूसरी ओर गुरबाज धुआंधार अंदाज में 70 रन बना चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 14.3 ओवर में 154 रनों की साझेदारी की है. 

अफगानिस्तान- 154/1 (14.3 ओवर)

AFG vs UGA, LIve Update: अफगानिस्तान की धुआंधार बल्लेबाजी

युगांडा के खिलाफ अफगानिस्तान के ओपनर्स धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं. रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम ज़द्रान ने मिलकर 12 ओवर में ही 120 रन बना लिए हैं 

अफगानिस्तान 120/0 (12 ओवर)

AFG vs UGA, LIve Update: अफगानिस्तान की टीम करेगी पहले बल्लेबाजी

युगांडा ने टॉस जीतकर पहले अफगानिस्तान की टीम को बल्लेबाजी के लिए कहा है. दोनों टीमों के बीच मैच गयाना के प्रॉविडेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है, इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेल रही है. 

AFG vs UGA, LIve Update: युगांडा ने जीता टॉस, गेंदबाजी का फैसला

युगांडा (प्लेइंग इलेवन): साइमन सेसाज़ी (विकेट कीपर), रोजर मुकासा, रोनक पटेल, रियाज़त अली शाह, दिनेश नकरानी, ​​रॉबिन्सन ओबुया, अल्पेश रामजानी, ब्रायन मसाबा (कप्तान), बिलाल हसन, कॉसमास क्यवुता, हेनरी सेन्योंडो


अफ़गानिस्तान (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेट कीपर), इब्राहिम ज़द्रान, गुलबदीन नैब, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह ज़द्रान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फ़ज़लहक फ़ारूकी

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
Rishabh Pant: "मुझे क्या पता था उसे हिंदी...", पंत ने कर दिया 'गलती से मिस्टेक', स्टंप माइक ऑडियो हो रहा वायरल
AFG vs UGA  T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान ने युगांडा को 125 रनों से हराया, फ़ज़लहक फ़ारूकी ने रचा इतिहास
Shoaib Akhtar react India  46 run all out IND vs NZ 1st Test match says happy about a test victory finally.
Next Article
Shoaib Akhtar: "भारत 46 पर ही आउट हो गया...", शोएब अख्तर ने टीम इंडिया का ऐसे उड़ाया मजाक, मचाई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com