विज्ञापन

अपना नहीं बल्कि इस दिग्गज के बल्ले से बल्लेबाजी कर ठोका शतक, अभिषेक शर्मा ने किया खुलासा

Abhishek Sharma, भारत ने जिंबॉब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में दो विकेट पर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद उसने जिंबॉब्वे को 18.4 ओवर में 134 रन पर आउट करके 100 रन से बड़ी जीत हासिल की.

अपना नहीं बल्कि इस दिग्गज के बल्ले से बल्लेबाजी कर ठोका शतक, अभिषेक शर्मा ने किया खुलासा
Abhishek Sharma's secret? A borrowed bat

Abhishek Sharma: अपने दूसरे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में ही शतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने रविवार को यहां कहा कि अपने पदार्पण मैच में शून्य पर आउट होने के बावजूद उन्हें बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता पर पूरा विश्वास था. अभिषेक में 47 गेंद पर 100 रन बनाए जिससे भारत ने जिंबॉब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में दो विकेट पर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके बाद उसने जिंबॉब्वे को 18.4 ओवर में 134 रन पर आउट करके 100 रन से बड़ी जीत हासिल की. अभिषेक ने मैच के बाद कहा,‘‘मुझे लगा कि अगर आज आपका दिन है तो फिर आपको खुद को अभिव्यक्त करना चाहिए. जीवन दान मिलने के बाद मैंने सोचा कि आज मेरा दिन है और मुझे जिम्मेदारी उठानी चाहिए।''

उन्होंने कहा, "गायकवाड ने मुझे सहज बनाए रखने में मदद की. मुझे बड़े शॉट खेलने की अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा था। मेरा मानना है कि टी20 पूरी तरह से लय से जुड़ा है और मुझे लगा कि आज मेरा दिन है. मुझ पर भरोसा बनाए रखने के लिए कोच और कप्तान का आभार.". भारत को पहले मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा था और कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि जीत की राह पर लौट कर अच्छा लग रहा है.

गिल ने कहा,‘‘पावर प्ले में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था.  अभिषेक और ऋतुराज ने अच्छी तरह से पारी को संवारा. उम्मीद है कि बल्लेबाज आगामी मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे." जिंबॉब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा, "विश्व चैंपियन टीम आखिर विश्व चैंपियन की तरह ही खेलेगी. मुझे लगता है कि हमारा क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा. हमने कुछ मौके गंवाए जिसका हमें खामियाजा भुगतना पड़ा."

शुभमन के बल्ले से ठोकी सेंचुरी (Abhishek Sharma on Shubman Gill)

मीडिया से बात करते हुए अभिषेक ने यह खुलासा किया है कि उन्होंने जिस बल्ले से शतक लगाया वह बल्ला उनका नहीं बल्कि कप्तान शुभमन गिल का था. अभिषेक ने कहा," मैंने आज शुभमन के बल्ले से खेला, मैंने पहले भी ऐसा किया था.. जब भी मुझे रन की जरूरत होती है तो मैं उनका बल्ला मांगता हूं." बता दें कि दोनों खिलाड़ी अच्छे दोस्त हैं . दोनों ने एक साथ  अंडर-19 वर्ल्ड कप  खेला है. दोनों पंजाब की ओर से घरेलू क्रिकेट साथ खेला करते थे. 

(भाषा के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''रोहित शर्मा की तरह कप्तानी में बहादुर...'', पाकिस्तानी क्रिकेटर की नसीहत, शान मसूद को दिया जीत का मंत्र
अपना नहीं बल्कि इस दिग्गज के बल्ले से बल्लेबाजी कर ठोका शतक, अभिषेक शर्मा ने किया खुलासा
IPL 2025 player retention rules announced; RTM card returns Teams can retain six players, RTM is back
Next Article
IPL Retention Rule Explainer: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, टीमें 6 खिलाड़ी कर सकती हैं रिटेन, वापस आया RTM, जानिए सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com