"उनकी सबसे बड़ी चुनौती..." एबी डिविलियर्स ने सूर्यकुमार यादव को दी अहम सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम एक अपना एक अलग नाम बना चुके हैं.

एबी डिविलियर्स ने सूर्यकुमार यादव को दी सलाह

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम एक अपना एक अलग नाम बना चुके हैं. आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल सूर्यकुमार यादव के पास बॉल को बाउंड्री के पार पहुंचाने के कई तरीके हैं. सूर्यकुमार यादव अब अपनी इस कला का प्रदर्शन वर्ल्ड क्रिकेट में कर रहे हैं, फिर चाहे बात स्वीप शॉट के लिए जरिए चौका लगाने की हो या फिर स्कूप शॉट खेलकर थर्ड मैन के ऊपर से छक्का लगाने की बात हो. सूर्यकुमार यादव ने कई बार खुद को 360 डिग्री प्लेयर के रूप में साबित किया है.

हालांकि, सूर्यकुमार ऐसी बल्लेबाजी क्षमता वाले पहले खिलाड़ी नहीं हैं. वर्ल्ड क्रिकेट उनसे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को इस तरह से खेलते हुए देख चुका है. वहीं भारतीय बल्लेबाज के लिए इससे बेहतर क्या हो सकता है कि खुद डिविलियर्स उनकी तारीफ करें. डिविलियर्स का मानना है कि सभी फॉर्मेट में निरंतरता बनाए रखना, भारतीय स्टार बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी.

एबी डिविलियर्स ने जियो सिनेमा पर सूर्यकुमार यादव के बारे में कहा,"उनकी सबसे बड़ी चुनौती सभी फॉर्मेट में निरंतरता बनाए रखना और टेस्ट क्रिकेट, वनडे और टी20 में अपने खेल को पहचानना और यह समझना होगा कि यह उनके लिए कैसे काम करता है. मुझे लगता है कि उन्हें वास्तव में यह महसूस करना चाहिए कि यह सब बिल्कुल एक जैसा है."


एबी डिविलियर्स ने आगे कहा,"मुझे लगता है कि यह अविश्वसनीय है. मुझे लगता है कि वह ऐसे शॉट्स लगा रहा है, जो मैंने कभी नहीं किए. मैं वास्तव में ऐसा करता हूं, जब वह चल रहा होता है, तो उसे देखना अच्छा लगता है. मुझे लगता है कि उसे अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है. मुझे लगता है कि अभी और भी बहुत कुछ करना बाकी है. मुझे लगता है कि भविष्य में और भी बेहतर खिलाड़ी होंगे, इसलिए यह बहुत रोमांचक है."

बताते चलें कि सूर्यकुमार यादव ने 48 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं और 46.52 की औसत और 175.76 की स्ट्राइक रेट से 1675 रन बनाए हैं. उन्होंने इस प्रारूप में तीन शतक और 13 अर्द्धशतक बनाए हैं. हालाँकि, सूर्यकुमार यादव अब तक खेले गए 23 वनडे और एकमात्र टेस्ट मैच में अपने प्रदर्शन को दोहराने में सफल नहीं हो पाए हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

* WC 2023 Qualifier: स्कॉटलैंड के खिलाफ सात विकेट से हार के बाद वेस्टइंडीज विश्व कप क्वालीफायर से बाहर

* T20 Blast: शाहीन अफरीदी का गदर, एक ही ओवर में 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज कर मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com