Ing vs Eng: "मुझे लगता है कि...", चौथे टेस्ट से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपने दावे से इंग्लैंड खेमें में मचाई हलचल

Aakash Chopra on Ranchi Test: सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों के बाद, भारत ने दूसरा और तीसरा मुकाबला, 106 और 434 रन से जीतकर 2-1 की बढ़त बना ली है

Ing vs Eng:

IND vs ENG 4th Test: रांची पिच रिपोर्ट

Aakash Chopra on Ranchi Pitch:भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 23 फरवरी से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मुकाबले से पहले दोनों टीमें कमर कस चुकी है, चौथे टेस्ट मुकाबले को लेकर तमाम तरीके के दावे किये जा रहे हैं और इसी बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra on IND vs ENG 4th Test) ने भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर अपनी राय साझा की और बताया कि इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन खेल में हिस्सा नहीं लेंगे. रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार से होने वाला चौथा टेस्ट पांच मैचों की सीरीज में निर्णायक होगा. अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, चोपड़ा ने दावा किया कि रांची की पिच धीमी हो जाएगी क्योंकि यह काली मिट्टी का विकेट है और इससे तेज गेंदबाजों को मदद नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि मार्क वुड भी इंग्लैंड की पहली एकादश में जगह नहीं बना सके.

रांची पिच को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा 

"रांची की पिच काली मिट्टी वाली पिच है और यह धीमी, धीमी, धीमी होती रहती है. इस पिच में उछाल और गति नहीं है. इसलिए यहां तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी. मुझे लगता है कि जिमी एंडरसन को नहीं मिलेगी." खेलें और मार्क वुड भी शायद नहीं खेलें. वे दो नए गेंदबाज़ खेल सकते हैं,'' चोपड़ा ने कहा. भारत के पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि अगर एंडरसन भाग नहीं लेते हैं तो इंग्लिश तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को चौथे टेस्ट में मौका मिलेगा.

"अगर जिमी एंडरसन नहीं खेलते हैं, तो ओली रॉबिन्सन खेल सकते हैं. वह बहुत अच्छे गेंदबाज हैं. गस एटकिंसन भी इस टीम के साथ हैं. वे चाहें तो शोएब बशीर को भी खेलने का मौका दे सकते हैं. मुझे लगता है कि आक्रमण स्पिन होगा- इस खेल में भारी, "उन्होंने कहा. इससे पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, स्टोक्स ने स्वीकार किया कि रॉबिन्सन जैसे खिलाड़ी के लिए भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले तीन टेस्ट मैचों की पहली ग्यारह में शामिल नहीं होना "कठिन" हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"उन्होंने यहां रहते हुए अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की है. और ओली जैसे किसी व्यक्ति के लिए यह कठिन है, जिन्होंने पिछले दो वर्षों में खेल में इतनी बड़ी भूमिका निभाई है, जहां उन्होंने किसी खेल में हिस्सा नहीं लिया है और जो चीजें हैं ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्टोक्स के हवाले से कहा, "खेल से दूर रहना बहुत अच्छा रहा है." सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों के बाद, भारत ने दूसरा और तीसरा मुकाबला, 106 और 434 रन से जीतकर 2-1 की बढ़त बना ली है, जबकि, मेहमान टीम ने हैदराबाद में पहले टेस्ट में 28 रन से जीत हासिल की है.