IND vs SA: विराट कोहली को रन आउट कराते ही रोहित शर्मा बन जाते हैं 'महाबली', जानें कैसे...

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में टीम इंडिया ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 274 रन का स्‍कोर खड़ा किया.

IND vs SA: विराट कोहली को रन आउट कराते ही रोहित शर्मा बन जाते हैं 'महाबली', जानें कैसे...

रोहित शर्मा और विराट कोहली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रोहित का विराट से रन आउट कनेक्शन
  • 5 बार किया रनआउट तो 4 बार बनाई सेंचुरी
  • शतकीय साझेदारी में भी बनाया रिकॉर्ड
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे मैच में टीम इंडिया ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 274 रन का स्‍कोर खड़ा किया. अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्कराम ने टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर की 17वीं सेंचुरी जड़ी. लेकिन इसमें सबसे मजेदार बात यह रही कि उन्होंने एक बार फिर कप्तान विराट कोहली को रन आउट कराने के बाद अपनी सेंचुरी जड़ी. यह पहली बार नहीं है, जब रनआउट कराने के बाद रोहित ने व्यक्तिगत बड़ा स्कोर खड़ा किया हो. 

VIDEO: रोहित शर्मा ने विराट को दिया DRS लेने का इशारा, धोनी ने दूर से हिला दिया सिर

संयोग या फिर किस्मत
यह मात्र संयोग ही कहा जाएगा कि करियर में दो दोहरे शतक जड़ने वाले मैचों में भी हिटमैन रोहित शर्मा ने कोहली को रनआउट कराने के बाद ही यह उपलब्धि हासिल की थी. वे वनडे में अब तक कुल 5 बार कोहली को रन आउट करा चुके हैं. रोहित इन मैचों में कप्तान विराट के रन आउट होने के बाद 57, 209, 264, 124 और 115 रन के बड़े स्‍कोर बना चुके हैं. आंकड़ों को देखा जाए तो यही कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा की किस्मत तभी खुलती है जब उन्होंने विराट कोहली को रन आउट कराया है. 

'यह अनचाहा रिकॉर्ड' बना गए रोहित शर्मा, अजीत अगरकर से भी खा गए मात

पार्टनरशिप के मामले में भी बना ये रिकॉर्ड
रन आउट ही नहीं बल्कि पार्टनरशिप के मामले में भी भारत की तरफ से विराट कोहली और रोहित शर्मा ने एक नए रिकॉर्ड की तरफ कदम बढ़ा दिया है. कुल 13 मैचों में शतकीय साझेदारी निभाने वाले विराट-रोहित की जोड़ी अब तीसरे पायदान पर हैं. भारत की ओर से सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली हैं, जिन्होंने 26 बार यह पार्टनरशिप निभाई है. दूसरे स्थान पर 13 बार शतकीय साझेदारी निभाने वाले सचिन और सहवाग आते हैं. वहीं चौथे पायदान पर यह रिकॉर्ड 12 शतकीय साझेदारी का है.

VIDEO: रोहित के 'डबल धमाल' से टीम इंडिया ने दूसरा वनडे जीता

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com