तीसरा टेस्‍ट: पाक की 9-0 की जीत के वर्ल्‍डरिकॉर्ड की राह में रोड़ा बने क्रेग ब्रेथवेट, इंडीज जीत से 39 रन दूर

तीसरा टेस्‍ट: पाक की 9-0 की जीत के वर्ल्‍डरिकॉर्ड की राह में रोड़ा बने क्रेग ब्रेथवेट, इंडीज जीत से 39 रन दूर

ब्रेथवेट ने मैच में जीत की इंडीज की उम्‍मीदें बरकरार रखी हैं

शारजाह:

वेस्‍टइंडीज को 9-0 के ऐतिहासिक अंतर से हराकर वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने की पाकिस्‍तान की राह में क्रेग ब्रेथवेट बड़ा रोड़ा साबित हो रहे हैं. यहां खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट के चौथे दिन पाकिस्‍तान की ओर से रखे गए 153 रन के टारगेट के जवाब में इंडीज टीम ने पांच विकेट 67 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद क्रेग ब्रेथवेट ने शेन डाउरिच के साथ छठे विकेट के लिए नाबाद 47 रन जोड़े और टीम की जीत की संभावनाएं मजबूत कर दी.

चौथे दिन स्‍टंप्‍स के समय ब्रेथवेट 44 और डाउरिच 36 रन बनाकर नाबाद थे और टीम का स्‍कोर पांच विकेट पर 114 रन था. इंडीज टीम को मैच में जीत के लिए अब 39 रन की और दरकार है. गौरतलब है कि क्रेग ब्रेथवेट ने पहली पारी में भी नाबाद 142 रन की जुझारू पारी खेली थी. मौजूदा सीरीज के अंतर्गत हुए टी-20 और वनडे मैचों में पाकिस्‍तान 3-0 के समान अंतर से हरा कर चुकी है. शुरुआती दो टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तानी टीम  क्रमश: 56 और 133 रन से जीत दर्ज कर चुकी है.

अगर पाक टीम तीसरा टेस्‍ट भी जीती है तो सीरीज में  9-0 के एकतरफा अंतर से क्‍लीन स्‍वीप करने में कामयाब हो जाएगी. क्रिकेट इतिहास में कभी किसी टीम ने दौरे के सभी नौ मैचों में जीत दर्ज नहीं की है. पाकिस्‍तान ने पहली 281 रन और दूसरी पारी में 208 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंडीज की पहली पारी 337 रन पर समाप्‍त हुई थी.

मैच के चौथे दिन पाकिस्‍तान ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 87 रन से आगे प्रारंभ की और  81.3 ओवर में पूरी टीम 208 रन बनाकर आउट हो गई. पाकिस्‍तान के लिए अजहर अली ने सबसे ज्‍यादा 91 रन बनाए. इंडीज के लिए जोसेफ ने चार और गेब्रियल ने तीन विकेट हासिल किए. पहली पारी में मिली 56 रन की बढ़त को कम करने के बाद इंडीज को जीत के लिए 157 रन का लक्ष्‍य मिला. जिसके जवाब में टीम ने दिन का खेल खत्‍म होने तक पांच विकेट खोकर 114 रन बना लिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com