यह ख़बर 09 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया

खास बातें

  • न्यूजीलैंड दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 40 रनों से हरा दिया। 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नौ विकेट पर 174 रन ही बना सकी।
ऑकलैंड:

न्यूजीलैंड दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को हुए पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 40 रनों से हरा दिया। 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नौ विकेट पर 174 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड की ओर से सिर्फ मार्टिन गुपटिल ही टिक कर खेल सके। गुपटिल ने 44(32) रनों की पारी खेली। अपनी पारी में गुपटिल ने तीन चौके तथा दो छक्के लगाए। न्यूजीलैंड का पहला विकेट 31 के योग पर चौथे ओवर में हामिश रदरफोर्ड के रूप में गिरा। रदरफोर्ड ने दो चौके तथा एक छक्के की मदद से 11 गेंदों में 18 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से कॉलिन मुनरो 28(19) तथा रॉनी हिरा ने 20(11) रन बनाए। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड ने चार, स्टीवन फिन ने तीन तथा ल्यूक राइट ने दो विकेट हासिल किए। इससे पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने की न्यूजीलैंड की रणनीति उल्टी पड़ गई तथा इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने सात विकेट पर 214 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड की तरफ से इयन मोर्गन ने 46(26) तथा ल्यूक राइट ने 42(20) रन बनाए। मोर्गन, रॉनी हिरा की गेंद पर टेलर को कैच थमा बैठे जबकि राइट, एंड्र एलिस की गेंद पर हिरा के हाथों कैच आउट हुए। चौथे विकेट के लिए मोर्गन तथा जॉनी बेयरस्टो के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई। मार्गन ने अपनी 26 गेंदों की पारी में चार चौके तथा तीन छक्के लगाए। बेयरस्टो ने भी 22 गेंदों में तीन चौके तथा दो छक्के की सहायता से 38 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, हिरा तथा एलिस दो-दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे तथा मैक्लेहन को एक विकेट मिला।