विज्ञापन

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन के चुनाव में 1.45 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने डाले वोट, शनिवार को आएंगे नतीजे

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन के चुनाव में 52 कॉलेजों के कुल 1,45,893 विद्यार्थियों ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के चुनाव के लिए शाम पांच बजकर 45 मिनट तक मतदान किया, बाकी कॉलेजों के आंकड़े आना बाकी

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन के चुनाव में 1.45 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने डाले वोट, शनिवार को आएंगे नतीजे
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ.
नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के चुनाव में शुक्रवार को शाम पांच बजकर 45 मिनट तक विश्वविद्यालय के उत्तरी और दक्षिणी परिसरों में 1.45 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने मतदान किया. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. शाम 7.30 बजे तक मतदान हुआ. मतों की गणना शनिवार को होगी, जिसके बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (डूसू) के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय के अनुसार, 52 कॉलेजों के कुल 1,45,893 विद्यार्थियों ने नए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के चुनाव के लिए शाम पांच बजकर 45 मिनट तक मतदान किया. शेष कॉलेजों का आंकड़ा अभी जारी होना बाकी है.

चुनाव को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए उत्तर और दक्षिण दोनों परिसरों में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. पुलिसकर्मियों को मोटरसाइकिल पर परिसर में गश्त करते हुए देखा गया. मतदान दो चरणों में कराए गए.

बयान के मुताबिक, सुबह की पाली वाले कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपराह्न एक बजे तक, जबकि शाम की पाली वाले कॉलेजों के विद्यार्थियों के लिए मतदान का दूसरा चरण अपराह्न तीन बजे से शुरू हुआ और शाम 7.30 बजे समाप्त हुआ.

VIDEO: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में जोरदार हंगामा, शिक्षक और NSUI उम्मीदवार के बीच हाथापाई

चुनाव में कुल 21 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें अध्यक्ष पद के लिए आठ, उपाध्यक्ष के लिए पांच और सचिव और संयुक्त सचिव के पदों के लिए चार-चार उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

इस वर्ष, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) तथा ‘ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन' (AISA) व ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया' (SFI) के वामपंथी गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला है.

अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के ऋषभ चौधरी, एनएसयूआई के रौनक खत्री और आइसा की सावी गुप्ता के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के भानु प्रताप सिंह, एनएसयूआई के यश नांदल और आइसा के आयुष मंडल के बीच मुकाबला है.

सचिव पद के लिए एबीवीपी की मित्रविंदा करनवाल का मुकाबला एनएसयूआई की नम्रता जेफ मीणा और एसएफआई की अनामिका के से है. संयुक्त सचिव पद के लिए एबीवीपी के अमन कपासिया, एनएसयूआई के लोकेश चौधरी और एसएफआई की स्नेहा अग्रवाल आमने-सामने हैं.

फिलहाल डूसू के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव एबीवीपी से, जबकि सचिव एनएसयूआई से हैं. मतों की गिनती शनिवार को होनी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में सारे काम ठप करने के लिए मुझे गिरफ्तार किया था, जनता चुनाव में जवाब देगी: अरविंद केजरीवाल
दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन के चुनाव में 1.45 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने डाले वोट, शनिवार को आएंगे नतीजे
यदि LG ने सिविल डिफेंस वालंटियर्स को हटाया तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी दिल्ली सरकार : सूत्र
Next Article
यदि LG ने सिविल डिफेंस वालंटियर्स को हटाया तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी दिल्ली सरकार : सूत्र
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com