विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2020

Coronavirus: मरीजों की शिकायतों पर दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में नए इंतजाम

लोकनायक अस्पताल में मरीजों की लगातार आ रही शिकायतों के बाद अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने दिशा- निर्देश जारी किए

Coronavirus: मरीजों की शिकायतों पर दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में नए इंतजाम
दिल्ली का लोकनायक अस्पताल.
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के इलाज में लगे दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल लोकनायक अस्पताल में मरीजों की लगातार आ रही शिकायतों के बाद अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ने दिशा- निर्देश जारी किए हैं. इनके मुताबिक कोरोना वार्ड में तीन राउंड अनिवार्य किए गए हैं.

कोरोना वार्ड में पहला राउंड फ्लोर इंचार्ज की देखरेख में सुबह 9:00 से 11:00 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर लगाएंगे. दूसरा राउंड 3:00 से 5:00 बजे नर्स के साथ जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर लगाएंगे. तीसरा राउंड रात में 8:00 से 10:00 के बीच में नर्स के साथ जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर लगाएंगे.

अस्पताल के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों को जिम्मा दिया गया है कि वे मरीज की क्लीनिकल केयर के साथ-साथ मरीज से खाने, सफाई और स्टाफ के व्यवहार पर फीडबैक भी लेंगे. अगर कुछ दिक्कत पाई जाती है तो वह अस्पताल प्रशासन को इसकी सूचना देंगे.

सभी नर्सिंग ऑफिसर उस मरीज का मोबाइल नंबर अपने पास रखेंगे जिनकी वो देखभाल कर रहे हैं. नर्सिंग ऑफिसर मरीज को अपनी ड्यूटी के दौरान फोन करेंगे और उनसे उनका हालचाल जानेंगे. कोरोना के नोडल ऑफिसर और मेडिकल डायरेक्टर 5 रेंडम कॉल मरीजों को करेंगे और फीडबैक लेंगे. लोकनायक अस्पताल के अंदर एक ग्रीवांस सेल बना दिया गया है जहां पर मौजूदा मरीज और उनके अटेंडेंट कोई भी समस्या होने पर अपनी शिकायत सिर्फ मैसेज या व्हाट्सएप्प से दर्ज करवा सकते हैं. 

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना हॉटस्पॉट/कन्टेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 92 हो गई. पिछले 24 घंटों में 3 नए हॉटस्पॉट/कन्टेनमेंट जोन बने. समशी तालाब, महरौली (लेक व्यू अपार्टमेंट का A-3 इसमें शामिल), गली नंबर 1, राज नगर-2, द्वारका और मकानं नंबर 15 से 101 दयानंद विहार, पूर्वी दिल्ली को हॉटस्पॉट बनाया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
''विकलांगता पिछले जन्मों के...'': आध्यात्मिक वक्ता के बयान पर उपजा विवाद, हिरासत में लिए गए
Coronavirus: मरीजों की शिकायतों पर दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में नए इंतजाम
बढ़ते बुजुर्ग, घटता प्यार : देश में वरिष्ठ नागरिकों की आबादी 2050 तक हो जाएगी दोगुनी
Next Article
बढ़ते बुजुर्ग, घटता प्यार : देश में वरिष्ठ नागरिकों की आबादी 2050 तक हो जाएगी दोगुनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com