कोरोना वायरस को मात देने वाले दिल्ली पुलिस के 170 जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

दिल्ली में इतनी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी एक साथ प्लाज़्मा डोनेट करने पहली बार आए, एलएनजेपी अस्पताल में लगा कैम्प

कोरोना वायरस को मात देने वाले दिल्ली पुलिस के 170 जवानों ने किया प्लाज्मा डोनेट

प्लाज्मा दान करने के लिए एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे दिल्ली के पुलिस कर्मी.

नई दिल्ली:

दिल्ली के 2800 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव हो चुके हैं और मंगलवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में कोरोना से 16वीं मौत हो गई. इसके बावजूद दिल्ली पुलिस के जवान लगातार प्लाज़्मा (Plasma) डोनेट कर रहे हैं. मंगलवार को एक साथ दिल्ली पुलिस के 170 से ज्यादा जवानों ने प्लाज़्मा डोनेट किया. ये सब दिल्ली पुलिस के जांबाज़  कोरोना वारियर हैं. अपनी जान दांव पर लगाकर ड्यूटी करते समय ये खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. अब ठीक हो चुके हैं तो कोरोना से पीड़ित दूसरे लोगों की जान बचाने के लिए इन्होंने प्लाज्मा डोनेट किया. 

दिल्ली के 170 से ज्यादा पुलिसकर्मी एलएनजेपी अस्पताल में प्लाज़्मा डोनेट करने के लिए पहुंचे. इतनी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी एक साथ प्लाज़्मा डोनेट करने पहली बार आए. दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल एलएनजेपी और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने साथ मिलकर इस प्लाज़्मा डोनेशन कैम्प की तैयारी की और नतीजा ये हुआ कि उम्मीद से ज्यादा पुलिसकर्मी एक साथ प्लाज़्मा डोनेट करने आ गए. एलएनजेपी अस्पताल में अब तक 8 हज़ार से ज्यादा कोरोना मरीज़ों का इलाज़ हो चुका है. डॉक्टरों का कहना है पुलिसकर्मियों की इस मदद से अस्पताल में कई मरीज़ों की जान बच जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली पुलिस के 2800 से ज्यादा जवान ड्यूटी करते करते कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इनमें से 16 पुलिस कर्मियों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को ही पीसीआर में तैनात इंस्पेक्टर संजय शर्मा की कोरोना से मौत हो गई. इसके बाद भी पुलिसकर्मी कोरोना की इस जंग में अपनी ड्यूटी और फ़र्ज़ से बढ़कर समाज की सेवा में जुटे हैं.