विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत की क्षमता और अवसरों को लेकर आश्वस्त है क्वॉलकॉम : गौतम अदाणी

अदाणी समूह के चेयरमैन ने सोमवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट X (अतीत में ट्विटर) पर एक पोस्ट में क्वॉलकॉम CEO क्रिस्टियानो एमॉन के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा की.

Read Time: 2 mins

अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी (दाएं) ने क्वॉलकॉम इन्क. के CEO क्रिस्टियानो एमॉन के साथ मुलाकात की...

सेमीकण्डक्टरों और आर्टिफ़िशियल इन्टेलिजेन्स के क्षेत्र में तेज़ी से आगे बढ़ने और देश को ऊंचाइयों पर ले जाने के उद्देश्य से काम कर रहे अदाणी समूह (Adani Group) के चेयरमैन और देश के अग्रणी उद्योगपति गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने जानी-मानी अमेरिकी सेमीकण्डक्टर-निर्माता बहुराष्ट्रीय कंपनी क्वॉलकॉम (Qualcomm) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) से हुई मुलाकात को बेहद शानदार करार दिया है.

अदाणी समूह के चेयरमैन ने सोमवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट X (अतीत में ट्विटर) पर एक पोस्ट में क्वॉलकॉम CEO क्रिस्टियानो एमॉन के साथ तस्वीर साझा करते हुए कहा कि भारत की क्षमता और भारत में मौजूद अवसरों के प्रति क्वॉलकॉम प्रतिबद्ध है.

गौतम अदाणी ने X पोस्ट में लिखा, "Qualcomm के CEO क्रिस्टियानो एमॉन (@cristianoamon) तथा अन्य उच्चाधिकारियों के साथ मुलाकात बेहद शानदार रही... दुनियाभर के अलग-अलग किस्म के बाज़ारों में मौजूद सेमीकण्डक्टरों, आर्टिफ़िशियल इन्टेलिजेन्स, मोबिलिटी, एज अप्लायन्सेज और ढेरों अन्य चीज़ों के बारे में उनके दृष्टिकोण सुनना-जानना प्रेरणादायक रहा... भारत की क्षमता और अवसरों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और उनकी योजनाओं के बारे में जानकारी पाना काफ़ी उत्साहवर्द्धक रहा..."

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अमेरिका की अपनी राजकीय यात्रा के दौरान सेमीकण्डक्टरों के भारत में विनिर्माण पर ज़ोर दिया था, और उन्होंने भी पांच अलग-अलग सेक्टरों में काम करने वाली शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के CEOs से मुलाकात की थी, जिनमें Qualcomm के CEO क्रिस्टियानो एमॉन भी शामिल थे. क्वॉलकॉम इन्कॉरपोरेटेड अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी है, जिसका मुख्यालय सैन डिएगो, कैलिफ़ोर्निया में है, और कंपनी सेमीकण्डक्टरों के अलावा सॉफ़्टवेयर भी बनाती है, और वायरलेस टेक्नोलॉजी से जुड़ी सेवाएं भी प्रदान करती है.

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बंद हो जाएगा Koo - एक्विज़िशन की बातचीत नाकाम होने के बाद फ़ाउंडरों ने की घोषणा
भारत की क्षमता और अवसरों को लेकर आश्वस्त है क्वॉलकॉम : गौतम अदाणी
Zip Electric ने जापानी कंपनी ईएनईओएस से 1.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर की फंडिग जुटाई
Next Article
Zip Electric ने जापानी कंपनी ईएनईओएस से 1.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर की फंडिग जुटाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;