विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की उन नौ सीटों के लिए गुरुवार को रात 10 बजे ही प्रचार समाप्त हो गया, जहां अंतिम चरण में रविवार को चुनाव होने हैं. देश में यह पहली बार हो रहा है, जब तय समय से 20 घंटे पहले चुनाव प्रचार खत्म कर दिया गया हो और ऐसा चुनाव आयोग के आदेश से हुआ है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के IPS अधिकारी राजीव कुमार को गिरफ्तारी से संरक्षण हटा दिया गया है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने अपील करने के लिए उन्हें सात दिन का संरक्षण प्रदान किया है. उधर, BJP अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके अलावा 3 तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद मामले सामने आ रहे है, जिन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. तो वहीं दिल्ली में इंडिया हैबिटेट सेंटर के 14वें हैबिटैट फिल्म फेस्टिवल संस्करण के सिनेमाई सफर अश्विन कुमार की हाल ही में रिलीज फिल्म 'नो फादर इन कश्मीर' से आज से शुरू होगा. फेस्टिवल में 19 भारतीय भाषाओं की 42 फीचर फिल्में प्रस्तुत होंगी, जिनमें डॉक्युमेंट्री, शॉर्ट्स और स्टूडेंट फिल्में शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार समाप्‍त.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव बाद गठबंधन की संभावना की ओर संकेत देते हुए शुक्रवार को उम्मीद जताई कि मायावती और अखिलेश यादव भाजपा के साथ नहीं जाएंगे.
बंगाल में भाजपा के 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं. हम तो पूरे देश में चुनाव लड़ रहे हैं, कहीं और हिंसा क्यों नहीं होती है. हमारे कारण हिंसा होती तो देश के हर हिस्से में होती. मीडिया को ममता जी से पूछना चाहिए कि वहीं ऐसा क्यों होता है : अमित शाह

मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमने मोदी और भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और हमारे संस्थानों की रक्षा की. यही हमारा मूल कर्तव्य है : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ. पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है. ये अपने आप में बड़ी बात है : पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा - मुझे आने में थोड़ी देर हुई.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव अभियान के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया.
देश के गरीब, किसान, महिला, गांव, शहर समाज के हर वर्ग को हमारी सरकार की 133 योजनाएं ने छुआ है. 133 योजनाओं के आधार पर देश में नई चेतना की जागृति हुई है : अमित शाह
देश के सम्मान को बढ़ाने का काम हमारी सरकार ने किया है. पूरी दुनिया में भारत को एक शक्ति के रूप में स्थापित करने का काम मोदी सरकार ने किया है : अमित शाह
भाजपा जनसंघ के समय से और भाजपा के बनने के बाद से संगठनात्मक तरीके से काम करने वाली पार्टी रही है. संगठन हमारे सभी कामों का प्रमुख अंग रहा है : अमित शाह
ये चुनाव आजादी के बाद के चुनाव में भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला, सबसे विस्तृत चुनाव अभियान रहा है. इस चुनाव में हमारा अनुभव के अनुसार जनता हमसे आगे आगे रही है. मोदी सरकार फिर से बनाने के लिए जनता का उत्साह भाजपा से आगे रहा है : अमित शाह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा.

मौसम विभाग ने कहा - दिल्‍ली और इसके आस-पास के इलाकों में अगले दो घंटों में बारिश के साथ धूल भरी आंधी के आसार.

बीएसई सेंसेक्स 537.29 अंक उछलकर 37,930.77 पर और एनएसई निफ्टी 150.05 अंक चढ़कर 11,407.15 अंक पर हुए बंद.
नेपाल की राजधानी काठमांडू से 66 किलोमीटर दूर भूकंप के झटके
प्रवर्तन निदेशालय ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला की 1,94,52,347 रुपये की कीमत वाल अचल संपत्तियां जब्त कीं
लोकसभा चुनाव प्रचार में लगे कार्यकर्ताओं से आज पीएम दिल्ली में मुलाकात करेंगे
हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 1-2 घंटों में शिमला, कुल्लू, सोलन, मंडी और कांगड़ा जिलों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में कहा, "अब आप समझ लीजिए कि आपने दुनिया के सबसे बड़े अभिनेता को अपना प्रधानमंत्री बना दिया है, इससे अच्छा तो आप अमिताभ बच्चन को ही बना देते... करना तो किसी ने भी कुछ नहीं था आपके लिए..."

NIA की मुंबई स्थित विशेष अदालत ने वर्ष 2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस के सभी आरोपियों को सप्ताह में कम से कम एक बार कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं. आरोपियों में प्रज्ञा ठाकुर, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित तथा अन्य शामिल हैं. कोर्ट ने कोर्ट में उनकी गैरहाज़िरी को लेकर नाखुशी जताई. मामले की अगली सुनवाई 20 मई को होगी.

दक्षिण अफगानिस्तान में हवाई हमले में 17 पुलिसकर्मियों की मौत

काबुल से समाचार एजेंसी AP के मुताबिक, अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड प्रांत की राजधानी लश्कर गाह के बाहरी इलाके में तालिबान के साथ लड़ाई के दौरान गलती से हुए हवाई हमले में 17 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्ला अफगान ने बताया कि हमले में 14 पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.
देखें VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के खरगौन में कहा, "कश्मीर से कन्याकुमारी तक, कच्छ से कामरूप तक, सारा देश कह रहा है - अब की बार 300 पार, फिर एक बार मोदी सरकार..."


मध्य प्रदेश के खरगौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस रविवार को जब आप वोट डालने जाएंगे, आप इतिहास रच रहे होंगे... दशकों के बाद बहुमत की किसी सरकार को लगातार दूसरी बार चुना जाएगा..."

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "अनंतकुमार हेगड़े, प्रज्ञा ठाकुर और नलिन कतील के बयान उनके व्यक्तिगत विचार हैं, और BJP का उनसे कोई लेना-देना नहीं है... उन्होंने अपने बयान वापस ले लिए हैं, और माफी मांगी है... BJP ने उनके बयानों को गंभीरता से लिया है, और बयानों को अनुशासन समिति के पास भेज दिया है... अनुशासन समिति तीनों नेताओं से सफाई मांगेगी, और 10 दिन के भीतर पार्टी को रिपोर्ट सौंपेगी..."

उत्तर प्रदेश के देवरिया में सड़क हादसा, छह की मौत

देवरिया से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, देवरिया के खुखुंदू थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात एक सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. थाना प्रभारी श्याम लाल यादव ने बताया, "ग्राम बैरौना के समीप सोनूघाट-बरहज मार्ग पर खड़े एक ट्रक को कार ने पीछे से टक्कर मार दी थी..."
देखें VIDEO: कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा मिर्ज़ापुर में रोड शो कर रही हैं. लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी उनके साथ मौजूद हैं.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू शुक्रवार को नई दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हत्या के 10 से भी ज़्यादा मामलों में वांछित गैंगस्टर विजय फरमाना को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस, दोनों ने उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. उसके कब्ज़े से हथियार तथा गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं.

बोइंग ने कहा, 737 मैक्स विमान के सॉफ्टवेयर अपडेट से जुड़ा काम पूरा

न्यूयॉर्क से समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, विमान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग ने 737 मैक्स के सॉफ्टवेयर से जुड़ी खामी को दूर करने का काम पूरा कर लिया है और अब वह इसकी प्रामाणिकता के लिए अंतिम उड़ान की तैयारी कर रही है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.
केंद्रीय मंत्री रामदास अठवले ने कहा, "मायावती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनकी पत्नी के बारे में टिप्पणी कर रही हैं... वह (मायावती) विवाहित नहीं हैं... वह नहीं जानती, परिवार क्या होता है... अगर वह विवाहित होतीं, तो उन्हें पता होता कि पति को कैसे संभाला जाता है... हम मायावती का सम्मान करते हैं, उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए..."

कर्नाटक : मंगलुरू पुलिस ने KSRTC की एक बस में बिना वैध दस्तावेज़ के ले जाई जा रही एक करोड़ रुपये की नकदी ज़ब्त की है, और एक शख्स मंजुनाथ को गिरफ्तार किया है.

सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष हापुड़ लिंचिंग केस मेंशन किया, और जल्द सुनवाई का आग्रह किया. उन्होंने कोर्ट में कहा कि जांच सही तरीके से सही दिशा में नहीं हो रही है. सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई 28 मई को करेगा.

सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष हापुड़ लिंचिंग केस मेंशन किया, और जल्द सुनवाई का आग्रह किया. उन्होंने कोर्ट में कहा कि जांच सही तरीके से सही दिशा में नहीं हो रही है. सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई 28 मई को करेगा.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, "नहीं, यह सच नहीं है कि कांग्रेस दावा नहीं करेगी, या कांग्रेस की प्रधानमंत्री पद में कोई रुचि नहीं है... बेशक हम सबसे बड़ी औऱ सबसे पुरानी राजनैतिक पार्टी हैं... अगर हमें पांच साल सरकार चलानी है, तो सबसे बड़ी पार्टी को मौका मिलना चाहिए..."

जोधपुर हाईकोर्ट ने राज्य में हाल ही में हुई गैंगरेप की वारदात पर राजस्थान सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक सुप्रीम कोर्ट ने हटाई, लेकिन अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट जाने के लिए सात दिन का संरक्षण दिया. दरअसल, CBI ने शारदा चिट फंड घोटाले में सबूतों को छिपाने के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ करने की इजाजत मांगी है और 5 फरवरी के आदेश को वापस लेने की मांग की, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी.
महाराष्ट्र : ठाणे लोकसभा सीट से कांग्रेस-NCP प्रत्याशी आनंद परांजपे ने अपने जन्मदिन पर केक काटा, जिस पर लिखा था - 'देश का चौकीदार ही चोर है...'

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 29 पैसे गिरा रुपया

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, अमेरिका-चीन के बीच व्यापार मोर्चे पर विवाद से जुड़ी चिंताओं और कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि से रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 29 पैसे गिरकर 70.32 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.
लगातार दूसरे दिन बढ़े डीज़ल के दाम, पेट्रोल में राहत

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, डीज़ल के दाम में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन पेट्रोल के भाव में आठ से नौ पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम नई बढ़ोतरी के बाद अब 65.96 रुपये, 67.71 रुपये, 69.11 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.
राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने काम करते वक्त काले रिबन पहनकर विरोध व्यक्त किया है. दरअसल, एक महिला की कथित रूप से इलाज के दौरान मौत हो जाने पर उशके परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की थी. वर्किंग डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा, "हम इसके लिए ज़िम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते हैं... प्रशासन ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है..."

मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर अमेरिका ने पांच रूसी नागरिकों पर लगाए प्रतिबंध

वॉशिंगटन से समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, अमेरिका ने रूस में विपक्ष के एक नेता की हत्या समेत उत्पीड़न के मामलों को लेकर पांच रूसी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाए हैं. प्रतिबंध ऐसे समय में लगाए गए हैं, जब हाल में रूस और अमेरिका के बीच शीर्ष स्तर की वार्ता के बाद दोनों देशों के बीच तनाव कम होता प्रतीत हो रहा था.
मध्य प्रदेश : आगर मालवा जिले के जिला चुनाव अधिकारी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं, और रहेंगे' वाले बयान को लेकर अपनी रिपोर्ट राज्य चुनाव आयोग को सौंप दी है.

सरकार से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, खुफिया इनपुट में श्रीनगर और अवंतीपुरा में एयरबेस पर हमले की आतंकवादी साज़िश के खिलाफ चेताया गया है. एयरबेसों में तथा उनके आसपास सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है.

फिल्म अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने कहा है, "हर धर्म के पास अपने आतंकवादी होते हैं... इतिहास गवाह है कि सभी धर्मों के पास अपने-अपने कट्टरपंथी रहे हैं..."

कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को मिर्ज़ापुर और कुशीनगर में रोड शो करेंगी.

कांग्रेस अगर पंजाब में लोकसभा चुनाव हार गई तो मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा : कैप्टन अमरिंदर सिंह
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे
पश्चिम बंगाल के आईपीएस राजीव कुमार को गिरफ्तारी से संरक्षण हटाने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोयले से भरी मालगाड़ी के 20 डिब्बे मथुरा में पटरी से उतरे, एक दूसरे पर चढ़े कोच, 15 ट्रेनों के रूट पर असर
NEWS FLASH: चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी
वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
Next Article
वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com