विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अंबेडकर जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ के बीजापुर से ‘‘ग्राम स्वराज अभियान’’ और आदिवासियों के सामाजिक आर्थिक विकास से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे. केंद्र ने बाबासाहेब की जयंती 14 अप्रैल से लेकर 5 मई तक देश में ‘ग्राम स्वराज अभियान’ चलाने का निर्णय किया है. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.



 
विश्व हिंदू परिषद से प्रवीण तोगड़िया की छुट्टी हो गई है. आलोक कुमार अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए.
हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल वीएस कोकजे विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नए अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए आज पांच दशकों में पहली बार मतदान हुआ था.
भारत की मनिका बत्रा ने कॉमनेवल्‍थ गेम्‍स 2018 की महिला टेबलटेनिस सिंगल्‍स इवेंट का स्‍वर्ण पदक जीत लिया है प्रतियोगिता के फाइनल में उन्‍होंने सिंगापुर की मेंगयू यू को हराया. मनिका के लिए यह गेम्‍स का दूसरा गोल्‍ड मेडल है. इससे पहले उन्‍होंने टीम इवेंट का भी स्‍वर्ण पदक जीता था. कॉमनवेल्‍थ में भारत का यह 24वां स्‍वर्ण पदक है.

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारत के हिस्से में छठा गोल्ड जीत लिया है. 50 किलोग्राम वर्गभार में विनेश फोगाट ने भी गोल्ड जीत लिया है.

ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भी कांस्य पदक जीत लिया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसढ़ के एक दिवसीय दौरे पर आज बस्तर पहुंचे. प्रधानमंत्री नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के जांगला गांव में 'आयुष्मान भारत' योजना का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान वह उत्तर बस्तर को रेल सेवा की भी सौगात देंगे. 
महिला मुक्केबाज मैरीकॉम के बाद आज शूटर संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल में गोल्ड मेडल जीता.
कॉमनवेल्थ गेम्स के मुक्केबाजी मुकाबले में 48 किलोग्राम भार वर्ग में मैरीकॉम ने भारत को गोल्ड दिला दिया है. 
रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के 10वें दिन कुश्ती की फ्री स्टाइल स्पर्धा के 62 किलोग्राम भारवर्ग में अपना पहला मुकाबला जीत लिया है. साक्षी ने अपने पहले मैच में कैमरून की बर्थ इमिलिएने इटाने गोले को 10-0 से मात देकर विजयी शुरुआत की. रेफरी ने साक्षी को तकनीकि तौर पर श्रेष्ठ पाते हुए विजेता घोषित किया.  वहीं पुरुष वर्ग में भी सोमवीर ने भी अपना पहला मुकाबला जीतते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सोमवीर ने 86 किलोग्राम भारवर्ग में किरबाती के टाएबोनटांगारा कूकू को 4-0 से मात दी. 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अंबेडकर जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ के बीजापुर से ''ग्राम स्वराज अभियान'' और आदिवासियों के सामाजिक आर्थिक विकास से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH:  उन्नाव केस : आरोपी विधायक 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com