विज्ञापन
6 years ago
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दिल्ली में वैश्विक स्तर के सम्मेलन केंद्र की आधारशिला रखेंगे. भारतीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र (आईआईसीसी) आकार और गुणवत्ता के हिसाब से विश्व के बेहतरीन केंद्रों में से एक होगा. इसमें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कार्यक्रमों, बैठकों, सम्मेलनों, प्रदर्शनियों और व्यापार प्रदर्शनियों का आयोजन किया जा सकेगा.
मध्य प्रदेश के महाराजपुर में गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत.
एमपी में नहीं होगा SC/ST ऐक्ट का दुरुपयोग, बिना जांच के नहीं होगी गिरफ़्तारी: शिवराज सिंह चौहान
मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम हैं.
गृह मंत्रालय और ISRO ने एक इंटिग्रेटेड कंट्रोल रूम बनाने के लिए MoU पर हस्ताक्षर किए.

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां गुरुवार को बताया कि वित्त विभाग के नए निर्देश के बाद अब राज्य के करीब 4.5 लाख पेंशनरों व पारिवारिक पेंशन प्राप्त करने वालों को जीवन प्रमाणपत्र देने के लिए बैंक, पोस्ट ऑफिस व कोषागारों में घंटों कतार में खड़ा नहीं होना पड़ेगा.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि राजस्थान की मौजूदा (वसुंधरा राजे) सरकार को आने वाले विधानसभा चुनाव में कोई नहीं बचा सकता. इसके साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी जिसमें समाज के हर तबके की भागीदारी होगी.
मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की जनता कांग्रेस पार्टी से गठबंधन का ऐलान किया है. मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बसपा 35 और जनता कांग्रेस पार्टी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि अगर हम चुनाव जीतते हैं तो अजीत जोगी मुख्यमंत्री बनेंगे.
सीबीआई ने मुजफ्फरपुर शेल्टरहोम रेपकांड मामले में एक सरकारी अधिकारी समेत 4 व्यक्तियों को हिरासत में लिया.
रेवाड़ी गैंगरेप केस मामले में NCW की फैक्ट फाइंडिंग टीम ने कहा कि पुलिस ने कार्रवाई करने में देर की.
सीबीआई ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेपकांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के 20 बैंक अकाउंट फ्रीज किए.
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने तीन तलाक को लेकर केंद्र सरकार द्वारा अध्‍यादेश जारी किए जाने पर सख्‍त नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि वह बहुत जल्‍द इस मामले पर अपनी रणनीति तय करेगा.
पीएम मोदी ने कहा कि देश में पिछले चार वर्षों में चौतरफा विकास इसलिए संभव हो पाया, उन्हीं संसाधनों, उन्हीं संसाधनों के रहते सरकार बेहतर काम इसलिए कर पाई, क्योंकि राष्ट्र हित को सर्वोपरि रखा गया. व्यवस्थाओं को सही दिशा की तरफ मोड़ा गया. 
पाकिस्तान के अनुरोध को भारत ने स्वीकारा कर लिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि न्यूयॉर्क में सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की मुलाकात होगी. उन्होंने कहा कि मुलाकात का एजेंडा हालांकि अब तक तय नहीं किया गया है, लेकिन मुलाकात तय है.

देखें VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखने के लिए धौला कुआं से मेट्रो में सवार होकर द्वारका गए.

राजस्थान में डूंगरपुर के सगवाड़ा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "मैं ज़्यादा महिला प्रत्याशियों को देखना चाहता हूं, क्योंकि उनके बिना भारत में कुछ भी नहीं हो सकता..."

जम्मू एवं कश्मीर में बांदीपुरा के जंगल वाले सुमलार इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. इससे पहले आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया था.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने हैदराबाद में कहा, "TRS जानती थी कि कोर्ट मुस्लिमों को 5 फीसदी आरक्षण भी खारिज कर चुकी है, फिर भी मुख्यमंत्री ने 12 फीसदी आरक्षण की मांग की, क्योंकि वह जानते थे कि कोर्ट उसे खारिज कर देगी... यह लोगों को धोखा देने के लिए किया गया था..."

सुप्रीम कोर्ट ने मुज़फ़्फ़रपुर बालिकागृह कांड की मीडिया रिपोर्टिंग पर पटना हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई रोक हटाई.
सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में सुनवाई को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने 4 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया है.

भारत में जापान के राजदूत केनजी हीरामात्सू ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू से मुलाकात की.

जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर उड़ान में हुई घटना के बारे में जानकारी मिलते ही नागरिक उड्डयम मंत्री सुरेश प्रभु ने जांच के आदेश दे दिए. उसी अनुसार, एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) घटना की जांच कर रहा है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली विभाग के काम की समीक्षा की. बैठक में मंत्री श्रीकांत शर्मा, केंद्रीय मंत्री आरके सिंह तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में गुरुवार को विशेष अदालत का उद्घाटन किया गया, जिसमें सिर्फ विधायकों तथा सांसदों के खिलाफ दर्ज लम्बित केसों की सुनवाई होगी. डिस्ट्रिक्ट जज शांति को विशेष अदालत का जज नियुक्त किया गया है.

मुंबई के नानावती अस्पताल के डॉक्टर अमोल पाटिल ने जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर उड़ान में केबिन प्रेशर में गड़बड़ी का शिकार हुए यात्रियों के बारे में बताया, "11 से 12 बजे के बीच पांच मरीज़ आए थे, जो हीमोडायनमिकली स्थिर हालत में थे... उनकी नाक से खून बहा, और कान के भीतर खून जमा हो गया था... वे स्थिर हालत में हैं, जल्द ही डिस्चार्ज कर दिए जाएंगे..."

हाल ही में आशा प्रतिनिधियों के लिए बीमा कवर तथा अन्य इन्सेंटिव में बढ़ोतरी किए जाने के बाद गुरुवार को देशभर से आईं लगभग 90 आशा प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा गया खत...

जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर उड़ान के दौरान केबिन प्रेशर बरकरार नहीं रह पाने की वजह से मुंबई लौट जाने के बाद वैकल्पिक उड़ान से जयपुर भेजे गए यात्रियों ने कहा, "ऑक्सीजन मास्क बाहर आ गए थे, लेकिन हमें किसी ने चेतावनी या निर्देश नहीं दिए... उन्होंने 15 मिनट लैंड करने की घोषणा की, लेकिन यह तक नहीं बताया कि कहां लैंड कर रहे हैं... यह बहुत डरावना था..."

भीमा कोरेगांव केस में वाम विचारकों की गिरफ्तारी का विरोध करने वाली रोमिला थापर तथा अन्य की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट ने सभी पक्षों से लिखित जवाब सोमवार तक दाखिल करने के लिए भी कहा है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल का कहना है, "प्रधानमंत्री (पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सकारात्मक रुख के साथ जवाब दिया है, और उन्हीं जैसी भावनाएं व्यक्त की हैं... आइए, बात करते हैं, और सभी मुद्दे सुलझाते हैं... हमें भारत की ओर से औपचारिक जवाब का इंतज़ार है..."

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने रोमानिया यात्रा के दौरान कहा, "हमने स्वच्छ भारत, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर एंड स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट जैसी अहम योजनाएं शुरू की हैं... मैं रोमानियाई कंपनियों को प्रोत्साहित करना चाहता हूं कि वे सक्रिय रूप से इनमें भागीदारी करें, और इनसे खुद भी लाभान्वित हों..."

महाराष्ट्र में पुणे के हिंजावाड़ी में 16 सितंबर को दो नाबालिग लड़कियों के साथ दो लोगों द्वारा कथित रूप से रेप किए जाने का मामला सामने आया है, जो उन्हें चॉकलेट देने के बहाने बहकाकर अपने साथ जंगल के इलाके में ले गए थे. पीड़िताओं में से एक की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी. FIR दर्ज कर दो आरोपियों (जिनमें से एक नाबालिग है) को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मौका-ए-वारदात पर छानबीन कर रही है.

बिहार में आरा के उदवंत नगर पुलिस थाना क्षेत्र में एक ऑटोमोबाइल शोरूम में हुई गोलीबारी में स्टाफ के दो सदस्य ज़ख्मी हुए थे, जिनमें से एक ने दम तोड़ दिया है.

एयरसेल मैक्सिस केस में सुप्रीम कोर्ट ने जांच की अवधि को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है. ED की अर्जी पर सुनवाई के बाद सुनाए गए फैसले से CBI और ED को जांच के लिए और वक्त मिल गया है. इससे पहले 12 सितंबर तक जांच पूरी करने के लिए कहा गया था. ED ने कहा कि हमे दो से तीन महीने चाहिए. 13 मार्च को जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच ने एयरसेल मैक्सिस केस में CBI व ED को फटकार लगाते हुए छह महीने में जांच पूरी करने का आदेश दिया था.
पंजाब: चुनाव आयोग ने राज्य के सात जिलों में 28 मतदान केंद्रों पर जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों के लिए दोबारा मतदान का आदेश दिया. कल होगी दोबारा वोटिंग.

SC/ST अत्याचार निवारण( संशोधन ) कानून 2018 के खिलाफ एक और याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर. सुप्रीम कोर्ट आरक्षण संघर्ष समिति की याचिका पर सुनवाई को तैयार
पाकिस्तानी सैनिकों की कायराना हरकत में शहीद BSF हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र सिंह के बेटे ने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है, हर किसी को तिरंगे में नहीं लपेटा जाता. मगर हम सिर्फ गर्व महसूस करते हुए नहीं रह सकते, कोई कल मारा जाएगा, हमें फिर से गर्व होगा.  हम प्रशासन की ओर से एक्शन चाहते हैं. 
मुक्तसर: बीती रात लाम्बी पुलिस स्टेशन में सुखबीर सिंह बादल और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों के दौरान किलायनवाली में बादल के नेतृत्व में अकाली दल के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने उन्हें मारा था.
SFI कार्यकर्ता अभिमन्यु हत्याकांड : मुख्य आरोपी आरिफ बिन सलीम (कैम्पस फ्रंट जिला सचिव, एरनाकुलम) को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस ने केस के सिलसिले में जिन आठ आरोपियों के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था, आरिफ भी उनमें शामिल था.

पुलिस रीफॉर्म केस : सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिलबाग सिंह जम्मू एवं कश्मीर के कार्यवाहक DGP बने रह सकते हैं. जब तक संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) राज्य में DGP की नियमित नियुक्ति को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नामों के संदर्भ में पांच सप्ताह के भीतर अपना जवाब फाइल नहीं करता.

ओडिशा के भद्रक में एक कुत्ते के बच्चों पर हमला करते हुए ज़हरीले सांप कोबरा की तस्वीरें सामने आई हैं. दुर्भाग्यवश वन अधिकारी समय रहते नहीं पहुंच पाए, और पांच में चार पिल्ले सांप का शिकार हो गए.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने BSF के हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र सिंह को पाकिस्तान द्वारा बर्बरतापूर्वक मार दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है, "पहले हेमराज, अब नरेंद्र सिंह... पाकिस्तान ने उन्हें बर्बरतापूर्वक मार डाला... सरकार क्या कर रही है...? मोदी जी, क्या आपकी आत्मा आपको धिक्कारती नहीं है...? कहां गया 56 इंच का सीना, और कहां गई लाल आंख...? कहां गया एक के बजले 10 सिर लाने का वादा...? सरकार को भ्रष्ट लोगों की चिंता है, जवानों की नहीं... मोदी जी सेना का इस्तेमाल राजनैतिक लाभ के लिए करते हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा के बारे में नहीं सोचते... देश जवाब मांगता है, और आपको जवाब देना ही होगा..."

केरल में नन से रेप के आरोपी जालंधर के बिशप फ्रैंक मुलक्कल क्राइम ब्रांच (CID) जाने के लिए रवाना हो गए हैं, जहां उनसे पांच-सदस्यीय टीम लगातार दूसरे दिन पूछताछ करेगी.

बिहार के मुख्यमंत्री तथा JDU नेता नीतीश कुमार ने बुधवार को BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से आम चुनाव 2019 में सीटों के बंटवारे के मुद्दे को लेकर मुलाकात की थी. सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार ने JDU के लिए 17 सीटों की मांग की. पिछले आम चुनाव में बिहार की 40 सीटों में से BJP ने 21 और JDU ने दो सीटें जीती थीं. उधर, बताया जाता है कि BJP के फॉर्मूले में JDU के लिए 12 सीटों की पेशकश की गई, जिनके अलावा पार्टी को झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी एक-एक सीट देने की बात कही गई है.
समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, जापान के प्रधानमंत्री शिन्ज़ो आबे को सत्तारूढ़ पार्टी के नेता के रूप में एक बार फिर चुन लिया गया है, और वह जापान के सबसे लम्बे समय तक रहने वाले प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.

दिल्ली पुलिस के ACP रमेश दहिया के खिलाफ शादी का झांसा देकर एक विधवा से बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है. सदर बाजार थाने में मामला दर्ज होने के बाद केस की जांच क्राइम ब्रांच को दे दी गई है.
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर उड़ान में गुरुवार सुबह हुई घटना का संज्ञान लिया है, और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय से इस घटना पर अपनी रिपोर्ट तुरंत दाखिल करने का आग्रह किया है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी तथा मंत्री बंदेप्पा काशिमपुर ने अपोलो अस्पताल जाकर मंत्री तथा कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार से मुलाकात की, जिनका फूड प्वाइज़निंग के चलते इलाज चल रहा है.

जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर उड़ान के भीतर का वीडियो, जिसे टेकऑफ के बाद मुंबई में वापस उतारना पड़ा, क्योंकि टेकऑफ के दौरान क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने का स्विच दबाना भूल गया था, और जिसकी वजह से यात्रियों को कान-नाक से खून बहने की शिकायत हुई थी.

BSF के हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर हरियाणा के सोनीपत में उनके घर लाया गया है. वह जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान के साथ हुए गोलीबारी के बाद लापता हो गए थे, और बाद में उनका शव मिला था.

मुंबई से जयपुर के लिए उड़ान 10:15 बजे टेकऑफ करेगी.

महाराष्ट्र में ठाणे के मुंब्रा में हिन्दू-मुस्लिम एकता का परिचय मिला, जब 'एकता मित्र मंडल' के पूजा पंडाल में एक साथ दोनों समुदायों के लोगों ने गणेश उत्सव और मुहर्रम मनाया. लोगों का कहना था, "हम एक साथ ही ऐसा करते हैं... हमारे पास एक ही माइक और लाउडस्पीकर है, और अपनी-अपनी पूजा का समय हम आपस में तय कर लेते हैं..."

जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर उड़ान को टेकऑफ के बाद मुंबई में वापस उतारना पड़ा, क्योंकि टेकऑफ के दौरान क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने का स्विच दबाना भूल गया था. जेट एयरवेज़ के प्रवक्ता ने बताया, 166 यात्रियों तथा पांच क्रू सदस्यों के साथ विमान को सामान्य तरीके से मुंबई में उतारा गया. सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया. जिन यात्रियों को नाक से खून बहने की शिकायत हुई थी, उन्हें फर्स्ट-एड दिया गया. विमान के क्रू को जांच पूरी हो जाने तक के लिए निर्धारित ड्यूटी से हटा दिया गया है. यात्रियों को भेजने के लिए वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था की जा रही है.

जेट एयरवेज़ की उस उड़ान के क्रू को ड्यूटी से हटा दिया गया है, जिसमें केबिन प्रेशर बरकरार न रख पाने की वजह से यात्रियों के कान-नाक से खून बहने लगा था, और उसे टेकऑफ के बाद वापस मुंबई उतारना पड़ा था. नागरिक उड्डयन के महानिदेशालय (DGCA) के अनुसार, एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) ने तफ्तीश शुरू कर दी है.

ओडिशा के कई हिस्सों में गुरुवार सुबह बारिश हो रही है. तस्वीरें राजधानी भुवनेश्वर से.

जेट एयरवेज़ की मुंबई-जयपुर उड़ान को टेकऑफ के बाद मुंबई वापस उतारना पड़ा, क्योंकि टेकऑफ के दौरान क्रू केबिन प्रेशर को बरकरार रखने का स्विच दबाना भूल गया था, जिसकी वजह से 166 में से 30 यात्रियों की नाक और कान से खून बहने लगा, और कुछ को सिरदर्द की शिकायत हुई. इन यात्रियों का मुंबई एयरपोर्ट पर ही उपचार किया जा रहा है.

उत्तराखंड में बागेश्वर के धांगड़ गांव में गुरुवार तड़के वन विभाग कर्मियों ने एक तेंदुए को पकड़ा.

बिहार की राजधानी पटना से सटे फुलवारी शरीफ इलाके में एक स्कूल के प्रिंसिपल और क्लर्क को पांचवीं कक्षा की एक बच्ची के साथ नौ महीने से भी ज़्यादा वक्त तक कथित रूप से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बच्ची इस दौरान गर्भवती भी हुई थी. पीड़िता का मेडिकल परीक्षण गुरुवार को करवाया जाएगा. तफ्तीश जारी है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को गोमती नदी में गणपति विसर्जन के समय डूब जाने से एक युवक की मौत हो गई है, और तीन अब तक लापता हैं. बचाव कार्य जारी है.

एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल 6 पैसे बढ़कर 82.22 रुपये प्रति लीटर हुआ, डीजल में कोई बढ़ोतरी नहीं

पेट्रोल- 82.22 रुपये प्रति लीटर
डीजल- 73.87 रुपये प्रति लीटर

यूपी के बुलंदशहर में एक नाबालिग लड़की का 18 साल के युवक ने किया कथित बलात्‍कार. पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है और पीड़िता को मेडिकल टेस्‍ट के लिए भेज दिया है. वहीं मामले की जांच जारी है.
br>


बिहार: पूर्णिया में एक बाल सुधार गृह में हाउस फादर और एक अन्य क़ैदी की गोली मार कर हत्या. घटना के बाद इसे अंजाम देने वाले पांच बाल क़ैदी फ़रार. घटना नशा के लिए कोरेक्‍स के बोतलें पकड़े जाने के बाद हुई, जिसके बाद इन बच्चों को यहां से दूसरे जगह शिफ़्ट किया जाना था.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: मध्य प्रदेश के महाराजपुर में गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com