विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: केरल में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है. बाढ़ से केरल के कई इलाकों में हाहाकार है. कई दशकों बाद आई इस बाढ़ की विभीषिका ने अपना विकराल रूप दिखाया है, जिसमें अब तक 324 लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में बाढ़ की विभीषिका की समीक्षा करने के बाद केरल को तत्काल 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है. वहीं, आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को हरिद्वार में विसर्जित किया जाएगा. इसके अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
नालासोपारा हथियार मामले में एक और गिरफ्तार, माहाराष्ट्र ATS ने जालना से किया गिरफ्तार. आरोपी का नाम श्रीकांत पांगरकर, पूर्व नगरसेवक है. इसी के साथ गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 4 हो गई है.
इंडोनेशिया के लोमबोक में 6.9 तीव्रता का ताजा भूकंप आया : यूएसजीएस

जकार्ता में हो रहे एशियाई खेलों में भारत को मिला पहला गोल्‍ड मेडल, कुश्‍ती में बजरंग पूनिया ने जीता स्‍वर्ण, जापान के पहलवान को हराया.

एशियाई खेलों की कुश्ती स्पर्धा में पहले दौर की बाउट में ही बाहर होने के बाद भारत के अनुभवी पहलवान सुशील कुमार के भविष्य पर सवाल खड़े हो गये हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका करियर खत्म नहीं हुआ है.

तेलंगाना के ऊपर सक्रिय दक्षिण-पश्चिम मॉनसून से रविवार और सोमवार को राज्य के कई जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. यह बात क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने कही है.
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्‍नौज, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, हरदोई, बहराइच, संतरविदासनगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ जिले और आस-पास के इलाकों में अगले तीन घंटे (रात 8 बजे तक के लिए वैध) हो सकती है तेज बारिश : लखनऊ मौसम केंद्र ने दी चेतावनी

हिमाचल प्रदेश : मंडी से पठानकोट के बीच नेशनल हाईवे 20 को रविवार को 22 दिनों के बाद फिर से चालू कर दिया गया. मंडी जिले के कोटरोपी में भारी भूस्‍खलन की वजह से बंद था हाईवे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'कर्नाटक के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति को लेकर मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी से बात की. राहत और बचाव कार्य में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. मैं बाढ़ग्रस्‍त क्षेत्र में फंसे लोगों और उनके परिजनों की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं.'

ऐसी उम्‍मीद है कि अगले पांच दिनों में केरल में भारी बारिश नहीं होगी, धीरे-धीरे राज्‍य में बारिश में कमी आएगी : मौसम विभाग

Ind vs Eng 3rd Test: 329 रन पर सिमटी भारत की पहली पारी, बुमराह के रूप में गिरा आखिरी विकेट

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट से सेना के एक जवान की जान चली गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कुपवाड़ा जिले के लशदाथ के समीप गुलाब पोस्ट पर बारूदी सुरंग में एक विस्फोट हुआ जिसमें सेना का जवान घायल हो गया. पुलिस के अनुसार, जवान को अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में उसने दम तोड़ दिया.
बिहार : पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा पर आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज. 17 अगस्त को मंजू वर्मा के घर पर हुई थी सीबीआई की छापेमारी. छापेमारी के दौरान 50 जिंदा कारतूस हुए थे बरामद. सीबीआई के डीएसपी ने बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर थाने में कराया मामला दर्ज.
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू भारत लौटे. देखें वाघा बॉर्डर से तस्वीरें
जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास रविवार को जवानों ने एक आतंकवादी को मारा गिराया. रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.


संघ के सर कार्यवाह सुरेश (भय्याजी) जोशी ने केरल में मदद का किया आह्वान - केरल राज्य एक अभूतपूर्व, अप्रत्याशित बाढ़ की विभीषिका का सामना कर रहा है जिसमें सैकड़ों लोगों की जानें जा चुकी हैं. हजारों लोगों को बेघर होना पड़ा है और लाखों लोग अनेक स्थानों पर फंसे हुए हैं. केरल राज्य आज एक भयानक संकट के कगार पर है. इसलिए सब मदद करें.


पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि विसर्जन का साक्षी बनने और अंतिम विदाई देने के लिए हर की पौड़ी पर उमड़ा जन सैलाब.अटल बिहारी की अस्थियों को बेटी नमिता ने हरिद्वार में विसर्जित किया. इस मौके पर अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद थे.
पुणे: 2013 दाभोलकर मर्डर केस के आरोपी सचिन आंद्रे को 26 अगस्त तक सीबीआई कस्टडी में भेजा गया. शनिवार को सीबीआई ने उसे गिरफ्तार किया था.
पुणे: 2013 दाभोलकर मर्डर केस के आरोपी सचिन आंद्रे को 26 अगस्त तक सीबीआई कस्टडी में भेजा गया. शनिवार को सीबीआई ने उसे गिरफ्तार किया था. 
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में महिला को ब्लैकमेल कर सामूहिक दुराचार 

शाहजहांपुर जिले में एक महिला को उसकी निजी तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर एक शख्स ने दो अन्य युवकों के संग मिलकर कथित रूप से उससे सामूहिक दुराचार किया. 
एशियन गेम्स 2018 : कुश्ती में बड़ा उलट फेर, सुशील कुमार पहले राउंड में ही हारे.

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में 15 अगस्त से गायब 3 साल की बच्ची का क्षत-विक्षत शव मिला है. बच्ची के साथ बलात्कार की आशंका जताई जा रही है.

एशियन गेम्स 2018: अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने शूटिंग में कांस्य के साथ खोला भारत का खाता
उत्तराखंड: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों के साथ देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. अस्थियों को प्रेम आश्रम ले जाया जाएगा, उसके बाद फिर हरिद्वार के हर की पौड़ी में विसर्जित कर दिया जाएगा. इस मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे.
उत्तर प्रदेश : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 'अस्थि कलश यात्रा' 21 अगस्त को पूरे प्रदेश में आयोजित की जाएगी
केरल के सभी जिलों से रेड अलर्ट वापस लिया गया. दस जिलों में औरेंड अलर्ट जारी और दो जिलों में येलो अलर्ट. राहत और बचाव अभियान जारी.
इंडोनेशिया से संबवा इलाके में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.5 मापी गई. भूकंप सुबह 9.40 बजे आया. 

आंध्र प्रदेश का IAS ऑफिसर्स एसोसिएशन केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए एक दिन की सैलरी करेगा दान
दिल्ली के कई इलाकों में बारिश, आर के पुरम इलाके की तस्वीर
दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को तीन कलशों में इकट्ठा किया गया. इसे पहले प्रेम आश्रम फिर विसर्जन के लिए हर की पौड़ी ले जाया जाएगा. विसर्जन के समय केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे.
मेरठः पुलिस ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया. ये दोनों लंबे समय से मेरठ में रह रहे थे और इस वर्ष जून के महीने में अचानक गायब हो गए थे.
अगले 24 घंटों में ओडिशा के कई जिलों में बारिश या गरज के साथ बुंदा-बांदी की संभावना है. मलकांगिरी, कोरापुट, कालाहांडी, कंधमाल, खुर्दा, नायागढ़, बालासोर, कटक, रायगाड़ा, गंजम, गजपति, पुरी, कटक और जगतसिंहपुर में अलग-अलग भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने ट्रक, सड़क निर्माण वाहन और दो यात्री बसों सहित नौ वाहनों को आग के हवाले किया.
पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थियों को पहले प्रेम आश्रम ले जाया जाएगा. उसके बाद अस्थियों के विसर्जन के लिए सड़क मार्ग से उसको उत्तराखंड के हरिद्वार में हर की पौड़ी ले जाया जाएगा.
दिवंगत भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को इकट्ठा करने के लिए उनकी दत्तक पुत्री नमिचा औक पोती निहारीका दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचीं.
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का मुख्य सहयोगी जबीर मोती को यूके सुरक्षा एजेंसियों ने लंदन में हिरासत में लिया. मोती पाकिस्तानी नागरिक है और ऐसा माना जाता है कि वह डी-कंपनी का इंचार्ज है.
फिजी में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 8.2 की तीव्रता मापी गई.
केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भुवनेश्वर से 240 फायर सर्विस मैन को भेजा गया. यह वहां अगले कुछ दिन तक राहत और बचाव का कार्य करेंगे


केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गोडा ने किया कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों को दौरा. साथ ही स्थानीय प्रशासन से राहत और बचाव कार्य का भी जायजा लिया.

केरल में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है. बाढ़ से केरल के कई इलाकों में हाहाकार है. कई दशकों बाद आई इस बाढ़ की विभीषिका ने अपना विकराल रूप दिखाया है, जिसमें अब तक 324 लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में बाढ़ की विभीषिका की समीक्षा करने के बाद केरल को तत्काल 500 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: इंडोनेशिया के लोमबोक में 6.9 तीव्रता का ताजा भूकंप आया : यूएसजीएस
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com