विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में हुए एकतरफा चुनाव में आज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को देश का नया प्रधानमंत्री चुना गया. वह शनिवार को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. वहीं, केरल में बाढ़ ने तबाही मचाई है. आज पीएम केरल के दौरे पर हैं, जहां वह हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ पीड़ितों का हाल जानेंगे. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
शाह महमूद क़ुरैशी पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री होंगे, परवेज़ खटक होंगे रक्षा मंत्री.
केरल के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, 'बाढ़ की वजह से राज्‍य को करी 19512 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.'

नालासोपारा और पुणे से गिरफ़्तार 3 में से एक आरोपी ने नरेन्द्र दाभोलकर हत्याकांड में खुद के शामिल होने की बात कबूली. उसने एक और आरोपी का नाम बताया. उससे पूछताछ के बाद सीबीआई ने उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जिसका नाम सचिन प्रकाश बताया जा रहा है.
कोच्चि नौसेना हवाई पट्टी को सोमवार से वाणिज्यिक उड़ानों के लिये उपलब्ध कराया जाएगा, सभी मोबाइल ऑपरेटरों ने केरल में मुफ्त एसएमएस और डाटा सेवाओं की पेशकश की है : सरकार

वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण का सौदा पूरा किया. एक आधिकारिक बयान के अनुसार निवेश में दो अरब डॉलर का नया इक्विटी वित्तपोषण शामिल.
जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने जकार्ता में एशियन गेम्‍स की उद्घाटन समारोह में भारतीय दल का नेतृत्‍व किया.

केरल के बाढ़ प्रभावित चेंगानूर में भारतीय नौसेना ने चलाया बचाव अभियान.

देश भर में अटलजी की अस्थियों का विसर्जन और स्मृति कार्यक्रम करेगी बीजेपी
कांग्रेस के 50 नेता आने वाले दिनों में देश के 100 शहरों में राफेल डील मामले पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे : सूत्र

बाढ़ से प्रभावित केरल के लिए मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जारी किए 10 करोड़ रुपये.

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हमारे सभी सांसद, विधायक और विधान पार्षद अपना एक महीने का वेतन केरल में बाढ़ राहत के लिए देंगे.'

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बाढ़ प्रभावित केरल के लिए मुख्‍यमंत्री राहत कोष से 15 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया.

कोलकाता की एक अदालत ने बाल काटने वाले एक व्यक्ति पर नाबालिग बेटी का यौन उत्पीड़न करने का झूठा आरोप लगाने वाली एक महिला को दो महीने की कैद की सजा सुनाई है.
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद बोले नवजोत सिंह सिद्धू, 'मैं एक मोहब्‍बत का पैगाम हिंदुस्‍तान से लाया था. जितनी मोहब्‍बत मैं लेके आया था उससे 100 गुना ज्‍यादा मोहब्‍बत वापस लेकर जा रहा हूं.'

संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव एवं नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कोफी अन्नान का निधन हो गया. उनकी फाउंडेशन ने यह जानकारी दी. वह 80 साल के थे.
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बाढ़ की मार झेल रहे केरल को 6 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया
मध्य प्रदेश का शिवपुरी वाटरपार्क हादसा: आज 6 शव और बरामद हुए, मरने वालों की संख्या 8 हुई.
Ind vs Eng 3rd Test Live: नॉटिंघम टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने टॉस जीता, टीम इंडिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि केरल में करीब 2000-3000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया जाए.
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बाढ़ प्रभावित केरल के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच करोड़ रुपये की घोषणा की. साथ ही उन्होंने यह भी ऐलान किया कि 245 दमकल कर्मी नाव के साथ केरल बचाव कार्य के लिए भेजे जाएंगे.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री रातह कोष से बाढ़ से तबाह केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है.
विश्व हिंदी सम्मेलन में मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ ने मॉरीशस के सबसे बड़े साइबर टावर को अब अटल बिहारी टावर के नाम से जाना जाएगा.
कर्नाटक में आए बाढ़ पर मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि करीब 11 बजार घरों को नुकसान पहुंचा है. कोडगु में 6 लोगों की मौत हो चुकी है. बैकों के एटीएम में पैसे भरने के लिए कहा गया है. अधिकारियों को डैमेज हो चुके सड़कों की सूची देने के लिए कहा गया है और वहां सड़कों की मरम्मत का काम शुरू करने को कहा गया है.
कर्नाटक में आए बाढ़ पर मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि बचाव अभियान में एनडीआरएफ, नौसेना, सेना, फायर बिग्रेड, होमगार्ड सहित 1000 से अधिक सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. वायु सेना भी फंसे लोगों को बाहर निकाल रही है और राहत सामग्री पहुंचा रही है. एनसीसी के 200 कैडेट भी काम कर रहे हैंय. लगातार काम कर रहे हैं.
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की
इमरान खान के शपथग्रहण में नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठाया गया
प्रधानमंत्री मोदी ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए 500 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से बाढ़ से मरने वालों के परिजनों को दो लाख के मुआवजे का ऐलान किया. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई.
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली.
इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में उनकी पत्नी बुशरा मनेका.
इस्लामाबाद में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ नवजोत सिंह सिद्धू
दिल्ली: 15 अगस्त को इंडिया गेट पर बाइबल, गीता, कुरान, गुरु ग्रंथ और संविधान की कॉपी जलाने वाले 2 गिरफ्तार
कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर हेल्पलाइन नंबर जारी..
कर्नाटक में बारिश के बाद आई बाढ़ पर पर राज्यमंत्री सा रा रमेश ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन शाम तक खत्म हो जाएगा. बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए आज मुख्यमंत्री कोडगु का दौरा करेंगे. लोगों के लिए राहत शिविर बनाए गए हैं. राहत शिविरों में खाद्य, जल, डॉक्टर और सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं.
बिहार: अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर फेसबुक पोस्ट की वजह से महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी मोतिहारी के प्रोफेसर संजय कुमार की शनिवार को भीड़ ने पिटाई कर दी. संजय कुमार का कहना है कि मुझे वाइस चांसलर के खिलाफ बोलने को लेकर कुछ तत्व निशाने पर ले रहे हैं.
केरल में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए कोच्चि पहुंचे पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी कोच्चि के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए तिरुवनंतपुरम से हुए रवाना
गुजरात के खेड़ा इलाके में शुक्रवार रात एक ट्रक और ऑटो रिक्शा के बीच हुई भीषण टक्कर में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को बताया अपना दोस्त. उन्होंने कहा कि अटल जी के निधन से उन्हे गहरा दुख हुआ है.


पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में हुए एकतरफा चुनाव में आज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को देश का नया प्रधानमंत्री चुना गया. वह शनिवार को देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. गौरतलब है कि इमरान खान ने इस विशेष मौके पर अपने दौर में क्रिकेट खेल चुके कुछ भारतीय खिलाड़ियों को भी न्यौता भेजा था. उम्मीद जताई जा रही है उनके इस शपथ ग्रहण समारोह में क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू जाएंगे. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: शाह महमूद क़ुरैशी पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री होंगे, परवेज़ खटक होंगे रक्षा मंत्री
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com