विज्ञापन
7 years ago
बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में रविवार को शुरू होगी. इसमें पार्टी अगले लोकसभा चुनाव की रणनीति का तानाबाना बुनेगी. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के अभी डेढ़ साल शेष बचे हैं लेकिन बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इस बैठक में सभी सांसदों, सभी विधायकों समेत 2000 नेताओं को बुलाया गया है. उधर इंदौर में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे क्रिकेट मैच होगा. दो मैच जीत चुके भारत को अपना तीसरा मैच भी जीतना जरूरी हो गया है ताकि वह सीरीज में अपनी बढ़त बनाए रख सके. इन खबरों के साथ-साथ देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनर आरोन फिंच ने सबसे ज्यादा 124 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 63 रन की पारी खेली.
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत को जीत के लिए 294 का लक्ष्य दिया. भारत की तरफ से कुलदीप यादव और बुमराह ने दो-दो विकेट चटकाए. 
अंत्योदय दिवस की पूर्वसंध्या पर रविवार को ग्रामीण विकास मंत्रालय 'भारत के कौशलजादे' नामक कार्यक्रम का आयोजन करेगा. इसमें सरकार की दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना (डीडीयू-जीकेवाई) और क्षेत्रीय स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरएसई टीआई) के तहत प्रशिक्षित किए गए उम्मीदवार भाग लेंगे.
मुख्य चुनाव आयुक्त एके ज्योति और सहयोगी आयुक्त चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए रविवार को दो दिन के लिए हिमाचल प्रदेश जाएंगे. राज्य की 68 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल सात जनवरी 2018 को पूरा हो रहा है. चुनाव नवंबर में कभी भी कराया जा सकता है क्योंकि दिसंबर में पहाड़ी राज्य का अधिकतर हिस्सा बर्फ से ढंका रहता है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
BJP
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: तीसरे वनडे मैच में भारत को जीत के लिए मिला 294 का लक्ष्य
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com