विज्ञापन
7 years ago
बहुचर्चित आरुषि तलवार एवं हेमराज हत्याकांड मामले में सीबीआई अदालत के फैसले के खिलाफ राजेश तलवार और नुपुर तलवार की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया और दोनों को बरी कर दिया. इन खबरों के साथ-साथ देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
गौतम बंबावाले चीन में होंगे भारतीय उच्चायुक्त, इस समय पाकिस्तान में हैं राजदूत.
जम्मू कश्मीर के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कर्मचारी गुरुवार को जनसंपर्क कार्य करने के लिए सहमत हो गए लेकिन वे मीडिया संगठनों को विज्ञापनों का वितरण नहीं करेंगे. विभाग के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.
दिल्ली सरकार ने सीआईएसएफ को पत्र लिख कर मेट्रो ट्रेनों और स्टेशन परिसर में यात्रियों को माचिस और लाइटर लेकर जाने की अनुमति नहीं देने का अनुरोध किया है क्योंकि इससे 'धूम्रपान को बढ़ावा' मिलता है.
दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चर्चित नीले रंग की वैगनआर कार दिल्ली सचिवालय के ठीक सामने से चोरी हो गई है. इस कार को वंदना सिंह चलाती थी.

हैदराबाद पुलिस ने दलित लेखक कांचा इलैया के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. इलैया के खिलाफ यह मामला आर्य वैश्य समुदाय पर उनकी पुस्तक के जरिये कथित रूप से धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में दर्ज किया गया है.
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए निर्वाचन आयोग ने कहा...

  • हिमाचल प्रदेश में 7,521 मतदान केंद्रों पर डाले जाएंगे वोट
  • हिमाचल प्रदेश में सभी 7,521 मतदान केंद्रों पर VVPAT वाली वोटिंग मशीनों का किया जाएगा इस्तेमाल
  • हिमाचल प्रदेश में फोटो वोटर आईडी का इस्तेमाल होगा
  • हिमाचल प्रदेश में सभी पोलिंग बूथों की वीडियोग्राफी होगी
  • हिमाचल प्रदेश में आज से ही आदर्श आचार संहिता लागू
  • प्रत्येक प्रत्याशी 28 लाख रुपये खर्च कर सकता है
  • हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 9 नवंबर को
  • हिमाचल प्रदेश में मतगणना 18 दिसंबर को


चुनाव आयोग हिमाचल विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर रहा है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त अचल कुमार ज्योति, निर्वाचन आयुक्त ओमप्रकाश रावत और निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा तारीखों का ऐलान कर रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं तो वहीं गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं. निर्वाचन आयोग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 7,521 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. हिमाचल प्रदेश में फोटो वोटर आईडी का इस्तेमाल होगा. हिमाचल प्रदेश में आज से ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.
आरुषि-हेमराज हत्याकांड में राजेश-नूपुर तलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बरी किया

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दोनों को बरी करते हुए कहा कि तलवार दंपति को संदेहलाभ दिया जाना चाहिए. निचली अदालत का फैसला हालात से उपज सबूतों के आधार पर किया गया था. गाज़ियाबाद की डासना जेल से रिहा किए जाएंगे राजेश और नूपुर तलवार.
पटाखों पर पंजाब-हरियाणा को होईकोर्ट ने नोटिस भेजा है. हाईकोर्ट ने शुक्रवार तक लाइसेंस की जानकारी देने को कहा है.

पाकिस्तानी सैनिकों ने आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में छोटे हथियारों से गोलीबारी की. गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

आज हिमाचल प्रदेश में चुनाव का ऐलान, नवंबर में 1 दौर में हो सकते हैं चुनाव. गुजरात में चुनाव का ऐलान बाद में होगा.
गुजरात और हिमाचल में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है. शाम 4 बजे चुनाव आयोग कर सकता है घोषणा.
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को लेकर ''सच्ची इच्छा'' दिखायी है लेकिन इसके लिए दूसरी तरफ से भी पहल की जरूरत है.
भोपाल में आज से आरएसएस की तीन दिन की बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में अर्थव्यवस्था में गिरावट, रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा, खुद को गौरक्षक बताने वाले लोगों कि हिंसा और जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं पर विचार विमर्श होगा.
देश की सबसे बड़ी मर्डर मिस्ट्री और नोएडा के चर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड मामले में आज सबकी नज़रें इलाहाबाद हाइकोर्ट पर टिकी हैं. राजेश तलवार और उनकी पत्नी नुपुर तलवार की अर्ज़ी पर आज कोर्ट अपना फ़ैसला सुना सकता है.
बहुचर्चित आरुषि एवं हेमराज हत्याकांड के मामले में सीबीआई अदालत के फैसले के खिलाफ राजेश तलवार और नुपुर तलवार की अपील पर इलाहाबाद हाई कोर्ट गुरुवार को अपना फैसला सुनाएगा.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर जनसंपर्क विभाग के कर्मचारियों ने आंशिक रूप से हड़ताल वापस ली
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com