विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: लोकपाल नियुक्ति मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने केंद्र सरकार को लोकपाल नियुक्ति के लिए नामों के चयन पर त्वरित निर्णय लेने की सलाह दी थी. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी के रवांडा दौरे का आज दूसरा दिन होगा. पीएम इसके बाद युगांडा जाएंगे. वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी ने विशेष दर्जा की मांग के समर्थन में आज आंध्र प्रदेश बंद आह्वान किया है. भारतीय वायुसेना ऑस्ट्रेलिया के 'पिच ब्लैक' युद्ध अभ्यास में भाग लेगी. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
 
उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्रेटर नोएडा के 19 बिल्डरों के ख़िलाफ़ गैंगस्टर एक्ट लगाने का फ़ैसला किया है. उन बिल्डरों के ख़िलाफ़ गैंगस्टर लगाया जा रहा है जिन्होंने प्राधिकरण से अपना नक्शा पास नहीं कराया है.
कांग्रेस अध्‍यक्ष, उनके परिवार के हर सदस्‍य को भाषण में निशाना बनाया गया तो उसका प्‍यार से जवाब दिया, इसलिए राहुल गांधी ने पीएम मोदी को गले लगाया : कांग्रेस सूत्र
यूपी-बिहार में गठबंधन की तस्‍वीर साफ, कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर. कांग्रेस ने कहा - सबका मसकद है कि बीजेपी को हटाया जाय.
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, गौरक्षक कभी हिंसक नहीं हो सकता. ये समाज में एकआध लोग हैं जो हिंसा करते हैं. जो सही में गौरक्षक है वो तो शांति का पुजारी होता है.'

बिहार में आरा की अदालत ने जहरीली शराब मामले में सभी 15 आरोपियों को दोषी करार दिया.

अलवर मॉब लिंचिंग : रकबर की मौत की न्‍यायिक जांच होगी.

आंध्र प्रदेश पुनर्गठन एक्‍ट 2014 पर राज्‍यसभा में बोले गृह मंत्री राजनाथ सिंह, 'मैं जोर देकर कहता हूं कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और हमारी सरकार द्वारा किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को रवांडा के किगाली में नरसंहार मेमोरियल सेंटर का दौरा किया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसानों की आमदनी तीन से पांच गुना बढ़ाने के लिए सौर ऊर्जा योजना की घोषणा की
यूगांडा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. राष्‍ट्रपति योवेरी मुसेवेनी से करेंगे मुलाकात. दोनों नेता प्रतिनिधिमंडल स्‍तर की वार्ता में भाग लेंगे.

जम्‍मू कश्‍मीर : श्रीनगर के बटमालू में आतंकियों ने सीआरपीएफ की टीम पर किया हमला.

अलवर मॉब लिंचिंग : राजस्‍थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने घटना स्‍थल का जयाजा लिया.

भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी एंटिगुआ पहुंचा, स्थानीय पासपोर्ट मिला : अधिकारी
वीवीआईपी हेलीकॉप्‍टर घोटाला : दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्‍ता वेस्‍टलैंड और फिनमैकनिका के पूर्व निदेशकों को भेजा समन

नई ऊंचाईयों पर शेयर मार्केट: 106 अंकों की बढ़त के साथ 36,825 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी भी 11,000 अंकों के पार

उत्तराखंड के गुंजी में फंसे कैलाश मानसरोवर यात्रियों को बचाकर पिथौरागढ़ पहुंचा दिया गया है : सुषमा स्वराज
भारत बहुत बढ़िया विकास कर रहा है. लेकिन हमारा मंत्र है 'सबका साथ, सबका विकास'. हम विकास करेंगे और जो हमारे साथ हैं उनका भी विकास करेंगे. हम साथ चलेंगे.
हम रवांडा के साथ आर्थिक भागीदारी बढ़ाना चाहते हैं, हम मिलकर बहुत कुछ कर सकते हैं : पीएम मोदी
मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम रेप केस मामले में DGP का बयान- 29 लड़कियों का हुआ यौन शोषण, 10 आरोपी गिरफ्तार
आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, पत्नी और बेटे को दिल्ली कोर्ट का समन  

आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, पत्नी और बेटे को दिल्ली कोर्ट ने 20 अगस्त को हाजिर होने का आदेश दिया है.
आम चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस के साथ चुनाव-पूर्व गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "एजेंडा सामने है... देखते हैं, कांग्रेस JDS के साथ किस तरह का व्यवहार करती है..."

अलवर में मॉब लिंचिंग के मामले पर राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा है, "गायों को गोशाला में भिजवाना पुलिस का काम नहीं था, उन्हें पहले ज़ख्मी व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाना चाहिए था... उन्होंने गायों को गोशाला में भिजवाने में वक्त ज़ाया किया... उसे (रकबर खान को) बचाया जा सकता था, कोशिश की जा सकती थी..."

उत्तर प्रदेश एन्टी-टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) तथा पश्चिम बंगाल पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में गौतमबुद्ध नगर से मंगलवार को दो बांग्लादेशी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.

मराठा क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान औरंगाबाद के गंगापुर में एक ट्रक को आग लगा दी. मराठा क्रांति मोर्चा की मांग है कि सरकारी शिक्षा व्यवस्था तथा नौकरियों में मराठा समुदाय को आरक्षण दिया जाए.


पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में सोमवार को बच्चा चोर होने के शक में भीड़ ने चार महिलाओं को कथित रूप से पीटा और उनमें से दो के कपड़े भी उतार दिए. पुलिस ने महिलाओं को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर उनके घरों तक पहुंचा दिया है. मामले में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

मॉब लिंचिंग पर घिरी मोदी सरकार, गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज जायेंगे अलवर

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने करीब 400 कारतूस के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार. बताया जा रहा है कि ये खेप महाराष्ट्र के नक्सल इलाके में जानी थी. इंसास और एलएसआर में इस्तेमाल होने वाले है सभी कारतूस

चेन्नई में लोकल ट्रेन से गिर कर 4 लोगों की मौत 

चेन्नई में भरी हुई एक उपनगरीय ट्रेन के पायदान पर खड़े हो कर यात्रा कर रहे चार लोगों की सेंट थॉमस माउंट में एक दीवार से टकराने और नीचे गिरने से मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. 
एयरसेल- मैक्सिस डील मामले में कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से झटका
 
एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में समन से बचने के लिये कार्ति चिदंबरम की ओर से दी गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सीबीआई ने इस मामले में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है.
राज्यसभा में वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी है, जब से 2014 में मोदी सरकार सत्तासीन हुई है, स्विस नेशनल बैंक में जमा करवाई गई रकम में 2014 और 2017 के बीच 80 फीसदी की कमी आई है.

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में बिगड़ती कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का ज़िक्र करते हुए घोषणा की है कि उनकी पार्टी गया से पटना तक 'NDA भगाओ, बेटी बचाओ साइकिल मार्च' का आयोजन करेगी, ताकि NDA सरकार की नाकामियों को उजागर किया जा सके, और उम्मीद जताई कि महागठबंधन का साथ देने के लिए जनता इस मार्च में शामिल होकर इसे समर्थन देगी.


अलवर मॉब लिंचिंग मामले को लेकर लोकसभा में हंगामा, सीपीएम और कांग्रेस की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच कराने की मांग
लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने डिवीजन बेंच को मामला ट्रांसफर कर दिया है. 2 अगस्त को मामले में अगली सुनवाई होगी.
ताजमहल के संरक्षण का मामला : स्मारक की संरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ड्राफ्ट विज़न डॉक्यूमेंट दाखिल किया.

मॉब लिंचिंग पर केंद्र सरकार तुरंत सख्त कानून बनाये, BJP माहौल खराब कर रही है : मायावती
अकबरगंज के पास मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा 
लखनऊ आ रही एक मालगाड़ी का एक डिब्बा अकबरगंज रेलवे स्टेशन के नज़दीक पटरी से उतर गया. हादसे में जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन रेल यातायात बाधित हुआ है. 
बेंगलुरू के बॉरिंग इंस्टीट्यूट (Bowring Institute) स्थित तीन लॉकरों से इनकम टैक्स विभाग ने 20 जुलाई को 500 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा की नकदी तथा अन्य कीमती सामान बरामद किया है. ये तीनों लॉकर व्यापारी अविनाश अमरलाल कुकरेजा के हैं.

अलवर मॉब लिंचिंग : मृतक रकबर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट- मौत की वजह सदमा 

राहुल ने सीबीएसई प्रमुख को लिखा पत्र, नीट परीक्षार्थियों के 'डेटा लीक' की जांच की मांग 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीबीएसई से मांग की है कि नीट के करीब दो लाख परीक्षार्थियों के 'डेटा में सेंध लगने' के मामले में जांच कराई जाए और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. 
मॉब लिंचिंग की घटनाओं के विरोध में टीएमसी सांसदों का संसद स्थित गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन
आगरा में एलपीजी सिलेंडर फटने से 4 की मौत
उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एक गांव में एलपीजी सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए। यह घटना गैस सिलेंडर से रिसाव की वजह से मध्यरात्रि के आसपास इरादतनगर के डांडकी गांव में हुई। 
बाजार खुलते ही करीब 100 अंक की तेजी के साथ रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स, 36869 का आंकड़ा छुआ
अमरनाथ यात्रा : 1,282 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना
अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए मंगलवार को 1,282 यात्रियों का छोटा जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हुआ.  पुलिस अधिकारी ने कहा कि 44 वाहनों में सवार यह जत्था भगवती नगर यात्री निवास से बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों के लिए रवाना हुआ.
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आंध्रप्रदेश के लिए विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर प्रदेश में कर रहे हैं विरोध प्रदर्शन


मुंबई : मध्य रेलवे की लोकल सेवा में खराबी, CST की ओर जाने वाली गाड़ियां रुकी
कुर्ला-विद्याविहार के बीच कुछ तकनीकी दिक्कत आ गई है. मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों ने पटरियों पर ही चलना शुरू कर दिया है. 
पुलिस ने फ्लाइट अटेंडेंट अनीशिया बत्रा के सास-ससुर से पूछताछ की 
पुलिस ने पिछले सप्ताह कथित तौर पर खुदकुशी करने वाली फ्लाइट अटेंडेंट अनीशिया के सास-ससुर से पूछताछ की. 
दिल्ली, हरियाणा समेत उत्तर भारत में आज भी जारी रहेगी बारिश

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और उत्तरखंड समेत उत्तर भारत में मंगलवार को बारिश जारी रह सकती है. वहीं, मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में मंगलवार को भारी वर्षा होने की संभावना है.
मुंबई में बेकाबू कार का कहर ने मारी टक्कर
मुंबई में एक बार फिर से बेकाबू कार से कई गाड़ियों को टक्कर मारने का मामला सामने आया है. हादसे में 2 लोग जख्मी हुए हैं और तकरीबन दर्जन भर गाड़ियों को नुकसान हुआ है.  हादसे से नाराज भीड़ ने कार ड्राइवर को पकड़कर जमकर पिटाई की फिर पुलिस के हवाले कर दिया.  हादसा मुंबई के वर्सोवा में रात 8  बजे के करीब जगुआर कार से हादसा हुआ. 
आरक्षण की मांग पूरी नहीं करने से नाराज मराठा मोर्चा का आज महाराष्ट्र बंद 

आरक्षण की मांग पूरी नहीं करने से नाराज मराठा मोर्चा का आज महाराष्ट्र बंद की घोषणा की है. लेकिन आज के बंद में मुंबई ,सातारा , सोलापुर और पुणे को शामिल नहीं किया गया है. ऐसा पंढरपुर से दर्शन कर लौट रहे भक्तों (वारकरी) को मुंबई वापस लौटने देने के लिए किया गया है. मराठा मूक मोर्चा के समन्वयक वीरेंद्र पवार के मुताबिक मुंबई में बुधवार को बंद किया जा सकता है.
लोकपाल नियुक्ति मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट ने केंद्र सरकार को लोकपाल नियुक्ति के लिए नामों के चयन पर त्वरित निर्णय लेने की सलाह दी थी.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: यूपी-बिहार में गठबंधन की तस्‍वीर साफ, कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com