विज्ञापन
7 years ago
मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण आज स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए गए हैं. सरकार ने यह आदेश भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर जारी किया है. मंगलवार रात को एयरपोर्ट भी बंद किया गया. बीएमसी को भी अलर्ट पर रखा गया है. उधर सुप्रीम कोर्ट में आज तमिलनाडु के किसानों के मुद्दे पर सुनवाई होगी. वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज अमेरिका के न्यूजर्सी में प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आज प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इस खबर के साथ-साथ देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें. 
 
राजस्थान के अलवर जिले के अरावली थाना पुलिस ने बिलासपुर (छत्तीसगढ) की एक पीड़िता की शिकायत पर अलवर के सत्तर साल के प्रपनाचार्य महाराज के खिलाफ कथित यौनशोषण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रिटर्न दाखिल करने में अंतिम समय पर होने वाली अफरा-तफरी से बचने के लिए कंपनियों को अगस्त महीने का माल एवं सेवा कर (जीएसटी) रिटर्न अंतिम दिन से पहले ही दाखिल करने को कहा है।
दिल्ली उच्च न्यायालय में अडाणी और एस्सार समूह की विद्युत उत्पादक कंपनियों द्वारा बिजली परियोजनाओं से संबद्ध कच्चे माल और उपकरण के आयात के बिल को कथित रूप से बढ़ा-चढ़ाकर दिखाये जाने के मामले में आज एक और याचिका दायर की गयी.
रियल इस्टेट फर्म आम्रपाली में फ्लैट बुक कराने वाले एक सौ से अधिक खरीददारों ने आज अपने हितों की रक्षा की गुहार लगाते हुये उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की। इन खरीददारों का अनुरोध है कि उन्हें भी बैंकों और वित्तीय संस्थानों की तरह ही सुरक्षित देनदार माना जाये।

केन्द्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि देश में चीनी की कोई कमी नहीं है और सरकार सुनिश्चित करेगी कि त्यौहारों के दौरान खुदरा बाजार में चीनी के दाम नहीं बढें.
सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को रियल स्टेट कंपनी यूनिटेक को घर खरीदारों को मुकदमे लड़ने में खर्च हुई राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए. इन खरीदारों ने शिकायत निवारण आयोग के समक्ष इस रियल स्टेट कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था.
दूरसंचार नियामक ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने मोबाइल इंटरक्नेक्शन उपयोग शुल्क (आईयूसी) में कटौती के अपने फैसले में अपारदर्शिता के आरोपों को खारिज करते हुए आज कहा कि लागत की गणना वस्तुनिष्ठ व वैज्ञानिक तरीके से की गई जिसमें 'किसी कंपनी विशेष की मदद करने या नुकसान पहुंचाने' का सवाल ही नहीं उठता.
पनामा मामले में पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशहाक डार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है.
 ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के 18 बागी विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने पर रोक लगाए बिना मद्रास उच्च न्यायालय ने बुधवार को आदेश दिया कि तमिलनाडु विधानसभा में अगले आदेश तक कोई बहुमत परीक्षण नहीं किया जाएगा.
पद्मभूषण के लिए बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी का नाम भेजा है. बीसीसीआई ने और कोई नाम नहीं भेजा
मायावती ने योगी आदित्यनाथ सरकार को फिसड्डी सरकार बताते हुए उनके श्वेत पत्र को लेकर निशाना साधा है. मायावती ने कहा कि पिछली सरकारों को घेरने की आड़ में योगी सरकार अपनी असफलता छिपा रही है.

मैक्सिको को दहलाने वाले शक्तिशाली भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर 224 हो गई है जिसमें राजधानी में मारे गए 117 लोग भी शामिल हैं.
यूनिटेक की गुड़गांव सेक्टर 70 की विस्टा सोसाइटी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक को 39 फ्लैट खरीददारों को याचिका के लिए परेशानी उठाने के लिए 80 हजार रुपये हर फ्लैट खरीददार को देने को कहा है.

प्रद्युम्न मर्डर केस में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पिंटो परिवार की गिरफ्तारी पर स्टे से इनकार कर दिया है.
यूपी में आईजी लेवल के एक आईपीएस अफसर के खिलाफ सरकार ने जांच बिठा दी है. आरोप है कि उन्होंने पंजाब की नाभा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घनश्याम पुरा को पकड़कर 1 करोड़ की घूस के बदले छोड़ दिया
राहुल गांधी ने अमेरिकी की यूनिवर्सिटी में कहा कि बेरोजगारी भारत के विकास की राह में सबसे बड़ी बाधा है.उन्होंने कहा कि रोजाना करीब 30,000 युवा जॉब मार्केट में आते हैं, लेकिन आज सिर्फ 450 युवाओं को रोजगार मिल पा रहा है.

मुंबई में बारिश ने रफ्तार रोक दी है. स्कूल कॉलेज में आज छुट्टी का ऐलान किया गया है.
मैक्सिको में बुधवार को भूकंप ने भीषण तबाही मचाई. मैक्सिको सिटी के नजदीक आए 7.1 तीव्रता के भूकंप में 138 लोगों की मौत हो गई
मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण आज स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए गए हैं. सरकार ने यह आदेश भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर जारी किया है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
देशभर में बाल विवाह पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला,जारी की गई ये गाइडलाइन
NEWS FLASH: जयपुर के फलाहारी म​हाराज के खिलाफ युवती के यौन शोषण का मामला दर्ज
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल के पीए विभव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत
Next Article
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल के पीए विभव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com