विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

दिल्ली एयरपोर्ट पर घने कोहरे की वजह से 21 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है. अब तक लगभग 40 उड़ानें रद्द हो चुकी हैं. हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.
जम्मू कश्मीर के 5 पूर्व विधायकों को रिहा कर दिया गया है. बीते अगस्त महीने में विशेष राज्य का दर्जा मिलने के बाद से ये नेता हिरासत में थे. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला अब भी हिरासत में हैं.
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा, "पहाड़ी इलाकों की सर्दी के मुकाबले दिल्ली की सर्दी कहीं ज़्यादा गंभीर है... इसकी वजह से हमारे बहिरंग रोगी विभाग (OPD) में मरीज़ों की तादाद 15-20 फीसदी बढ़ी है... ब्रोन्काइटिस के केस बढ़े हैं, मौसम की वजह से दिल के मरीज़ों को भी खतरे का सामना करना पड़ता है... लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए..."

दिल्ली एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया, "दिल्ली एयरपोर्ट पर घने कोहरे की वजह से 500 से ज़्यादा उड़ानों में विलंब हुआ, 21 का मार्ग बदला गया, तथा पांच उड़ानों को रद्द कर दिया गया..."

लोकसभा चुनाव 2019 में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी रहे गुगन सिंह दोबारा भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं.

कांग्रेस विधायक सतेज पाटिल ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
सिल्लोड से शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.

दीव तट से दूर नाव डूबी, छह मछुआरों को बचाया गया

वेरावल से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अरब सागर में दीव के वंकाबारा तट से दूर तेज लहरों की वजह से एक नाव डूब गई, लेकिन इसमें सवार मछुआरों को बचा लिया गया. स्थानीय मछुआरा संगठन के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना दीव तट से 40 नॉटिकल मील दूर रविवार सुबह हुई. उन्होंने बताया, "छह मछुआरों को मछली पकड़ने वाली अन्य नावों में सवार मछुआरों ने बचाया और रविवार देर शाम तट पर ले आए..."
शिवसेना विधायक उदय सामंत ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
शिवसेना के विधान पार्षद अनिल परब ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
कांग्रेस विधायक यशोमती ठाकुर ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) विधायक बालासाहेब पाटिल ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
NCP विधायक जितेंद्र अव्हाड ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
लातूर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक अमित देशमुख ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
शिवसेना विधायक संजय राठौड़ ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
कांग्रेस विधायक सुनील छेत्रपाल केदार ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
NCP नेता नवाब मलिक ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, NCP नेता दिलीप वलसे पाटिल व धनंजय मुंडे एवं कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में कैबिनेट मंत्रियों के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.
केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "मौजूदा आकलन के अनुसार, देश का कुल वनक्षेत्र 80.73 मिलियन हेक्टेयर है, जो देश के कुल भौगोलिक भूभाग का 24.56 प्रतिशत हिस्सा है... पिछले दो वर्ष के दौरान कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, जम्मू एवं कश्मीर तथा हिमाचल प्रदेश में वनक्षेत्र में बढ़ोतरी हुई है..."

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एकनाथ गायकवाड़ की पुत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने भी उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.

दिल्ली : भारतीय मज़दूर संघ के शिष्टमंडल ने सोमवार को केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की.

NCP नेता अजित पवार ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कर ली है. वह राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री बनेंगे.

गोवा में जारी सनबर्न फेस्टिवल (#Sunburnfestival) के दौरान गिर गए बेंगलुरू निवासी 24-वर्षीय संदीप कोट्टा की स्थानीय अस्पताल में रविवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई है. 27 दिसंबर को संगीत कार्यक्रम स्थल के बाहर भी दो लोगों की मौत हुई थी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पुरुलिया में आयोजित रैली में कहा, "मैं सभी से अपील करना चाहती हूं कि साथ आएं, और BJP को अलग-थलग कर दें..."

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी का नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ आंदोलन पुरुलिया में जारी है.

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने कहा, "नीतीश कुमार जी बिहार का चेहरा हैं... वर्ष 2004 से ही JDU ज़्यादा बड़ी पार्टी रही है... BJP के साथ गठबंधन में भी JDU ने बड़ी पार्टी के रूप में चुनाव लड़ा था... वर्ष 2004 और 2009 के विधानसभा चुनाव में भी JDU ने BJP की तुलना में ज़्यादा सीटें जीती थीं..."

एक गन लाइसेंस केस की जांच के दौरान कुपवाड़ा, बारामूला, उधमपुर, किश्तवाड़, शोपियां, राजौरी, डोडा तथा पुलवामा के तत्कालीन जिलाधिकारी / जिला मजिस्ट्रेट के श्रीनगर, जम्मू, गुरुग्राम तथा नोएडा में स्थित 13 परिसरों पर CBI तलाशी ले रही है.

मध्य प्रदेश : कटंगी के निकट सोमवार को एक बस के पलट जाने से उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई है, और कई अन्य ज़ख्मी हो गए हैं. बस जबलपुर से सागर जा रही थी.

पश्चिम बंगाल : पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भगबानपुर पुलिस स्टेशन के इलाके में 28 दिसंबर को एक चर्च में तोड़फोड़ किए जाने के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

घने कोहरे के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर 16 उड़ानों के मार्ग बदले गए हैं, तथा चार उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

केंद्रीय मंत्री तथा मुज़फ़्फ़रनगर के सांसद संजीव बाल्यान ने प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पुलिस के बीच लखनऊ में हुए विवाद को लेकर कहा, "उन्होंने (प्रियंका गांधी वाड्रा ने) प्रोटोकॉल इसलिए तोड़ा, ताकि मीडिया TV पर दिखाए, वरना वह ऐसा नहीं करतीं..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में ट्विटर पर #IndiaSupportsCAA कैम्पेन शुरू किया है.

दिल्ली में पेट्रोल का दाम 75 रुपये के पार, डीज़ल भी महंगा

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में सोमवार को फिर वृद्धि हुई. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 75.04 रुपये, 77.70 रुपये, 80.69 रुपये और 78.02 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चारों महानगरों में डीज़ल की कीमत बढ़कर क्रमश: 67.78 रुपये, 70.20 रुपये, 71.12 रुपये और 71.67 रुपये प्रति लीटर हो गई है.
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में चार पैसे की मजबूती

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले सोमवार को रुपया शुरुआती दौर में चार पैसे मजबूत हो कर 71.31 पर रहा.
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 43वें हिन्दी सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "कुछ लेखक हमारे साहित्य को अलग-अलग कैम्पों में विभाजित करने की कोशिश करते हैं, वे हमारे युवाओं को गुमराह करने की कोशिश करते हैं... यह सभी लेखकों का उत्तरदायित्व है कि सुनिश्चित करें कि ऐसी स्थिति पैदा न हो..."

दिल्ली-NCR क्षेत्र में घने कोहरे की वजह से दृश्यता कम हो जाने के चलते दिल्ली नोएडा डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे पर ट्रैफिक जाम लग गया है.

गाज़ियाबाद : लोनी के एक घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से करंट लगने पर पांच बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई है.

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के लिए जागरूकता कार्यक्रम तथा पार्टी के संगठनात्मक चुनाव सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सोमवार को पार्टी महासचिवों के साथ बैठक करेंगे.

सेंसेक्स में 120.42 अंक का उछाल, 41,695.56 पर पहुंचा.

दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण तीन विमानों का मार्ग परिवर्तित 

राष्ट्रीय राजधानी में घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे से सोमवार को तीन विमानों का मार्ग परिवर्तित किया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. 
उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में कार सड़क पर फिसलकर नहर में गिरी, दो नाबालिगों समेत छह लोगों की मौत
दिल्ली एयरपोर्ट: खराब मौसम के कारण फ्लाइट की उड़ाने प्रभावित है. कम दृश्यता के कारण करीब 30 ट्रेनें तय समय से देरी से चल रही हैं.
केरल: राज्य सरकार द्वारा तिरुवनंतपुरम में रविवार की देर रात आयोजित 'नाइट वॉक' में स्थानीय महिलाओं ने हिस्सा लिया. केरल के मंत्री केके शैलजा के अनुसार 'नाइट वॉक' एक संदेश देगा कि महिलाएं बिना समय की पाबंदी के भी बाहर जा सकती हैं.
दिल्ली: बुराड़ी के उस घर में एक परिवार रहना आया है, जहां जुलाई 2018 में एक परिवार के 11 सदस्यों ने आत्महत्या कर ली थी. इस घर में आए डॉ. मोहन सिंह का कहना है, "मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है, यह घर सुविधाजनक है क्योंकि यह सड़क के पास है. मैं अंधविश्वासी नहीं हूं.''
कोलकाता में केंद्रीय मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा, ''यदि कोई राजनीति करना चाहता है, तो वे कर सकते हैं, लेकिन शैक्षणिक संस्थानों को इसका केंद्र नहीं बनाते हैं. विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त करने आते हैं, वे देश की आशा हैं. मोदी जी की सरकार इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.
राजस्थान: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कोटा रेलवे स्टेशन पर लोगों को कंबल बांटे
बिहार के किशनगंज में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी: नरेंद्र मोदी और अमित शाह सामान्य राजनीतिज्ञ नहीं हैं, नीतीश कुमार साहब इन लोगों को छोड़ दें, खुद को भाजपा से अलग कर लें, हम सब आपका समर्थन करेंगे. आपने बिहार में अपने लिए एक नाम बनाया है, देश की खातिर भाजपा छोड़िए.
एक्सप्रेसवे पर टेम्पो खड्ड में गिरने से तीन की मौत, एक घायल 
मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर रविवार को खोपोली के पास एक टेम्पो के खड्ड में गिरने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. खोपोली थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना दोपहर साढ़े बारह बजे हुई जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया. नागपुर से आ रहे इस टेम्पो में सामान लदा हुआ था. खोपोली के पास एक तीखे मोड़ पर चालक ने नियंत्रण खो दिया और टेम्पो खड्ड में गिर गया. उन्होंने कहा कि हादसे में चालक अनिल गायकवाड़ और दो अन्य की मौत हो गई.  वहीं घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
यूपी में दिवाली से पहले योगी सरकार का तोहफा, कर्मचारियों को मिलेगा बोनस
NEWS FLASH: घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 21 फ्लाइट्स को किया गया डायवर्ट, अब तक लगभग 40 उड़ानें रद्द: एयरपोर्ट अधिकारी
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Next Article
हाथरस : तेरहवीं का भोज खाकर लौट रहे थे, बस से हुई टक्कर, पिकअप में सवार 17 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com