विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया, गुरद्वारा ननकाना साहिब की बेअदबी और सिख युवक की हत्या पर कड़ा विरोध दर्ज कराया: विदेश मंत्रालय

देश के लोगों का सही सामर्थ्य तभी सामने आ सकता है, जब सरकार, इंडिया, इंडियन और इंडस्ट्रीज के आगे बाधा बनकर नहीं, बल्कि उनका साथी बनकर खड़ी रहे. बीते वर्षों में देश ने यही मार्ग अपनाया है : पीएम मोदी
कुछ कर गुजरने की भावना, जोखिम उठाने की भावना, नए-नए क्षेत्रों में अपना विस्तार करने की भावना आज भी हर भारतीय उद्यमी की पहचान है. भारत का उद्यमी देश के विकास के लिए अधीर है : पीएम मोदी
पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य इस दशक का महज एक पड़ाव, हमारे लक्ष्य और बड़े हैं : पीएम मोदी

दिल्‍ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने जेएनयू हिंसा पर कहा, 'मामले में तथ्‍यों का पता लगाने और और जांच में किसी भी तरह की देरी से बचने के लिए ज्‍वाइंट पुलिस कमिश्‍नर के नेतृत्‍व में एक कमेटी गठित की गई है. हमें कुछ महत्‍वपूर्ण सुराग मिले हैं और हम इस केस को जल्‍द से जल्‍द सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं.'

आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए सकारात्मक अभियान चलाएगी, किसी के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल नहीं करेगी : केजरीवाल

वर्ष 2014-15 में 1,038 करोड़ रुपये का कालाधन हांगकांग भेजने के आरोप में सीबीआई ने 51 इकाइयों को नामजद किया : अधिकारी
दिल्‍ली : जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए छात्र.

स्वामी चिन्मयानंद मामले में अगली पेशी 20 जनवरी को

शाहजहांपुर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद प्रकरण में सोमवार को चिन्मयानंद समेत रंगदारी मांगने के सभी आरोपियों की न्यायालय में पेशी हुई, जबकि पीड़िता अस्वस्थ होने की वजह से न्यायालय में पेश नहीं हो पाई. आरोपियों की अगली पेशी 20 जनवरी को है. कानून की छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में चिन्मयानंद जेल में बंद है और सोमवार को उसकी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ओमवीर की न्यायालय में पेशी थी. चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि चिन्मयानंद को जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय लाया गया, जहां चिन्मयानंद ने हस्ताक्षर कर हाजिरी लगाई और अब अगली पेशी 20 जनवरी को है.
दिल्ली विधानसभा चुनाव अपने काम के आधार पर लड़ेगी AAP : अरविंद केजरीवाल

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के कार्यक्रम की घोषणा के बाद कहा, "हमारी पार्टी दिल्ली में अपने काम के आधार पर लड़ेगी..."
निर्भया गैंगरेप केस : दिल्ली की एक अदालत ने दोषियों में से एक पवन के पिता की अर्ज़ी को खारिज कर दिया है, जिसमें अपराध के एकमात्र गवाह की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए गए थे, और दावा किया गया था कि वह सिखाया-पढ़ाया गवाह था, इसलिए उसकी गवाही विश्वसनीय नहीं है.

दरियागंज हिंसा मामला : सभी 15 आरोपियों की न्यायिक हिरासत 18 जनवरी तक के लिए बढ़ाई गई

दरियागंज हिंसा मामला : दिल्ली की एक अदालत ने सभी 15 आरोपियों की न्यायिक हिरासत को 18 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. मामले में सभी आरोपियों की ज़मानत अर्ज़ियों पर अदालत मंगलवार को सुनवाई करेगी.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए अधिसूचना मंगलवार, 14 जनवरी को जारी की जाएगी. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि मंगलवार, 21 जनवरी होगी. नामांकन पत्रों की छंटनी की तिथि बुधवार, 22 जनवरी होगी, तथा नामांकन वापसी की अंतिम तिथि शुक्रवार, 24 जनवरी रखी गई है. दिल्ली में मतदान शनिवार, 8 फरवरी को करवाया जाएगा, और मतगणना, यानी चुनाव परिणाम मंगलवार, 11 फरवरी को आएंगे.
दिल्ली में मतदान 8 फरवरी को, नतीजे 11 फरवरी को आएंगे : केंद्रीय चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा
दिल्ली में आदर्श चुनाव आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है : केंद्रीय चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा
दिल्ली में 2,689 स्थानों पर कुल 13,750 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे : केंद्रीय चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए करीब 90,000 अधिकारी तैनात किए जाएंगे : केंद्रीय चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा
22 फरवरी को खत्म हो रहा है दिल्ली की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल : केंद्रीय चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के कार्यक्रम की घोषणा कर रहे हैं केंद्रीय चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

NDTV संवाददाता के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर उन्हें पद से हटाए जाने की मांग की गई है. तमिलनाडु की सामाजिक संस्था 'इंडियन मक्कल मन्द्रम' के अध्यक्ष वराक्की द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया है कि ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र (UN) की निगरानी में जनमत परीक्षण करवाए जाने की मांग की थी, और संविधान की शपथ लेकर उसके खिलाफ बात करने वाला मुख्यमंत्री पद के लिए अयोग्य है.
JNU हिंसा के बाद AMU, BHU समेत समूचे UP में विश्वविद्यालयों में अतिरिक्त बल तैनात

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा के बाद पुलिस बलों को अलर्ट कर दिया गया है, तथा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) तथा बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) सहित समूचे उत्तर प्रदेश में विश्वविद्यालयों में अतिरिक्त बल तैनात किए जा रहे हैं.

Tweet
पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा को लेकर कहा, "यह वारदात इस बात का संभवतः सबसे ठोस सबूत है कि हम तेज़ी से अराजकता की ओर बढ़ रहे हैं... यह राष्ट्रीय राजधानी में सबसे नामी विश्वविद्यालय में हुआ, और केंद्र सरकार, गृहमंत्री, उपराज्यपाल तथा पुलिस कमिश्नर की निगरानी में हुआ..."

शेयरों में ज़ोरदार गिरावट, BSE सेंसेक्स कारोबार के दौरान 763.50 अंक लुढ़ककर 40,701.11 पर पहुंचा.

JNU हिंसा से मुझे 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की याद आ गई : उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा को लेकर कहा, "मुझे 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की याद आ गई... नकाबपोश हमलावर कौन थे, यह तलाश करने के लिए तफ्तीश होनी चाहिए..." उन्होंने कहा, "देशभर के विद्यार्थियों में डर का माहौल है... हम सभी को एक साथ आकर उनमें (विद्यार्थियों में) आत्मविश्वास भरना होगा..."

भारत के युवाओं, विद्यार्थियों की आवाज़ हर रोज़ दबाई जा रही है : सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सानिया गांधी ने JNU में हुई हिंसा को लेकर कहा, "भारत के युवाओं तथा विद्यार्थियों की आवाज़ को हर रोज़ दबाया जा रहा है... सत्तारूढ़ मोदी सरकार की सक्रिय शह पर गुंडों द्वारा भारत के युवाओं पर की गई भयावह और अभूतपूर्व हिंसा बेहद निंदनीय और अस्वीकार्य है... कल (रविवार को) दिल्ली स्थित JNU में शिक्षकों तथा विद्यार्थियों पर किया गया हमला हमें साफ-साफ याद दिलाता है कि असहमति की हर आवाज़ को दबाने और कुचलने के लिए यह सरकार किस हद तक जा सकती है..."

दिल्ली में जल्द सरकार बदल जाएगी : तुगलकाबाद की रैली में गृहमंत्री अमित शाह
JNU पर हमला फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक है : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने JNU हिंसा को लेकर कहा, "दिल्ली की पुलिस (दिल्ली के मुख्यमंत्री) अरविंद केजरीवाल के तहत काम नहीं करती, बल्कि वह केंद्र सरकार के तहत काम करती है... एक तरफ वे BJP के गुंडे भेजते हैं, और दूसरी तरफ पुलिस को निष्क्रिय कर देते हैं... पुलिस क्या कर सकती है, अगर उन्हें उच्च पदों से निर्देश मिले हों... यह फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक है..."

दिल्ली पुलिस : ज़ाकिर नगर निवासी (मूल निवासी मेरठ, उत्तर प्रदेश) 34-वर्षीय अमीर हमज़ा खान को CISF ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया मेट्रो स्टेशन पर तलाशी के दौरान एक पिस्तौल तथा पांच जिन्दा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है. तफ्तीश जारी है.

चुनाव आयोग आज 3:30 बजे दिल्ली विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करेगा.

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने JNU में छात्राओं पर हमले को लेकर पुलिस को समन जारी किया

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कैम्पस में छात्राओं पर हुए हमले को लेकर सोमवार को पुलिस को समन जारी किया है.

सीमापुरी हिंसा मामले में 10 आरोपियों की ज़मानत अर्ज़ी पर दिल्ली की एक अदालत में 8 जनवरी को सुनवाई होगी. कोर्ट ने जांच अधिकारी को सभी आरोपियों को लेकर अलग रिपोर्ट दाखिल करने तथा CCTV फुटेज पेश करने के लिए कहा है. कोर्ट ने जांच अधिकारी के 'ढुलमुल रवैये' का भी ज़िक्र किया.

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हिंसा के बाद साबरमती हॉस्टल के सीनियर वार्डन ने दिया इस्तीफा
मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जेएनयू में हुई हिंसा के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को बैठक के लिए बुलाया : अधिकारी
मदरसों सहित अल्पसंख्यक संस्थानों को लेकर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला

NDTV संवाददाता के अनुसार, मदरसों सहित अल्पसंख्यक संस्थानों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में पश्चिम बंगाल मदरसा सेवा आयोग अधिनियम, 2008 को वैध ठहराया. इसके बाद अब आयोग द्वारा अल्पसंख्यक संस्थानों में शिक्षकों की नियुक्तियां की जा सकेंगी.
JNU की घटना दुःखद, निन्दनीय, उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए : युवा JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा को लेकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) की युवा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार का कहना है, "JNU की घटना दुःखद एवं निन्दनीय है... JNU प्रशासन पूरी तरह फेल रहा है... इस घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए..."
मोदी सरकार ने देश में डर का माहौल बना दिया है : कांग्रेस

NDTV संवाददाता के अनुसार, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "मोदी और शाह के राज में 1930 के दशक का नाज़ीवाद याद आता है... गुंडे BJP और ABVP के थे, और ऐसा अमित शाह की लगातार शह की वजह से हो पाया... मोदी सरकार देशभर में विद्यार्थियों की आवाज़ को दबा रही है... उन्होंने देश में डर का माहौल बना दिया है..."
प्रधानमंत्री जी, पुलिस को दमन का हथियार मत बनाइए : रणदीप सिंह सुरजेवाला

NDTV संवाददाता के अनुसार, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "(प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी, पुलिस को दमन का हथियार मत बनाइए... 300 नकाबपोश गुंडों ने शाम 6 बजे से 9 बजे तक JNU में कोहराम मचाए रखा... यह गुंडागर्दी JNU प्रशासन और दिल्ली पुलिस की नाक के नीचे की गई..."
राजनैतिक दलों को विश्वविद्यालयों को राजनैतिक अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए : चिराग पासवान

NDTV संवाददाता के अनुसार, केंद्र में सत्तारूढ़ NDA की घटक लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, "कल (रविवार को) देर रात JNU में हुई घटना देखकर मैं विचलित हूं... JNU प्रशासन की प्राथमिकता बच्चों की सुरक्षा है... बच्चों के अभिभावक इस दृश्य से बेहद चिंतित होंगे... राजनैतिक दलों को विश्वविद्यालयों को राजनैतिक अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए... विद्यार्थियों के साथ ऐसी घटना निंदनीय है..."
JNU में हुई हिंसा पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "जांच शुरू हो गई है, सो, इस वक्त इसके बारे में कुछ कहना सही नहीं होगा, लेकिन विश्वविद्यालयों को राजनीति का अड्डा नहीं बनाया जाना चाहिए, न ही विद्यार्थियों को राजनैतिक मोहरों की तरह इस्तेमाल किया जाना चाहिए..."

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली जिले के DCP देवेंद्र आर्य ने कहा, "कल (रविवार को) JNU में हुई हिंसा पर हमने संज्ञान लिया है, और एक FIR दर्ज कर ली है... सोशल मीडिया तथा CCTV फुटेज भी जांच का हिस्सा होंगी..."

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात कर उनसे आग्रह किया है कि वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रतिनिधियों को बुलाकर बातचीत करें.

JNU में रविवार को हुई हिंसा के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया

NDTV संवाददाता के अनुसार, JNU में रविवार को हुई हिंसा के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. कई शिकायतें मिली थीं, जिन्हें क्लब कर एक केस दर्ज किया गया है. कुछ हमलावरों की पहचान भी कर ली गई है, और मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है. पुलिस ने JNU प्रशासन से CCTV फुटेज भी मांगा है.
JNU के 34 विद्यार्थियों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी, JNUSU अध्यक्ष ऐशी घोष कैम्पस वापस पहुंचीं

NDTV संवाददाता के अनुसार, रविवार देर रात तक JNU के 34 विद्यार्थी AIIMS ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाए गए थे, और सोमवार सुबह तक सभी को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. JNU छात्रसंघ (JNUSU) की अध्यक्ष ऐशी घोष भी कैम्पस वापस पहुंच चुकी हैं.
दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बैठक जारी है. आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता तथा दिल्ली के मंत्री बैठक में मौजूद हैं.

शेयरों में ज़ोरदार गिरावट, सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 334 अंक लुढ़का

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सोमवार को शुरुआती कारोबार में BSE सेंसेक्स 334.04 अंक गिरकर 41,130.57 अंक पर पहुंच गया, जबकि NSE निफ्टी 96.55 अंक की गिरावट के साथ 12,130.10 पर कारोबार कर रहा है.
केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने कहा, "संघ परिवार की ताकतों को कैम्पसों में खूनखराबे के खतरनाक खेल से पीछे हटना होगा... अच्छा होगा, अगर वे समझ लें कि विद्यार्थियों की आवाज़ ही देश की आवाज़ है..."

फिरोज़ाबाद (उत्तर प्रदेश) : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 20 दिसंबर को हुई हिंसा के सिलसिले में 93-वर्षीय फसीहत मीर खान, 90-वर्षीय अंसार हुसैन तथा स्वर्गीय बन्ने खान को नोटिस जारी करने के लिए नालबंद पुलिस थाना के SHO राजीव चित्रांशु सहित तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाज़िर कर दिया गया है.

हिमाचल प्रदेश: शिमला में महसूस किए गए 3.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके
दिल्ली पुलिस: रविवार को जेएनयू में हुई हिंसा के मामले में हमें कई शिकायतें मिली हैं. हम जल्द ही एफआईआर दर्ज करेंगे.
दिल्ली: जेएनयू के मैन गेट की तस्वीरें. रविवार शाम को यहां छात्रों और टीचरों पर हमला कर दिया गया था.
मुंबई: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा के खिलाफ छात्रों ने गेटवे ऑफ इंडिया के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी रखा.
मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) के सचिव ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर और रेक्टर को अपने कार्यालय में बुलाया.
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस: मथुरा रोड पर कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13A पर यातायात की आवाजाही रहेगी बंद.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
देशभर में बाल विवाह पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला,जारी की गई ये गाइडलाइन
NEWS FLASH: पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य इस दशक का महज एक पड़ाव, हमारे लक्ष्य और बड़े हैं : पीएम मोदी
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल के पीए विभव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत
Next Article
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल के पीए विभव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com