विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

पांच जजों की पीठ इन चेंबर में याचिका पर गुरुवार दोपहर 1 बजे सुनवाई करेगी. जजों की पीठ में जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस रोहिंगटन फली नरीमन, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण शामिल रहेंगे. इससे पहले मुकेश और विनय की क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुका है.
दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिला अकाली दल का समर्थन.
देखें VIDEO: बिहार के सीतामढ़ी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के विरोध और समर्थन में बुधवार को जुलूस निकाल रहे दो गुटों के बीच संघर्ष में 15 लोग ज़ख्मी हो गए हैं. इलाके में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं.

मेहमान भारत के खिलाफ हैमिल्टन में खेले जा रहे शृंखला के तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मेज़बान न्यूज़ीलैंड का तीसरा विकेट गिरा, सैंटनर बने युजवेंद्र चहल का शिकार, कीवी टीम का स्कोर 11 ओवर में 88 रन.

आकाशीय बिजली गिरने से एक मजदूर की मौत

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश) से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, जैतीपुर थानाक्षेत्र में एक ईंट भट्टे पर काम कर रहे मजदूरों पर बुधवार सुबह आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. तिलहर तहसीलदार राकेश सिंह ने बताया कि थाना जैतीपुर अंतर्गत बगियाना भट्ठे पर मजदूरी कर रहे लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिसमें पुरुषोत्तम (20) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उसके पास बैठे गुरुदेव तथा नाबालिग शिवम और राहुल गंभीर रूप से झुलस गए.
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है कि अफगानिस्तान की ओर से बुधवार को पाकिस्तानी क्षेत्र में दो मोर्टार दागे गए.

देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की मां उषा रानी ने अपनी बेटी के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने पर कहा, "मैं बहुत खुश हूं... साइना खेल में अच्छा कर रही थी, और वह राजनीति में भी अच्छा करेगी... BJP देश के लिए अच्छा कर रही है... साइना बहुत मेहनती है, और वह इस क्षेत्र में भी बहुत मेहनत से काम करेगी..."

मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल) में CAA-NRC के विरोध में भारत बंद के दौरान झड़प, दो की मौत
चुनाव आयोग ने दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान की कथित विवादित टिप्पणी के लिए भाजपा नेता प्रवेश वर्मा को कारण बताओ नोटिस भेजा.
केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गर्भपात कराने की अनुमति के लिए अधिकतम सीमा 20 सप्ताह से बढ़ाकर 24 सप्ताह करने की अनुमति दी. 20 सप्ताह में गर्भपात कराने पर मां की जान जाने के कई मामले सामने आए हैं, 24 सप्ताह में गर्भपात कराना सुरक्षित होगा. जावड़ेकर ने गर्भपात कराने की सीमा 24 सप्ताह करने पर कहा, इस कदम से बलात्कार पीड़िताओं और नाबालिगों को मदद मिलेगी.
जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन
विख्यात बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल BJP में शामिल

New Zealand vs India, 3rd T20I: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
दिल्ली: बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल बीजेपी में होंगी शामिल
जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता अजय आलोक ने प्रशांत किशोर को लेकर कहा, "यह शख्स भरोसे के काबिल नहीं है... वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी और (बिहार के मुख्यमंत्री) नीतीश (कुमार) जी का भरोसा नहीं जीत पाया... वह आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए काम करता है, (कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष) राहुल गांधी से बात करता है, (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री) ममता (बनर्जी) दीदी के साथ बैठता है... इस पर कौन भरोसा करेगा...? हम खुश हैं कि यह कोरोनावायरस (#coronavirus) हमें छोड़कर जा रहा है... वह जहां जाना चाहे, जा सकता है..."

ब्रिटिश एडवेंचरर बेयर ग्रिल्स ने मंगलवार को सुपरस्टार रजनीकांत के साथ अपने कार्यक्रम 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' के एपिसोड की शूटिंग कर्नाटक के बांदीपुर वन में की.

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे मजबूत

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 पर खुला. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार, चीन में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने से वैश्विक अर्थव्यवस्था के संकट में पड़ने के डर के बीच रुपये में कारोबार सीमित दायरे में रहा. इसके अलावा अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में सुधार होने से भी रुपये पर दबाव पड़ा है.
अपडेट : नासिक के देवला इलाके में एक बस तथा रिक्शा के एक दूसरे से टकराने के बाद कुएं में गिर जाने के हादसे में मरने वालों की कुल तादाद 26 हो गई है, जबकि 32 लोग ज़ख्मी हुए हैं. बचाव अभियान समाप्त कर दिया गया है.

दिल्ली : रीहैब इंडिया फाउंडेशन के ट्रस्टी शाहिद अबूबकर तथा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष मोहम्मद परवेज़ अहमद प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा तलब किए जाने पर एजेंसी के कार्यालय में पहुंच गए हैं.

दिल्ली पुलिस : (शाहीन बाग में मंगलवार को दिखाई गई बंदूक (gun) के मालिक) मोहम्मद लुकमान को पूछताछ के लिए तलब किया गया है. मामले में केस दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है.

निर्भया केस में राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के खिलाफ दोषी मुकेश की याचिका खारिज

NDTV संवाददाता के अनुसार, निर्भया केस में राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के खिलाफ दोषी मुकेश सिंह की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. जस्टिस आर. भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस ए.एस. बोपन्ना की बेंच ने कहा कि हमने खुद को संतुष्ट करने के लिए राष्ट्रपति के पास भेजे गए सारे दस्तावेजों को देखा.

पीठ ने कहा, गृह मंत्रालय ने सभी दस्तावेज़ राष्ट्रपति को भेजे थे, और याचिका में कोई मेरिट नहीं है. पीठ के मुताबिक, जेल में कथित प्रताड़ना को दया के लिए आधार नहीं बनाया जा सकता. इस केस में राष्ट्रपति के फैसले का न्यायिक परीक्षण करने का कोई आधार नहीं है.
शेयर बाजारों की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 280 अंक उछला

मुंबई से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, मजबूत विदेशी संकेतों से बुधवार को घरेलू शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई. BSE सेंसेक्स शुरुआती कारोबार के दौरान 280 अंक से ज्यादा उछला, जबकि NSE निफ्टी करीब 80 अंक ऊपर चढ़ा. सुबह 9:39 बजे सेंसेक्स पिछले सत्र के मुकाबले 275.51 अंक, यानी 0.67 फीसदी की तेजी के साथ 41,242.37 पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 84.75 अंक, यानी 0.70 फीसदी की बढ़त के साथ 12,140.55 पर कारोबार कर रहा था.
केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, "राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान केंद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का वापस लेने का आग्रह करने के लिए प्रस्ताव पारित करने को लेकर केरल विधानसभा का उपहास कर रहे हैं... वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेशाध्यक्ष की तरह, RSS और BJP के हाथों में मौजूद औज़ार की तरह बर्ताव कर रहे हैं..."

केंद्रीय खेलमंत्री कार्यालय : भारत के शीर्ष भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिम्पिक्स 2020 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. नीरज चोपड़ा ने दक्षिण अफ्रीका में आयोजित एसीएनडब्ल्यू लीग मीट (ACNW League Meet) में 87.86 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर 85 मीटर के बेंचमार्क को पार कर क्वालिफाई किया.

छह दिन बाद लगा पेट्रोल, डीज़ल के दाम में गिरावट पर ब्रेक

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी की वापसी के साथ पेट्रोल और डीज़ल के दाम में राहत मिलना भी बंद हो गया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बुधवार को बिना किसी बदलाव के क्रमश: 73.60 रुपये, 76.22 रुपये, 79.21 रुपये और 76.44 रुपये प्रति लीटर बना हुआ था, और चारों महानगरों में डीज़ल की कीमत भी पूर्ववत क्रमश: 66.58 रुपये, 68.94 रुपये, 69.79 रुपये और 70.33 रुपये प्रति लीटर बनी रही.
देखें VIDEO: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राज्य विधानसभा में कहा, "मैं यह अनुच्छेद (नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ) पढ़ने जा रहा हूं, हालांकि मेरे विचार में यह नीति अथवा कार्यक्रम के अंतर्गत नहीं आता है... मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह सरकार का विचार है, और उनकी इच्छा का पालन करने के लिए मैं इस अनुच्छेद को पढ़ने जा रहा हूं..."

भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा हालात को लेकर कहा, "अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से हालात में सुधार हुआ है..."

तिरुअनंतपुरम : यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के विधायकों ने उस समय विधानसभा से वॉकआउट किया, जब केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अपना संबोधन शुरू किया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल बुधवार को राजिंदर नगर, हरि नगर, शकूर बस्ती और मोती नगर में रोड शो करेंगे.
केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने आज दिल्ली में तीन सार्वजनिक रैलियां करेंगे. भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी बुधवार को तीन रैलियां करेंगे.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को 44वें अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अपनी पुस्तक 'Why we are saying no CAA, no NRC, no NPR' लॉन्च की.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: निर्भया केस: दोषी विनय ने भी राष्ट्रपति के पास दाखिल की दया याचिका
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com