यह ख़बर 26 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

वर्ल्ड रिकॉर्ड के बावजूद कोहली के लिए फिक्र बरकरार

नई दिल्ली:

विराट कोहली ने शतकीय पारी खेल कर टीम इंडिया के फैन्स को खुश होने का मौक़ा दिया, इसलिए नहीं कि यह टीम इंडिया की बड़ी जीत है, बल्कि इसलिए कि टीम इंडिया को यह जीत सात मैचों के लंबे इंतजार के बाद हासिल हुई।

सात मैच के लंबे इंतजार के बाद डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन की यह पहली जीत है और इस जीत के महानायक बने कप्तान विराट कोहली। कोहली ने शतकीय पारी के साथ टीम इंडिया को सवालों की धुंध से निकाल दिया। कोहली के करियर का यह 19वां और बतौर कप्तान नौ मैचों में तीसरा शतक है।

विराट का वर्ल्ड रिकॉर्ड

विराट कोहली ने 124 पारियों में 19 शतक बनाकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था। गेल ने 19 शतकों के लिए 189 पारियों का सहारा लिया, जबकि सचिन ने 194 पारियों में 19 शतक लगाए थे। सौरभ गांगुली ने 197 पारियों में 19 शतक जमाए थे। मैच फिनिशर के तौर पर भी कोहली का शानदार रिकॉर्ड है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट का यह 13वां शतक है, जिसमें उन्होंने टीम को 12वीं बार जीत दिलाई है। तीसरे विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे ने कोहली का बखूबी साथ निभाया। इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 213 रन जोड़े और टीम इंडिया की जीत मुकम्मल कर दी। इस पारी ने कुछ देर के लिए सलामी बल्लेबाज और गेंदबाजों की नाकामी पर जरूर पर्दा डाल दिया, लेकिन कप्तान कोहली के लिए फिक्र की वजहें जरूर कायम हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com