"उम्मीद है अपने वादों को भूल नहीं होंगे आप" : तेजस्वी यादव ने PM मोदी को लिखा खत

तेजस्वी ने पत्र में लिखा, "उम्मीद करते हैं कि आप बिहारवासियों से किए गए वादों को भूले नहीं होंगे और उन्हें पूरा करेंगे. 2015 के बाद से बिहारवासी लगातार इस इंतजार में हैं कि कब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा."

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) के मद्देनजर राज्य में ताबड़तोड़ जनसभा और रैली कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को विपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadva) ने चिट्ठी लिखी है. तेजस्वी यादव ने पत्र में उन वादों का जिक्र किया, जो अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. साथ ही राज्य की कई समस्यों के बारे में लिखा है. तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को लिखी इस चिट्ठी को मंगलवार को ट्विटर पर शेयर की. यह खत एक नवंबर का है.

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, "आदरणीय प्रधानमंत्री जी, समस्त बिहारवासी पुनः आपके बिहार आगमन पर हार्दिक अभिनंदन करते हैं. आपके नाम एक पत्र लिखा है. आशा करते हैं कि आप बिहारवासियों से विगत 6 वर्षों में किए गए वादों को भूले नहीं होंगे एवं उन्हें पूरा करेंगे." बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के अररिया में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान, उन्होंने विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा.

तेजस्वी ने पत्र में लिखा, "उम्मीद करते हैं कि आप बिहारवासियों से किए गए वादों को भूले नहीं होंगे और उन्हें पूरा करेंगे. 2015 के बाद से बिहारवासी लगातार इस इंतजार में हैं कि कब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. बिहार के लोगों को उम्मीद थी कि बिहार को सवा लाख करोड़ रुपये का पैकेज मिलेगा, लेकिन विशेष राज्य तो दूर विशेष पैकेज तक का अता पता नहीं है."

उन्होंने सवाल पूछा, "प्रधानमंत्री जी बिहार को विशेष राज्य को दर्जा क्यों नहीं मिला? आखिर कब तक नियमों का बहाना बनाकर बिहार को विशेष राज्य के दर्जे से महरूम किया जाता रहेगा? जिस बिहार ने 40 में से 39 सांसद दिए क्या उस बिहार के लिए नियमों में संशोधन नहीं किया जा सकता है?"

वोट जरूर दें ताकि... : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आरंभ होने के बाद मंगलवार को कहा कि लोग अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें ताकि उनकी पसंद की सरकार बन सके. उन्होंने राज्य में मंगलवार को प्रस्तावित दो जनसभाओं में उनकी ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों का भी उल्लेख किया. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘आज आप सबसे मिलने बिहार के कोढ़ा और किशनगंज में आ रहा हूं. बढ़ती बेरोज़गारी, किसानों पर आपदा, कमज़ोर अर्थव्यवस्था जैसे कई मुद्दों पर बात होगी.''उन्होंने लोगों से अपील की, ‘‘ आज बिहार के कुछ ज़िलों में मतदान का दूसरा चरण है। वोट ज़रूर दें ताकि आपकी पसंद की नयी सरकार बने.''

सात नवंबर को तीसरे चरण का चुनाव


बिहार विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण के तहत राज्य के 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान हो रहा है. इससे पहले 28 अक्टूबर को हुए प्रथम चरण के मतदान में राज्य की 71 विधानसभा सीटों पर 55.69 फीसदी लोगों ने अपने मतदाधिकार का उपयोग किया था. आगामी सात नवंबर को तीसरे और अंतिम चरण में 78 सीटों पर मतदान होगा. 10 नवंबर को मतगणना होगी.

वीडियो: तेजस्वी ने कोविड-19 की सावधानियां बरतते हुए मतदान की अपील की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com