Bihar: कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार गृहराज्‍य पहुंचे कन्‍हैया,दो सीटों पर उपचुनाव में करेंगे प्रचार

कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिगनेश मेवानी जब शुक्रवार को पटना पहुंचे तो बिहार कांग्रेस ने अपने अंदाज़ में स्वागत किया. पार्टी मुख्यालय सदाक़त आश्रम में आयोजित स्‍वागत समारोह में कन्हैया ने NDA सरकार को निशाने पर रखा. 

Bihar: कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार गृहराज्‍य पहुंचे कन्‍हैया,दो सीटों पर उपचुनाव में करेंगे प्रचार

स्‍वागत समारोह में अपने संबोधन के दौरान कन्हैया कुमार ने सरकार पर निशाना साधा

पटना :

Bihar : 'कांग्रेस पार्टी बिहार (Bihar)में अब महागठबंधन का हिस्सा नहीं है.' यह कहना हैं पार्टी के बिहार के प्रभारी भक्तचरण दास का. इस बीच, छात्र नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar )दिल्ली में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद पहली बार अपने गृह राज्य पहुंचे, यहां वे दो सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव में वे पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे. कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिगनेश मेवानी जब शुक्रवार को पटना पहुंचे तो बिहार कांग्रेस ने अपने अंदाज़ में स्वागत किया. पार्टी मुख्यालय सदाक़त आश्रम में आयोजित स्‍वागत समारोह में कन्हैया ने NDA सरकार को निशाने पर रखा. 

कांग्रेस नेता कन्‍हैया ने कहा, 'इलाज के लिए बाहर जाएं, रोज़गार के लिए बाहर जाएं और पढ़ने के लिए बाहर जाएं...इसकी ज़िम्मेवारी कौन लेगा. यही लोग वोट लेने के लिए हमारे घर आएंगे. बताइए इनको झाड़ू मारकर भगाना चाहिए या नहीं. कन्हैया को इस बात का आभास हैं कि उनके कांग्रेस में शामिल होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल असहज है. मुस्लिम मतदाताओं में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD)की बढ़ती पैठ पर कन्हैया ने उन्‍हें भी साधने की कोशिश की. निर्दलीय विधायक जिग्‍नेश मेवानी ने भी कहा, 'पूर्व पश्चिम कुछ भी हो जाए,कांग्रेस पार्टी कभी भी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी. ' 


फ़िलहाल बिहार में कांग्रेस को इन नेताओं से काफ़ी उम्मीद हैं लेकिन दिक़्क़त यह है कि राष्‍ट्रीय जनता दल यानी RJD जैसे अहम पुराने सहयोगियों के बिना चुनाव मैदान में जाना इसके उम्मीदवारों को महंगा साबित हो सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* सेना की 39 महिला अफसरों की सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत, मिलेगा स्थायी कमीशन
* कवच कितना ही उत्तम हो, युद्ध चलने तक हथियार नहीं डाले जाते' : PM के संबोधन की 5 अहम बातें
* किसानों के प्रदर्शन स्थल पर एक और शख्स की निहंग ने की पिटाई, मुर्गा न देने पर तोड़ दी टांग