विज्ञापन

बिहार में जहरीली शराब पीने से मौतों के मामले में 2 पुलिसकर्मी निलंबित, 21 गिरफ्तार

Bihar Poisonous Liquor Case: डीआईजी ने कहा कि हमने इन जिलों में अवैध शराब की आपूर्ति और निर्माण से जुड़े कई लाख रुपये के लेन-देन का भी पता लगाया है और इस संबंध में महत्वपूर्ण डिजिटल साक्ष्य एकत्र किए हैं.

बिहार में जहरीली शराब पीने से मौतों के मामले में 2 पुलिसकर्मी निलंबित, 21 गिरफ्तार
पटना:

बिहार के सिवान, सारण और गोपालगंज जिलों में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामलों में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और सात महिलाओं समेत 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि तीनों जिलों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 37 लोगों की मौत हुई है. मशरख थाने के प्रभारी और भगवानपुर चौकी पर तैनात एक अन्य पुलिस अधिकारी को उनके क्षेत्राधिकार में संदिग्ध जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले में लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है.

सारण रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) नीलेश कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि सीवान और सारण जिलों के प्रशासन ने घटना के बाद मगहर, औरिया और इब्राहिमपुर क्षेत्रों के तीन चौकीदारों को पहले ही निलंबित कर दिया है.

सोलह अक्टूबर से अब तक सीवान जिले के मगहर और औरिया पंचायतों में अवैध शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो चुकी है. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सारण जिले के मशरख थाने के अंतर्गत इब्राहिमपुर इलाके में सात लोगों और गोपालगंज में दो लोगों की मौत शराब पीने के कारण हुई. उन्होंने बताया कि सारण रेंज के अंतर्गत आने वाले तीनों जिलों में कुल 37 लोगों की मौत हुई है.

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने 5 अप्रैल 2016 को शराब की बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था. डीआईजी ने कहा, ‘‘पुलिस ने हाल शराब पीने से हुई मौतों के सिलसिले में 21 आरोपियों (सीवान में 13 और सारण में आठ) को गिरफ्तार किया है. उनमें से सात महिलाएं हैं, जो दोनों जिलों में अवैध शराब के निर्माण और आपूर्ति श्रृंखला का हिस्सा थीं.''

डीआईजी ने कहा, ‘‘हमने इन जिलों में अवैध शराब की आपूर्ति और निर्माण से जुड़े कई लाख रुपये के लेन-देन का भी पता लगाया है और इस संबंध में महत्वपूर्ण डिजिटल साक्ष्य एकत्र किए हैं.'' उन्होंने कहा कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा धन शोधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोपियों के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज किया जाएगा. डीआईजी ने कहा कि तीन जिलों में संदिग्ध जहरीली शराब त्रासदी के तुरंत बाद, पुलिस अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में तलाशी ले रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट की 912 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए PM मोदी को दिया धन्‍यवाद
बिहार में जहरीली शराब पीने से मौतों के मामले में 2 पुलिसकर्मी निलंबित, 21 गिरफ्तार
बिहार पुलिस ने ड्यूटी के दौरान कर्मियों की मृत्यु पर 2.3 करोड़ रुपये तक के बीमा लाभ की घोषणा की
Next Article
बिहार पुलिस ने ड्यूटी के दौरान कर्मियों की मृत्यु पर 2.3 करोड़ रुपये तक के बीमा लाभ की घोषणा की
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com