बिहार चुनाव : बीजेपी विधायक के पति की कार से 12.36 लाख रुपये जब्त

बिहार चुनाव : बीजेपी विधायक के पति की कार से 12.36 लाख रुपये जब्त

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान पुलिस ने बीजेपी विधायक के पति के नाम से रजिस्टर्ड एक कार से 12.36 लाख रुपये जब्त किए।

पटना के सीनियर एसपी विकास वैभव ने बताया कि शहर के गांधी मैदान थाना क्षेत्र में गाड़ियों की जांच के दौरान पालीगंज विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक उषा विद्यार्थी के पति के नाम से रजिस्टर्ड एक कार से 12.36 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कार में सवार व्यक्ति ने उक्त राशि के वैध दस्तावेज पेश नहीं किए जाने पर मामले की जांच के लिए आयकर विभाग को सूचित कर दिया है।

इस बारे में पालीगंज से दो बार विधायक रहीं तथा इस बार भी संभावित प्रत्याशी उषा विद्यार्थी से संपर्क किए जाने पर उन्होंने अपनी किसी भी भूमिका से इनकार करते हुए बताया कि उक्त राशि एक पेट्रोल पंप की थी, जिसे उनके रिश्तेदार बैंक में जमा करने जा रहे थे और उससे संबंधित दस्तावेज जांच अधिकारियों के समक्ष पेश किए जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चुनाव में नोट के खेल और दुरुपयोग पर नकेल कसने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पुलिस और आयकर विभाग द्वारा 50 हजार रुपये से अधिक राशि लाने-ले जाने पर पैनी नजर रख रही है।