पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव की जमकर की तारीफ

पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव की जमकर की तारीफ

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की तारीफ की और उन्हें 'लोकतंत्र के प्रति समर्पित एक आदरणीय नेता' बताया।

पीएम मोदी सहरसा जिले के सरसावा गांव में एक संक्षिप्त ठहराव के दौरान एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और उस पर 2014 के लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हारने के बावजूद अहंकार न त्यागने का आरोप लगाया।

उसी दौरान उन्होंने यह भी जिक्र किया कि कैसे कांग्रेस के 40 सांसदों ने लोकसभा में मॉनसून सत्र में रोड़े अटकाए और सदन में जरूरी कामकाज नहीं होने दिया।

मोदी ने जनसभा में कहा कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने ही लोकतांत्रिक मानकों के हित में कांग्रेस सदस्यों के अमर्यादित व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाई थी।

मोदी ने मुलायम को आदरणीय कहकर संबोधित किया और कहा कि राजनीतिक रूप से वे विरोधी हैं और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री उनके कटु आलोचक हैं, लेकिन लोकतंत्र की खातिर "मुलायम सिंह जी ने अपनी निष्पक्ष राय रखी।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार किसानों के कल्याण और समृद्धि के प्रति समर्पित है। उन्होंने इस ओर भी इशारा किया कि कैसे केंद्र सरकार ने चीनी के निर्यात की इजाजत दी और कैसे गन्ना किसानों को 6,000 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान कराया।