नीतीश ने बिहार पैकेज पर खुली बहस करने की गडकरी की चुनौती स्वीकार की

नीतीश ने बिहार पैकेज पर खुली बहस करने की गडकरी की चुनौती स्वीकार की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

एक रोचक घटनाक्रम में बिहार सरकार ने राज्य के लिए पीएम मोदी के पैकेज पर औपचारिक बहस की चुनौती स्वीकार कर ली। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार सरकार को चुनौती दी थी कि इस पैकेज पर बहस करे।

बिहार सरकार के मंत्री लल्लन सिंह ने कहा है कि वो गडकरी के साथ किसी भी मंच पर खुली बहस करने को तैयार हैं। नीतीश कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि ये पैकेज परियों की कहानी जैसा है और लोगों को बरगलाया गया है। उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे को लेकर 41 नए प्रोजेक्ट्स की बात बिल्कुल ग़लत है। उनमें से 37 पहले से या तो चल रहे हैं या मंज़ूर हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि गडकरी ने कहा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि नीतीश कुमार के ओहदे वाला नेता इस तरह से बोल रहा है। उनके बयान हताशा में निकले हैं, क्योंकि उन्हें निश्चित हार नजर आ रही है और जनता एनडीए के पैकेज की तुलना सरकार की नाकामी से कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गडकरी ने कहा था, मैं उन्हें (नीतीश को) विशेष पैकेज के तहत हर परियोजना के लिए टेलीविजन बहस की चुनौती देता हूं। हमने हर योजना के तहत सभी जानकारियां तैयार की हैं। गडकरी ने पैकेज को 'ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व' बताया, जिसमें उनके मंत्रालय का सबसे बड़ा हिस्सा है और उसे 56 हजार करोड़ रुपये से अधिक का काम करना है। (इनपुट भाषा से भी)