मोदी पर चुनाव में भाषा पर नियंत्रण खोने का आरोप, नीतीश ने साधा निशाना

मोदी पर चुनाव में भाषा पर नियंत्रण खोने का आरोप, नीतीश ने साधा निशाना

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

हाजीपुर:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ‘शैतान’ और ‘अहंकारी’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर अपने पद की गरिमा को ‘गिराने’ के आरोप लगाए हैं।

वैशाली जिले में चुनावी सभा
वैशाली जिले के लालगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा, ‘प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के लिए प्रचार कर सकते हैं, लेकिन बिहार चुनावों में प्रधानमंत्री का अपनी भाषा पर नियंत्रण नहीं है और वह विरोधियों के लिए शैतान और अहंकारी जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं और उनके डीएनए पर सवाल खड़े कर रहे हैं।’ कुमार ने कहा, ‘उन्होंने (मोदी ने) मेरे डीएनए पर सवाल खड़े किए। उन्होंने लालू प्रसाद को शैतान और मुझे अहंकारी बताया। क्या प्रधानमंत्री जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे हुए किसी व्यक्ति के लिए इस तरह की भाषा शोभा देती है?’

डीएनए संबंधी टिप्पणी को बिहार की अस्मिता से जोड़ा
प्रधानमंत्री की डीएनए वाली टिप्पणी का फायदा उठाने के उद्देश्य से कुमार ने इसे बिहार की अस्मिता से जोड़ दिया और लोगों से अपील की कि चुनाव में महागठबंधन के पक्ष में मतदान कर इसका बदला लें। जद यू के उम्मीदवार मुन्ना शुक्ला के लिए प्रचार करते हुए कुमार ने केंद्र सरकार के सभी मोर्चों पर ‘विफल’ रहने की बात कही और कहा कि इसके बावजूद प्रधानमंत्री ‘बड़े’ वादे कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘मोदी जी ने लोकसभा चुनावों के दौरान लोगों से वादा किया था कि चुटकी बजाकर वह देश की सारी समस्याओं का हल कर देंगे। लेकिन मंत्रियों को समस्याओं का समाधान करने का समय नहीं है क्योंकि वे बिहार में चुनाव जीतने के लिए यहां के चक्कर लगा रहे हैं।’ उन्होंने दाल की कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाते हुए ‘अच्छे दिन’ लाने के मोदी के वादे का मजाक उड़ाया।