'काश...अपने छोटे भाई की तरह जदयू या राजद के झंडे खरीदे होते...'

'काश...अपने छोटे भाई की तरह जदयू या राजद के झंडे खरीदे होते...'

फोटो प्रतीकात्‍मक

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना में महागठबंधन से पिछड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लड्डुओं और पटाखों के आर्डर रद्द कर दिए।
 
इसे भी पढ़ें - महागठबंधन की शानदार जीत

भाजपा के एक नेता ने कहा कि रविवार सुबह मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बढ़त मिलने के बाद लड्डुओं और पटाखों के आर्डर दिए गए थे। हालांकि बाद में राजग के महागठबंधन से पिछड़ने के कारण आर्डर रद्द कर दिए गए।

यह भी पढ़ें - चुनावी नतीजों ने लालू को 'हीरो' बना दिया
 
भाजपा कार्यालय के बाहर लगे स्टॉल पर आधे से ज्यादा झंडे और पटाखे ऐसे ही रह गए। एक दुकानदार, रोशन शाह ने कहा 'मैं करीब 10,000 रुपये के पटाखे व भाजपा के झंडे लेकर आया था, लेकिन हार के बाद अब कोई इन्हें नहीं खरीद रहा।'  अपनी बात पूरी करते हुए रोशन ने कहा 'काश, मैंने अपने छोटे भाई की तरह जद (यू) या राजद के झंडे खरीदे होते। मैं अब अपने पटाखों को बेचने के लिए जद (यू) कार्यालय के बाहर जा रहा हूं।'
 
100 किलो के लड्डू का ऑर्डर

बिहार विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों ने भाजपा खेमे में खुशी का संचार कर दिया था। शुरुआत में जब  विभिन्‍न चैनलों पर पार्टी की अच्‍छी खासी बढ़त पर दिखाया जा रहा था तो उत्‍साहित पार्टी नेताओं ने 100 किलो लड्डू और आतिशबाजी का ऑर्डर कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे यह उत्‍साह जल्‍द ही ठंडा पड़ गया और नीतीश कुमार की अगुवाई वाले महा गठबंधन ने बाद में न केवल स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल कर लिया बल्कि अपनी सीटों की संख्‍या 150 से ऊपर कर ली। सीटों के रुझान को लेकर कुछ देर तक ऐसी भ्रम की स्थिति रही कि एनडीए गठबंधन और महा गठबंधन, दोनों खेमों के कार्यकर्ता जश्‍न मनाते दिखे। हालांकि बाद में स्थिति साफ हो गई और आखिर में खुशी मनाने का मौका नीतीश कुमार और लालू यादव को मिला। इन दोनो नेताओं के आवास पर कार्यकर्ताओं ने खूब डांस किया।