विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2019

kidambi Srikanth ने चाइना ओपन से लिया नाम वापस, लेकिन...

Read Time: 16 mins
kidambi Srikanth ने चाइना ओपन से लिया नाम वापस, लेकिन...
Kidambi Srikanth की फाइल फोटो
फुझोउ:

शीर्ष भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (kidambi srikanth) ने चीन ओपन से नाम वापस ले लिया, लेकिन महिलाओं में शीर्ष खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल मंगलवार से यहां शुरू हो रहे सात लाख डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट से लय हासिल करने के साथ खिताब जीतने की कोशिश करेंगे. विश्व रैंकिंग में पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत (kidambi srikanth) को मौजूदा विश्व चैम्पियन और नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से भिड़ना था, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने का फैसला किया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे Satwiksairaj Rankireddy और Chirag Shetty फ्रेंच ओपन के फाइनल में हार गए

ऐसे में श्रीकांत अगले सप्ताह खेले जाने वाली हांगकांग ओपन विश्व टूर सुपर 500 प्रतियोगिता में भाग लेंगे. भारत की नजरें सिंधु और साइना के खेल पर होगी जिनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें हैं. एकल में इन दोनों महिला खिलाड़ियों के अलावा युगल में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष जोड़ी से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिन्होंने पिछले महीने फ्रेंच ओपन के फाइनल तक का सफर तय किया था. भारतीय जोड़ी हालांकि उपविजेता रही थी. 

यह भी पढ़ें:  Shubman Gill ने तोड़ा Virat Kohli का यह दस साल पुराना रिकॉर्ड

इससे पहले चीन, कोरिया और डेनमार्क में खेले गये टूर्नामेंटों के पिछले तीन टूर्नामेंट में सिंधू और साइना का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच कर लय में होने का संकेत दिया था. इस साल अगस्त में विश्व चैम्पियनशिप का खिताब अपने नाम करने वाली सिंधू को छठी वरीयता दी गयी है जो पहले दौर में जर्मनी की युवोन्ने ली से भिड़ेंगी. आठवीं वरीयता प्राप्त साइना का सामना चीन की काइ यान यान से होगा. सिंधू अगर शुरुआती दौर की चुनौती से पार पाने में सफल रहीं तो क्वार्टर फाइनल में उनका सामना तीन बार की विश्व चैम्पियन कैरोलीना मरीन या विश्व नंबर एक खिलाड़ी ताइ जु यिंग से हो सकता है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे भारत ने रूस को कुचल कर हासिल किया ओलिंपिक का टिकट

साइना को क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची का सामना करना पड़ सकता है. बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट में बी साई प्रणीत, समीर वर्मा, एचएस प्रणाय, पूर्व राष्ट्रमंडल चैम्पियन पारुपल्ली कश्यप भी पुरुष एकल में अपनी चुनौती पेश करेंगे. युगल में सात्विक और चिराग की भारतीय जोड़ी पहले दौर में जब कोरिया की किम जी जुंग और ली योग दाई के खिलाफ कोर्ट में उतरेगी तो उसकी कोशिश फ्रेंच ओपन की लय को बरकरार रखने की होगी. मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी के सामने पहले दौर में मलेशिया के आरोन चिय और शोह वूइ यिक की चुनौती होगी.

Advertisement

VIDEO: काफी समय पहले एनडीटीवी ने भारतीय पुरुष व महिला हॉकी कप्तानों से बात की थी. 

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर में चीन के ली वेन मेइ और झेंग यू से भिड़ना होगा. मिश्रित युगल में सात्विक और अश्विनी की जोड़ी के अलावा प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की जोड़ी भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने की कोशिश करेगी. 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BADMINTON: कुछ ऐसे Satwiksairaj Rankireddy और Chirag Shetty फ्रेंच ओपन के फाइनल में हार गए
kidambi Srikanth ने चाइना ओपन से लिया नाम वापस, लेकिन...
PV Sindhu suffers shock first round exit in China Open
Next Article
Badminton: चीन ओपन से बाहर हुईं PV Sindhu, 42वीं वरीयता की खिलाड़ी से हारीं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;