विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 26, 2015

सुजुकी S-Cross को मिली फाइव स्टार सुरक्षा रेटिंग

Read Time: 2 mins
सुजुकी S-Cross को मिली फाइव स्टार सुरक्षा रेटिंग
Maruti Suzuki जल्द ही अपनी नई कार S-Cross को लॉन्च करने जा रही है। जुलाई के महीने में लॉन्च होने वाली इस कार का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। अच्छी बात ये है कि ASEAN NCAP के द्वारा किए जाने वाले क्रैश टेस्ट में S-Cross को फाइव स्टार मिले हैं। मतलब ये कि सुरक्षा की दृष्टि से कार काफी सेफ है। हालांकि टेस्ट में प्रयोग की गई कार उस मॉडल का हिस्सा थी, जिसे मलेशिया और सिंगापुर के मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

S-Cross ASEAN NCAP के क्रैश टेस्ट के सभी मानकों पर खरी उतरी है और एजेंसी के मुताबिक इस कार को AOP (Adult Ocupant Protection) में 5 स्टार और COP (Child Ocupant Protection) में 4 स्टार मिले है।

S-Cross में ड्राइवर और पैसेंजर के लिए कुल 7 एयरबैग लगाए गए हैं, साथ ही ESC भी लगाया गया है। टेस्ट के दौरान S-Cross को 63 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से अल्युमीनियम बैरियर से टकराया गया था।



इस टेस्ट के बाद भारत में मारुति सुजुकी को अपने ग्राहकों को लुभाने में आसानी हो सकती है, क्योंकि पिछले साल किए गए NCAP क्रैश टेस्ट में Swift फेल हो गई थी और उसे कोई स्टार नहीं मिला था। जाहिर है इसके बाद कंपनी के ग्राहकों में चिंता बढ़ गई थी।

S-Cross में 1.6-लीटर DDIS इंजन लगाया गया है जो 120 बीएचपी की ताकत देगा। गाड़ी 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध होगी जो 120 बीएचपी की ताकत देगा। माना जा रहा है कि कंपनी लॉन्च होने के कुछ दिनों बाद इस गाड़ी के 4WD वेरिएंट को भी बाज़ार में उतार सकती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
सुजुकी S-Cross को मिली फाइव स्टार सुरक्षा रेटिंग
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;