विज्ञापन
This Article is From Dec 28, 2015

ये हैं चार सस्ती कारें जो हैं AMT से लैस, जानिए क्या है इनकी कीमत

ये हैं चार सस्ती कारें जो हैं AMT से लैस, जानिए क्या है इनकी कीमत
देश में ट्रैफिक की समस्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसी मद्देनज़र कई कार कंपनियों ने ग्राहकों के कंफर्ट का ख्याल रखते हुए AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) से लैस कारों को बाज़ार में लॉन्च किया है। AMT वाली कारें शहरी ड्राइव के साथ साथ लंबी दूरी की यात्रा के लिए भी काफी आरामदायक होती है। आइए, जानते हैं उन चार सस्ती AMT कारों के बारे में जिनको खरीदना आपके लिए एक अच्छा सौदा हो सकता है।

1. Tata GenX Nano
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम Tata GenX Nano का है। कभी टाटा की 'लखटकिया कार' के नाम से मशहूर Nano में वक्त के साथ काफी कुछ बदलाव आ गया है। Tata GenX Nano को इसी साल लॉन्च किया गया है। ये कार अब ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हो चुकी है। इस कार में 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन लगाया गया है।

माइलेज: 21.9 किलोमीटर प्रति लीटर
कीमत: 2.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

2. Maruti Suzuki Alto K10
Maruti Suzuki Alto K10 को भी कंपनी ने ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस कर दिया है। ये कार अपनी परफॉरमेंस और माइलेज की वजह से बाज़ार में पहले ही अपनी पहचान बना चुकी है। AMT से लैस Alto K10 भी लोगों को खासा पसंद आ रही है।

माइलेज: 24 किलोमीटर प्रति लीटर
कीमत: 3.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली)

3. Maruti Suzuki Celerio
 

Maruti Suzuki Celerio भारतीय बाज़ार में लॉन्च होने वाली पहली छोटी कार थी जिसमें AMT की सुविधा दी गई थी। इस कार को लोगों ने खासा पसंद किया और देखते ही देखते ये कार सड़कों पर छा गई। AMT से लैस Celerio का परफॉरमेंस काफी अच्छा है और ग्राहकों को ये कार पसंद आ रही है।

माइलेज: 23.1 किलोमीटर प्रति लीटर
कीमत: 4.14 लाख से लेकर 4.43 लाख रुपये तक (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

4. Maruti Suzuki WagonR
 

Maruti Suzuki की सबसे सफल कारों में से एक WagonR को भी कंपनी ने AMT से लैस कर दिया है। WagonR काफी वक्त से भारतीय बाज़ार में मज़बूत पकड़ बनाए हुए है। अब इस कार के ऑटोमेटिक वेरिएंट आने के बाद इस कार की बिक्री को और बल मिलने की उम्मीद है।

माइलेज: 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर
कीमत: 4.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

भारत में AMT वाली छोटी कारों को मिल रहे रिस्पॉन्स से कंपनियां भी काफी उत्साहित है। Maruti Suzuki जल्द ही Swift और Swift Dzire को भी ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस करने की तैयारी कर चुकी है। ये दोनों गाड़ियां जल्द ही बाज़ार में लॉन्च हो जाएंगी। वहीं, इस साल की सबसे बड़ी लॉन्च Renault Kwid के AMT वेरिएंट को लेकर भी चर्चा ज़ोरों पर है। सूत्रों के मुताबिक Renault Kwid के AMT वेरिएंट को 2016 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
राजनयिक टकराव के बीच खत्म हुआ महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की कनाडा-स्थित सहयोगी कंपनी का वजूद
ये हैं चार सस्ती कारें जो हैं AMT से लैस, जानिए क्या है इनकी कीमत
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Next Article
Tata Sumo के नए वर्जन पर चल रही इन फर्जी खबरों और वीडियो से रहें सावधान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com