• होम
  • ज्योतिष
  • शिवलिंग पर सोमवार के दिन दीपक में यह चीज डालकर करें पूजा, आपकी हर मन्नत होगी पूरी!

शिवलिंग पर सोमवार के दिन दीपक में यह चीज डालकर करें पूजा, आपकी हर मन्नत होगी पूरी!

Shivratri Upay : आपकी कोई मन्नत पूरी नहीं हो रही है तो आप सोमवार के दिन करें यह उपाय.

Edited by Updated : May 18, 2023 7:16 AM IST
शिवलिंग पर सोमवार के दिन दीपक में यह चीज डालकर करें पूजा, आपकी हर मन्नत होगी पूरी!
Shivratri Upay : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूजा पाठ में काले तिल का उपयोग करना काफी लाभदायक माना माना गया है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Ghee Deepak In Front Of Shivling : ये तो हम सभी जानते हैं कि भोलेनाथ की कृपा हो, तो बिगड़े से बिगड़ा काम भी बन जाते हैं. अगर आपके साथ भी लंबे समय से ऐसा ही हो रहा है और आप के काम बनते बनते बिगड़ रहे हैं तो ये उपाय आपकी मदद कर सकता है. बताया जाता है कि शिवलिंग के सामने इस उपाय को करने से सफलता हासिल होती है और ऊंचाइयों पर पहुंचने से कोई रोक नहीं सकता. साथ ही काम सफल होने में जो अड़चन आ रही है वो भी दूर हो जाती है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि किस तरह से आप भगवान शिव को प्रसन्न करके अपने बिगड़े से बिगड़े काम को बना सकते हैं.

 भोलेनाथ को खुश करने का उपाय (Make Lord Shiva Happy this Way)

सोमवार को करें ये उपाय
इंस्टाग्राम पर anupriyadevotional नाम से बने पेज पर यह वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि सोमवार के दिन अगर आप शिवलिंग के सामने यह उपाय करते हैं, तो आपके सभी काम बनने लगेंगे और आप सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ने लगेंगे. इसके लिए एक मिट्टी के दीए में घी की बत्ती लगाएं, इसमें कुछ काले तिल डालें और इस दीपक को हर सोमवार को अपनी मनोकामना दोहरा कर शिवलिंग के पास रखें, ऐसा करने से आपके सभी काम बनने लगेंगे.

काले तिल और घी का महत्व 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूजा पाठ में काले तिल का उपयोग करना काफी लाभदायक माना जाता है. कहा जाता है कि जिन लोगों की राशि में शनि, राहु या केतु का प्रभाव है, उन्हें काले तिल का दिया जलाना चाहिए. इतना ही नहीं काले तिल को चढ़ाने से सर्प दोष, शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से भी छुटकारा पाया जाता है. वहीं, घी का दिया भगवान के सामने लगाने से भगवान बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं. इतना ही नहीं ये आपके आसपास के वातावरण को पवित्र बना देता है, इसलिए घर में हमेशा पूजा करते समय घी का दिया ही लगाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हाथ,पैरों से नाकाम अजमेर की नंदिनी ने मुंह से ब्रश पकड़ कर रंगों की दुनिया में बनाई खास जगह