• होम
  • ज्योतिष
  • Diwali 2022 Rashifal: दीवाली पर इन राशि वालों को मिलेगा मां लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद, जानें उनके नाम

Diwali 2022 Rashifal: दीवाली पर इन राशि वालों को मिलेगा मां लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद, जानें उनके नाम

Edited by Updated : October 21, 2022 10:49 AM IST
Diwali 2022 Rashifal: दीवाली पर इन राशि वालों को मिलेगा मां लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद, जानें उनके नाम
Diwali 2022: दीवाली पर इन राशियों को मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Diwali 2022 Rashifal, Lucky Zodiac Sign: इस साल दीवाली (Diwali 2022) 24 अक्टूबर, सोमवार को मनाई जाएगी. हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार, दीवाली (Diwali Date 2022) प्रत्येक साल कार्तिक मास की अमावस्या को मनाई जाती है. दीवाली से एक दिन पहले, यानी 23 अक्टूबर को धनतेरस मनाया जाएगा. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, इस बार दीवाली पर ग्रह-नक्षत्रों का खास संयोग बन रहा है. दरअसर दीवाली के दिन ग्रहों के राजा सूर्य और शुक्र तुला राशि में रहने वाले हैं. इसके साथ ही इस दिन चंद्रमा, बुध के साथ कन्या राशि में रहेंगे. ग्रहों के इस खास संयोग से धन-लक्ष्मी योग बन रहा है. यह धन लक्ष्मी योग कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं कि दीवाली पर किन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा रहने वाली है.

दीवाली पर ये राशि वाले बनेंगे मां लक्ष्मी की कृपा के पात्र | These zodiac signs will become eligible for the blessings of Mother Lakshmi on Diwali

तुला : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दीवाली (Diwali 2022) के दिन तुला राशि वालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने वाली है. इस दिन आकस्मिक धन लाभ का योग बन रहा है. बिज़नेस में जबदस्त आर्थिक उन्नति होगी. माता-पिता की ओर से धन लाभ होगा. जो लोग नए बिज़नेस कर रहे हैं, उनकी आर्थिक प्रगति होगी. नौकरी में प्रमोशन या अतिरिक्त धन लाभ हो सकता है. इसके साथ ही बिज़नेस में अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा.

वृष : वृष राशि वालों पर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) मेहरबान रहने वाली हैं. दीवाली पर धन-दौलत में वृद्धि होगी. पुराने दिए हुए कर्ज़ वापस मिलेंगे. इसके साथ ही लग्ज़री लाइफ के संसाधनों में वृद्धि होगी. नए मुकाम हासिल कर सकते हैं. बिज़नेस में धन लाभ होगा. इसके अलावा साझेदारी वाले व्यापार से भी आर्थिक लाभ का योग है. मातृ पक्ष से लाभ की संभावना है. धनतेरस और दीवाली पर विशेष लाभ हो सकता है.

सिंह : ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, दीवाली पर बने ग्रहों के शुभ योग का लाभ मिलेगा. आर्थिक तरक्की की पूरी संभावना है. बिज़नेस में धन लाभ के साथ-साथ विस्तार भी होगा. किसी गुप्त स्रोत से धन प्राप्त हो सकता है. दीवाली पर अचानक आर्थिक उन्नति हो सकती है. पैतृक संपत्ति का लाभ प्राप्त हो सकता है. मां लक्ष्मी की कृपा से बिज़नेस में तरक्की होगी.

मीन : मीन राशि के लिए भी यह दीवाली लकी साबित होगी. इस दिन भाग्य का साथ मिलेगा. लॉटरी से लाभ हो सकता है. मां लक्ष्मी की कृपा से बिज़नेस में आर्थिक वृद्धि होगी. इसके साथ ही दैनिक आमदनी में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में पदोन्नति का योग बनेगा. सुख के साधनों में वृद्धि के साथ-साथ किस्मत का साथ मिलेगा. दीवाली की रात अचानक धन लाभ हो सकता है. साझेदारी वाले व्यापार में आर्थिक उन्नति का योग है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. NDTV इसकी पुष्टि नहीं करता है...)