हरीश रावत ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले, "मैं 'मंडुआ' हूं, जितना कूटोगे, उतना निखरूंगा"

हरीश रावत ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले,

मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं...

गोपेश्वर:

उत्तराखंड में पिछले साल मार्च में कांग्रेस से हुए दलबदल के बाद अपने ऊपर मुकदमा दर्ज करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को खुद की तुलना मंडुआ (एक पहाड़ी अनाज) से करते हुए कहा कि उन्हें जितना कूटा जाएगा, वह उतना निखरेंगे. मुख्यमंत्री हरीश रावत बीजेपी और प्रधानमंत्री को लगाता निशाने पर लिए हुए हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरोप लगाया था कि बीजेपी, राज्य के चुनाव में 1000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है और ये पैसा मंत्रियों के हेलीकॉप्टरों में लाया जा रहा है. रावत ने यह भी आरोप लगाया था कि चुनाव के दौरान कांग्रेस के साथ भेदभाव किया जा रहा है. अधिकारी उनके वाहनों की तलाशी ले रहे हैं कि लेकिन प्रधानमंत्री और दूसरे मंत्रियों की नहीं.

बदरीनाथ विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार राजेन्द्र सिंह भण्डारी के समर्थन में यहां आयोजित एक जनसभा में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि सेंधमारी भी उनके घर में हुई और मुकदमा भी उन पर दर्ज हुआ. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दबावों से वह टूटने वाले नहीं हैं. उन्होने कहा, "मैं उत्तराखण्ड का मंडुआ (एक पहाड़ी अनाज) हूं, जितना कूटोगे उतना निखरूंगा." रावत ने भाजपानीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह आजकल उत्तराखण्ड में ही दिख रही है और प्रदेश प्रधानमंत्री का कैम्प कार्यालय जैसा हो गया है.
 


रावत ने राज्य सरकार द्वारा पिछले ढाई सालों में किए गए कार्यों को उल्लेखनीय बताते हुए कहा कि 2013 की आपदा से बुरी तरह टूट चुके राज्य को फिर से संवारने के लिए उनकी सरकार ने अपनी पूरी ताकत लगायी और आज राज्य पुरानी स्थिति में लौट चुका है.

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा फिर से गति पकड़ चुकी है. यहां की सड़कें बेहतरीन हो चुकी है और राज्य की आर्थिकी बेहतर हो चुकी है तथा प्रति व्यक्ति आय बढ़ती जा रही है. रावत ने प्रदेश में विकास की रफ्तार को जारी रखने के लिये जनता से कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाने की अपील की.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com