बीजेपी ने कानपुर, गोरखपुर और बरेली की तीनों ग्रेजुएट एमएलसी सीटों पर कब्जा किया

बीजेपी ने कानपुर, गोरखपुर और बरेली की तीनों ग्रेजुएट एमएलसी सीटों पर कब्जा किया

बीजेपी की इस जीत से पार्टी उत्साहित है.

कानपुर:

स्नातक (ग्रेजुएट) एमएलसी और शिक्षक (टीचर) एमएलसी चुनाव का परिणाम आज आ गया जिसमें ग्रेजुएट एमएलसी की सीट भारतीय जनता पार्टी के अरुण पाठक ने दोबारा जीत ली है जबकि टीचर एमएलसी की सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल ने जीत हासिल की है. एएनआई के अनुसार बीजेपी ने कानपुर, गोरखपुर और बरेली की तीनों ग्रेजुएट एमएलसी सीटों पर कब्जा किया है. जिला चुनाव कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर उन्नाव ग्रेजुएट स्नातक एमएलसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अरुण पाठक को 40 हजार 633 वोट मिलें जबकि उनके प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी मानवेंद्र स्वरूप को 31 हजार 479 वोट मिले. इस तरह पाठक ने स्वरूप को 9154 मतों से करारी मात दी. पाठक दूसरी बार ग्रेजुएट एमएलसी का चुनाव जीते हैं.

दूसरी ओर कानपुर नगर, कानपुर देहात और उन्नाव टीचर शिक्षक एमएलसी चुनाव में राज बहादुर सिंह चंदेल ने 708 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मराज सिंह गौर को पराजित किया. मतगणना में चंदेल को 4283 वोट मिलें जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी हेमराज सिंह को 3575 वोट मिलें.

ग्रेजुएट एमएलसी चुनाव में कानपुर, उन्नाव और कानपुर देहात जिले में एक लाख 34 हजार सात सौ 11 वोटर थे जबकि टीचर एमएलसी चुनाव के लिए 18 हजार 707 टीचर वोटर थे. मतगणना का काम कल सुबह से शुरू हुआ था लेकिन आज सुबह नौ बजे पूरा हुआ. चुने गए ग्रेजुएट एमएलसी अरुण पाठक ने अपनी इस जीत को भारतीय जनता पार्टी की नीतियों और विकास कार्यों की जीत बताया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com