पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस ने 43 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने मंगलवार रात पश्चिम बंगाल विधानससभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदावरों के नामों का ऐलान कर दिया। पार्टी ने संकेत दिया है कि 294 सीटों में से करीब 90 पर चुनाव लड़ सकती है, जो सीपीएम नीत वाम मोर्चे के साथ उसके 'रणनीतिक गठबंधन' का हिस्सा है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मानस भुइयां पश्चिम मिदनापुर की सबंग सीट से पार्टी प्रत्याशी हैं, जबकि राज्य सीएलपी नेता मोहम्मद सोहराब को मुर्शिदाबाद के जंगीपुर से पार्टी ने अपना उम्मीदवार नामित किया है। पार्टी ने एक को छोड़कर ज्यादातर मौजूदा विधायकों को फिर से नामित किया है। छोड़े गए विधायक पूर्व एआईसीसी सचिव डीपी रॉय हैं, जिन्होंने वाम पार्टियों के साथ गठबंधन का विरोध किया था।

बिश्वरंजन सरकार को पार्टी ने अलीपुरद्वार से अपना प्रत्याशी बनाया है, जहां से मौजूदा विधायक राय हैं। राय ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को सूचित किया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। नाम न छापने की शर्त एआईसीसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी 'न्यूनतम 90' सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि राज्य में पार्टीजन में यह चर्चा है कि कांग्रेस कुल 93 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था और 61 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसने माकपा नीत वाम मोर्चे को 33 साल बाद सत्ता से बेदखल कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)